home / लाइफस्टाइल
Living Relationship Meaning in Hindi

4 तरीकों से जानें कहीं खो तो नहीं गई आपके रिश्ते की स्पार्क या आप पार्टनर के साथ हो गए हैं कंफर्टेबल

क्या अब आपकी कभी ना खत्म होने वाली फोन कॉल्स कुछ कॉल्स तक सीमित हो गई है? या फिर आप अपने  पार्टनर के साथ बात शुरू करने के लिए स्ट्रगल करते हैं? या फिर आप दोनों के बीच चीजें काफी मोनोटोनस हो गई हैं और अब अपने पार्टनर को देखकर आपके पेट में तितलियां नहीं उड़ती हैं? परेशान नाहों। इसका मतलब ये नहीं है कि आपके रिश्ते का स्पार्क खत्म हो गया है। कई बार ये केवल दो लोगों के कंफर्ट जोन में चले जाने का अंदेशा होता है जहां आपको एक्स्ट्रा एफर्ट डालने की जरूरत महसूस नहीं होती है।

ऐसे में अगर आपको लग रहा है कि आपके रिश्ते का स्पार्क खत्म हो गया है तो आप इन 4 तरीकों से सच्चाई का पता लगा सकते हैं।

जानें कि आप दोनों में से कोई एक दूसरे को इग्नोर तो नहीं कर रहा है

किसी भी रिलेशनशिप, जिसकी स्पार्क खो चुकी हो उसका सबसे सामान्य रेड फ्लैग होता एक दूसरे को इग्नोर करना। वो खुद से जुड़ी चीजें नहीं शेयर करते हैं क्योंकि उन्हें लगने लगता है कि आपकी और उनकी वाइब मैच नहीं करती है। वहीं दूसरी ओर अगर आप एक दूसरे के साथ कंफर्टेबल हो गए हैं तो आप एक दूसरे से बिना किसी फिल्टर के बात करेंगे और सामने वाले के जजमेंटल होने के बारे में नहीं सोचेंगे।

हमेशा पेट में तितलियां महसूस होने का मतलब ये नहीं कि आप हैप्पी रिलेशनशिप में हैं

हो सकता है कि रिश्ते में आने के कुछ समय बाद तक आपको अपने पार्टनर से मिलने पर पेट में तितलियां महसूस होती हों लेकिन समय के साथ ये फीलिंग बदल जाती है या खत्म हो जाती है। हालांकि, इसका मतलब ये नहीं है कि आपके रिश्ते की स्पार्क खत्म हो गई है बल्कि इसका मतलब है कि आप दोनों एक कंफर्टेबल जोन में आ गे हैं। इस वजह से तितलियां महसूस ना होने पर परेशान ना हों। अगर आपको फिर भी कुछ ऐसा लगता है तो आप अपने पार्टनर के सात रोमांटिक गेटअवे पर जा सकते हैं और कुछ नई चीजें ट्राई कर सकते हैं।

आपके आसपास आपका पार्टनर शांत रहता है

ऐसा कई कारणों से हो सकता है। कई बार ये केवल आपके पार्टनर के खराब दिन के कारण हो सकता है और वो आपसे उस समय बात करना मुश्किल समझता है। वो यह सोच सकते हैं कि आप उनके चुप रहने के कारण को समझते हैं और इस वजह से वो कुछ नहीं बोलते हैं। आप अपने पार्टनर से इस बारे में बात कर सकते हैं और इसका हल निकाल सकते हैं। 

आपका पार्टनर अब नहीं डालता एक्स्ट्रा एफर्ट

अगर आपका पार्टनर अब एक्स्ट्रा एफर्ट नहीं डालता है लेकिन वो अभी भी आपसे उतना ही प्यार करता है और आपकी केयर करता है तो हो सकता है कि आप अपने रिलेशनशिप की कंफर्टेबल जोन में हैं। इसे खोई हुई स्पार्क से मिसअंडरस्टैंड ना करें। अपने पार्टनर से इस बारे में बात करें और उन्हें बताएं कि एक्स्ट्रा एफर्ट डालना क्यों जरूरी है और आप भी उनकी तरह की एक्स्ट्रा एफर्ट डालें। मिसअंडरस्टैंडिंग को अपने रिश्ते को खराब ना करने दें और निष्कर्ष पर पहुंचने से पहले इस बारे में पार्टनर से बात करें।  

यह भी पढ़ें:
प्यार के दर्द से बाहर निकलने के लिए पढ़िए मूव ऑन कोट्स, स्टेटस, शायरी
आप भी इन 3 तरीकों से अपने क्रश के साथ बातचीत कर सकते हैं शुरू
शादी से पहले अपने पार्टनर से जरूर डिस्कस कर लें ये 3 चीजें

10 Dec 2021

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text