Advertisement

एंटरटेनमेंट

सुष्मिता सेन ने किया खुलासा, जब उनकी एक गलती से ऐश्वर्या राय बन जातीं मिस यूनिवर्स

Supriya SrivastavaSupriya Srivastava  |  Jun 4, 2019
सुष्मिता सेन ने किया खुलासा, जब उनकी एक गलती से ऐश्वर्या राय बन जातीं मिस यूनिवर्स

पूर्व मिस यूनिवर्स और बाॅलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन ने ऐश्वर्या राय को लेकर एक चौंका देने वाला खुलासा किया है। सुष्मिता सेन ने साल 1994 के मिस इंडिया ब्यूटी पेजेंट में ऐश्वर्या राय को मात दी थी। इसके बाद सुष्मिता सेन ने जहां मिस यूनिवर्स का ताज अपने नाम किया, वहीं ऐश्वर्या राय बनीं मिस वर्ल्ड। मगर इन सबके बीच ऐसा कुछ भी हुआ, जिससे मिस यूनिवर्स का ताज सुष्मिता सेन के बजाय ऐश्वर्या राय को मिल सकता था। आखिर क्या हुआ था ऐसा, इस बात का खुलासा खुद सुष्मिता सेन ने किया।

आखिरी समय में खो गया था पासपोर्ट

हाल ही में दिए एक इंटरव्यू के दौरान सुष्मिता सेन ने उस समय के कई खुलासे किए और बताया कि कैसे मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता के लिए जाने से ठीक पहले उनका पासपोर्ट खो गया था। सुष्मिता ने बताया, “मेरा पासपोर्ट अनुपमा वर्मा के पास था, जो उस समय एक बड़ी मॉडल और इवेंट्स की को- ऑर्डिनेटर थीं। उन्होंने मेरा पासपोर्ट बांग्लादेश के एक शो के लिए लिया था। वो उन्हें कुछ आईडी प्रूफिंग के लिए चाहिए था। तो मैंने बड़े कॉन्फिडेंस के साथ मिस इंडिया के ऑर्गनाइजर्स को बोल दिया कि वे चिंता न करें, मेरा पासपोर्ट अनुपमा वर्मा के पास सुरक्षित है। मगर उससे मेरा पासपोर्ट कहीं खो गया। इस बात की जिम्मेदारी लेते हुए उसने कहा, ‘मुझे नहीं पता ये मुझसे क्या हो गया’। मगर जिस समय ये वाकया हुआ, वो बहुत डरा देने वाला था।”

Sushmita San 25 Years3

…तो सुष्मिता की जगह ऐश्वर्या को मिल जाता मौका

सुष्मिता ने आगे बताया कि भले ही उन्होंने अपने पिता को इसके बारे में बताया हो लेकिन वह बहुत कुछ नहीं कर सकते थे क्योंकि सुष्मिता के परिवार की किसी बड़ी जगह जान- पहचान नहीं थी। इस बारे में ऑर्गनाइजर्स ने भी उनकी कोई मदद नहीं की बल्कि उन्होंने सुष्मिता सेन की जगह ऐश्वर्या राय को मिस यूनिवर्स में भेजने का मन बना लिया था। ये बात जब सुष्मिता को पता चली तो वे काफी नाराज़ भी हुई थीं।

Sushmita Sen Reveals about miss univers

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए सुष्मिता ने बताया, “जब आप किसी चीज़ को सही तरीके से जीतते हो तो उसे पाने लिए किसी से रिक्वेस्ट नहीं कर सकते। इसलिए हमें साथ मिलकर इस बात का हल निकालना चाहिए था। यह कहना बहुत आसान होता है कि आपका पासपोर्ट खो गया है, हम उसे ढूंढ नहीं पा रहे। मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता नवंबर में है, आप बाद में चले जाना, तब तक हम आपके पासपोर्ट का कोई हल निकाल लेंगे।”

इस तरह मिली मदद

सुष्मिता सेन ने आगे बताया, “मैं सिर्फ अपने पिता के सामने रोए जा रही थी और कह रही थी, बाबा मैं किसी और प्रतियोगिता के लिए नहीं जाऊंगी। मैं मिस यूनिवर्स में जाना डिज़र्व करती हूं। अगर मैं नहीं वहां गई तो कोई और भी मेरी जगह इसके लिए नहीं जाएगा।”

Sushmita San 25 Years2

ये सब तब मुमकिन हो पाया, जब सुष्मिता सेन के पिता ने दिवंगत यूनियन मिनिस्टर राजेश पायलट से किसी तरह मदद मांगी। उन्होंने एक बार कहा था कि सुष्मिता को हर तरह की मदद मिलनी चाहिए क्योंकि वे देश का प्रतिनिधित्व कर रही हैं।

बता दें कि हाल ही में सुष्मिता सेन ने मिस यूनिवर्स बनने के 25 साल पूरे कर लिए। इस मौके पर उनके परिवार ने मिलकर केक भी काटा था।

Sushmita San 25 Years

इमेज सोर्सः Instagram

(आपके लिए खुशखबरी! POPxo शॉप आपके लिए लेकर आए हैं आकर्षक लैपटॉप कवर, कॉफी मग, बैग्स और होम डेकोर प्रोडक्ट्स और वो भी आपके बजट में! तो फिर देर किस बात की, शुरू कीजिए शॉपिंग हमारे साथ।)

… अब आयेगा अपना वाला खास फील क्योंकि Popxo आ गया है 6 भाषाओं में … तो फिर देर किस बात की! चुनें अपनी भाषा – अंग्रेजी, हिन्दी, तमिल, तेलुगू, बांग्ला और मराठी.. क्योंकि अपनी भाषा की बात अलग ही होती है।