home / ब्यूटी
जानें क्या होता है Monochrome Makeup, इन सेलेब्स की तरह आप भी इस लुक को कर सकती हैं ट्राई

जानें क्या होता है Monochrome Makeup, इन सेलेब्स की तरह आप भी इस लुक को कर सकती हैं ट्राई

मोनोक्रोम मेकअप आज के वक्त पूरी दुनिया में हर एक फिल्म इंडस्ट्री का अहम हिस्सा बन गया है। आपने जरूर ध्यान दिया होगा कि सेलेब्स मूवीज और पब्लिक अपीयरेंस तक में इस लुक को बहुत ही अच्छे से कैरी कर रहे हैं। तो चलिए आपको बताते हैं कि यह क्या होता है और आप इस ट्रेंड को सेलेब्स की तरह कैसे ट्राई कर सकती हैं।

क्या होता है मोनोक्रोम मेकअप लुक?

मोनोक्रोम मेकअप ट्रेंड का मतलब है कि आप सेम कलर पैलेट का इस्तेमाल करें। उदाहरण के लिए, अगर आप अपने लिप्स पर ऑरेंज लिपस्टिक लगाना चाहती हैं तो आप अपने गालों और आंखों पर भी सेम कलर के शेड का इस्तेमाल करती हैं। म्यूटिड टोन्स से लेकर ड्रमैटिक वाइब्रेंट लुक्स तक एक्टर्स, और इंफ्लूएंसर इस नए ट्रेंड को ट्राई कर रहे हैं।

सेलेब्स की तरह आप भी मोनोक्रोमोटिक लुक को कर सकती हैं Ace

न्यूट्रल ब्राउन

कॉफी विद करण सीजन 7 में अपने लेटेस्ट अपीयरेंस में करीना कपूर खान ने न्यूट्रल मोनोक्रोमेटिक मेकअप लुक अपनाया था। उन्होंने अपने ऑल ब्लैक आउटफिट के साथ इस मेकअप लुक को अपनाया था। इस दौरान एक्ट्रेस अपने गालों, लिप्स और आंखों पर सॉफ्ट ब्राउन ह्यूज लगाए हुए दिखाई दी थीं। ये न केवल नो-मेकअप मेकअप लुक था बल्कि साथ ही हमें यह लुक काफी अच्छा भी लगा। बेबो ने सिल्वर एक्सेसरी और मल्टीपल नेल कलर के साथ अपने लुक को कंप्लीट किया था।

टैंगी ऑरेंज

एक मेकअप आर्टिस्ट से अलग ऐसा कौन हो सकता है जो बोल्ड ऑरेंज शेड का इस्तेमाल करेगा और आपको इंस्पायर करेगा? जी हां यहां ऊपर दिखाई गई तस्वीर निक्की डे जागेर की है, जो एक डच मेकअप आर्टिस्ट हैं और इस तस्वीर में वह मोनोक्रोमेटिक मेकअप लुक को एस करते हुए दिखाई दे रही हैं। उन्होंने ऑरेंज लिपस्टिक और सेम ह्यू को अपनी आंखों और वॉटरलाइन पर लगाया है। अपने ग्लैम कोशेंट को अप करने के लिए उन्होंने अपनी लॉवर लैश लाइन पर व्हाइट काजल लगाया है।

ब्लश पिंक

आलिया भट्ट कतार में DJWE एक्सेसरी स्टोर के इनोग्रेशन के मौके पर इस लुक में दिखाई दी थीं। दरअसल, एक्ट्रेस ने ब्लश पिंक कलर का चुनाव अपने व्हाइट आउफिट को कोम्प्लिमेंट करने के लिए किया था। अपने लिप्स और आईज के लिए उन्होंने पिंक के डार्कर शेड का इस्तेमाल किया और गालों पर इसके लाइटर शेड का। उन्होंने बिना काजल या आइलाइनर का इस्तेमाल किए अपने लुक को बहुत सिंपल रखा। इसकी जगह उन्होंने आइलैश को मस्कारा कोट्स से डेफिनेशन दी थी।

चेरी रेड

अपनी फिल्म गुड लक जेरी के प्रमोशन के दौरान जान्हवी कपूर रेड शिमरी ईवनिंग गाउन में दिखाई दी थीं। उन्होंने अपने लुक को कर्ली ओपन स्ट्रेंड्स और मोनोक्रोमेटिक मेकअप लुक से खत्म किया था और इसके लिए उन्होंने चेरी रेड शेड का इस्तेमाल किया था। उन्होंने इसके लिए अपने लिप्स पर रेड का डार्क शेड लगाया था। वहीं उन्होंने लाइट पिंक ब्लश का इस्तेमाल अपने गालों पर किया था और इसके साथ हाइलाइटर लगाया था। अपनी आंखों पर जान्हवी ने रेड ह्यू लगाा था और इसे अपनी लॉवर लैश लाइन पर भी लगाया था।

रिच ब्राउन

बुलगारी कलेक्शन ऑफ स्टड ज्वेलरी के प्रमोशन के दौरान प्रियंका चोपड़ा रिच ब्राउन मेकअप लुक में दिखाई दी थीं और इसके साथ उन्होंने ब्लैक ड्रेस पहनी थी। उन्होंने अपने लिप्स पर रिच ब्राउन कलर की लिपस्टिक लगाई थी। अपनी आंखों पर उन्होंने सेम ह्यू की आइशैडो लगाई थी। एक्टर ने अपने गालों पर भी सटल ब्राउन शेड का इस्तेमाल किया था।

25 Aug 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text