home / रिलेशनशिप
रिलेशनशिप में क्या होता है Cuffing Season? इसके बारे में पता होने चाहिए ये 4 रूल्स

रिलेशनशिप में क्या होता है Cuffing Season? इसके बारे में पता होने चाहिए ये 4 रूल्स

जैसे-जैसे दिन छोटे होते जा रहे हैं और मौसम ठंडा होता जा रहा है वैसे-वैसे लोग धीरे-धीरे अलग-अलग तरीकों से कंफर्ट की तलाश करने लग गए हैं। कफिंग एक तरह का हुकअप मेथड है, जो आपको बदलते हुए मौसम में गर्म रहने में मदद करता है। कफिंग का मतलब है पार्टनर के साथ ऐसे एक्ट में शामिल होना जिसमें एक पार्टनर के हाथ बंधे हुए हों। साथ ही इसका मतलब ये भी है जब कोई इंसान, ठंडे मौसम में एक रिश्ते में एंटर करता है और इस दौरान वह लॉन्ग टर्म कमिटमेंट के लिए तैयार नहीं होता है। हालांकि, कई लोगों को लग सकता है कि केवल कुछ महीनों के लिए एक रिश्ते में आना बहुत ही सेल्फ सेंटर्ड फैसला है लेकिन जब तक दोनों साइड इससे सेहमत है तब तक कोई दिक्कत नहीं होती है। इन कुछ महीनों के रिश्तों के दौरान आपको केवल एक दूसरे की इज्जत करनी है और एक दूसरे की पसंद और डिमांड्स को हेल्दी लिमिट में मैंटेन करना है।

अगर आप इस सीजन में एक कफिंग रिलेशनशिप में आ रहे हैं तो आपको इन 4 चीजों के बारे में पता होना चाहिए-

बाउंड्री सेट करें और एक दूसरे के साथ सच्चे बने रहें

रिलेशनशिप में जो असल में हो रहा है आपको उस पर फोकस करना चाहिए और जो आप चाहते थे उसके बारे में नहीं सोचना चाहिए। इसके साथ ही आपको खुद के लिए बाउंड्री भी सेट कर लेनी चाहिए। यह बहुत जरूरी है कि आप अपने पार्टनर के साथ एकदम सच्चे रहें और ऐसी चीजों को साथ में करें, जिन्हें करने में आपको मजा आता हो। अगर आप इस दौरान पहले से ही बाउंड्री सेट नहीं करते हैं तो आप इस रिश्ते में फेल हो सकते हैं।

बहुत जल्दी उनसे अटैच ना हों

किसी से जल्दी अटैच हो जाना बहुत ही सामान्य और फ्रीक्वेंट है। हालांकि, इसका मतलब ये नहीं है कि आप खुद अपने पार्टनर से बहुत जल्दी बहुत ज्यादा अटैच हो जाएं क्योंकि यदि कुछ समय बाद चीजें खराब होती हैं तो इसका आपके ऊपर काफी नकारात्मक प्रभाव हो सकता है। इस वजह से अपने इमोशन को चेक में रखें क्योंकि आप और आपके कफ बडी ने तय किया है कि यह एक शोर्ट टर्म रिलेशनशिप है।

अपना वक्त लें

कपल के बीच इस तरह की टेंडेंसी होने का कारण केवल मौसम नहीं होता है बल्कि इसके कुछ बायोलॉजिकल कारण भी हैं। जैसे मौसम बदलता है वैसे ही लोगों को भी थोड़ा लो महसूस होने लग जाता है और इस वजह से उनका सेरोटोनिन लेवल गिरने लग जाता है और ऐसे में यदि वो किसी के साथ क्वालिटी टाइम बिताते हैं तो इससे उनका मूड अच्छा होता है और उन्हें अच्छा लगता है। यहां तक कि कफिंग रिलेशनशिप में आने से आप साथ में काफी अच्छा वक्त बिता सकते हैं लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि आपको चीजों को तेजी से करना होगा। बल्कि आपको खुद के लिए भी वक्त लेना चाहिए और धीरे-धीरे चीजों को आगे बढ़ाना चाहिए।

कफ्ड रिलेशनशिप से लाइफ को अलग रखें

वैसे तो कफ्ड रिलेशनशिप भी रियल रिलेशनशिप जैसा ही होता है लेकिन यह केवल कुछ वक्त का होता है और साथ ही इसमें काफी मजा भी आता है क्योंकि आप किसी और की कंपनी में अच्छा महसूस करते हैं और आपको किसी फैसले पर नहीं पहुंचना होता है। फिर चाहे आप उस पल के लिए ही उस रिश्ते में हों लेकिन आपको अपने दोस्तों को डिसग्रेड नहीं करना चाहिए जो आपके बुरे दिनों में आपके साथ रहे। अपने दोस्तों के साथ भी वक्त बिताएं और उन्हें बताएं कि वो भी आपके लिए अहम हैं।

याद रखें कि एक दूसरे की इज्जत करने का बेस्ट तरीका यही है कि आप एक दूसरे के साथ अच्छा महसूस करें और साथ ही उनके साथ हर चीज को लेकर सच्चे रहें।

04 Aug 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text