home / एंटरटेनमेंट
‘सूर्यवंशम’ के बार-बार टेलिकास्ट से परेशान शख्स की चिट्ठी हुई Viral, जानिए आखिर क्या लिखा है उसमें

‘सूर्यवंशम’ के बार-बार टेलिकास्ट से परेशान शख्स की चिट्ठी हुई Viral, जानिए आखिर क्या लिखा है उसमें

इस बात से हम क्या आप सब सहमत होंगे कि सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की फैमिली ड्रामा फिल्म ‘सूर्यवंशम’ सोनी मैक्स पर सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्मों में से एक है। अब तक, फिल्म अनगिनत बार सेट मैक्स चैनल पर टेलिकास्ट हो चुकी है। पिछले कुछ सालों से इस चैनल पर यह फिल्म बार-बार दिखाई जा रही है। सोशल मीडिया पर कई मीम्स भी वायरल हुए हैं।

लेकिन हाल ही में फिल्म सूर्यवंशम को बार-बार देखने से ऊब चुके एक दर्शक ने आखिरकार चैनल को एक चिट्ठी लिखी है, जोकि सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है। क्योंकि ये कोई आम चिट्ठी नहीं है। इसमें शिकायकर्ता ने इस फिल्म को बार-बार दिखाएं जाने को लेकर कई सवाल करते हुए इसे मानसिक प्रताड़ना तक बताया है। 

ADVERTISEMENT

क्या लिखा है इस चिट्ठी में

हिंदी में लिखे अपने पत्र में एक व्यक्ति ने एक विषय (सूचना के अधिकार 2005 के तहत जानकारी प्राप्त करने के लिए) का इस्तेमाल किया। पत्र में शख्स ने कहा है कि चैनल के पास फिल्म दिखाने का अधिकार है। उन्होंने आगे कहा, ‘आपके चैनल को सूर्यवंशम फीचर फिल्म के प्रसारण का ठेका प्राप्त हुआ है, आपकी कृपा से हम और हमारा परिवार हीरा ठाकुर और उनके परिवार को अच्छे से जान गया है। हम लोगों को सूर्यवंशम नामक फिल्म की एक्स्ट्रा इनिंग कंठस्थ हो चुकी है। आपका चैनल कितनी बार इस फिल्म का प्रसारण कर चुका है? भविष्य में कितनी बार और इस फिल्म का प्रसारण किया जाएगा? यदि हमारी मानसिक स्थिति पर इसका विपरीत असर आता है तो इसका जिम्मेदार कौन होगा? कृपया सूचना देने का कष्ट करें…’

इस शख्स का यह लेटर सोशल मीडिया पर चर्चाओं में आ गया है। नेटिजंस भी इस चिट्ठी को देखकर अपना-अपना दर्द बयां कर रहे हैं। वहीं अब एक बार फिर से सूर्यवंशम फिल्म के मीम्स सोशल मीडिया पर फिर से चर्चाओं में आ गये हैं।

ADVERTISEMENT

इस वजह से बार-बार टेलिकास्ट होती है सूर्यवंशम

शायद कई लोगों को आश्चर्य हो सकता है कि यह फिल्म सोनी मैक्स पर इतनी बार क्यों दिखाई जाती है। तो हम आपको बता दें कि इसके पीछे कारण है कि इस चैनल ने करीब 100 साल तक सूर्यवंशम फिल्म के राइट्स खरीदे हैं। इसलिए, जब तक यह डील पूरी नहीं हो जाती, तब तक सोनी मैक्स पर ‘सूर्यवंशम’ का प्रसारण जारी रहेगा। 

19 Jan 2023

Read More

read more articles like this
good points

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text