Advertisement

एंटरटेनमेंट

विद्या बालन का बढ़ा वजन जब बन गया था नेशनल मुद्दा, कहा – अपने शरीर से हो गई थी नफरत

Archana ChaturvediArchana Chaturvedi  |  Mar 9, 2021
विद्या बलन का बढ़ा वजन, विद्या बालन वजन, Vidya Balan Weight, Vidya Balan Weight issue

Advertisement

बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन (Vidya Balan) ने अपने करियर में कई शानदार भूमिकाएं निभाई हैं। इसमें ‘द डर्टी पिक्चर’ में सिल्क स्मिता की भूमिका शामिल है। इस फिल्म के लिए विद्या बालन ने काफी वजन बढ़ाया था। इसके बाद उनका वजन बढ़ना चर्चा का विषय बन गया। विद्या बालन अक्सर अपने बढ़े हुए वजन (Vidya Balan Weight) को लेकर काफी ट्रोल की जाती थीं। हालांकि, उन्होंने कभी भी इस सब पर प्रतिक्रिया नहीं दी। लेकिन हाल ही में विद्या बालन अपने वजन के बारे में खुलकर बात करते नजर आईं। 
एक इंटरव्यू के दौरान विद्या ने अपना दर्द बयां किया और बताया कि कैसे उनका वजन राष्ट्रीय मुद्दा बन गया था। उन्होंने कहा कि एक समय था जब वह अपने शरीर से नफरत करने लगी थी क्योंकि वह इसे स्वीकार नहीं कर सकती थी। विद्या ने कहा, “मैंने जो कुछ भी किया उससे गुजरना मेरे लिए बहुत जरूरी था। यह बहुत ही सार्वजानिक और उस वक्त अपमानजनक था। मैं गैर-फिल्मी परिवार से आती हूं। वहां कोई मुझे बताने वाला नहीं था कि कोई भी चरण अंतिम नहीं होता। मेरा वजन राष्ट्रीय मुद्दा बन गया था।”

शरीर से हो गई थी नफरत

विद्या बालन कहती हैं, ”मैं हमेशा से चबी और हैवी वेट वाली लड़की थी। मैं यह नहीं कहूंगा कि मेरा बढ़ता वजन मुझे परेशान नहीं करता है। हालांकि, मुझे इसके कारण बहुत कुछ सहना पड़ा। मुझे शुरू से ही हार्मोनल समस्याएं रही हैं। लंबे समय तक मुझे अपने शरीर से नफरत थी। मुझे लगता था कि इसने मुझे धोखा दिया है। जिन दिनों में मुझपर सबसे अच्छा दिखने का दबाव होता था, तब मैं फूल जाती थी और मुझे गुस्सा और निराशा होती थी।”

ऐसे डील किया बॉडी शेमिंग से

विद्या बालन ने बताया कि उन्होंने बॉडी शैमिंग के मुद्दे को खुद से ही डील किया। वो इस बारे में बात करते हुए कहती हैं, ‘मैंने खुद को प्यार करना और अपने शरीर को स्वीकारना शुरू कर दिया। लोग मुझे और स्वीकार करने लगे। उन्होंने मुझपर प्यार और तारीफ लुटाना शुरू कर दिया। समय के साथ मैंने यह मंजूर कर लिया कि मेरा शरीर ही एकमात्र चीज है, जिसने मुझे जीवित रखा है। क्योंकि जिस दिन शरीर ने काम करना बंद कर दिया, उस दिन मैं कहीं नहीं जा पाऊंगी। मैं अपने शरीर की बहुत आभारी हूं। यह मायने नहीं रखता कि मैं किस दौर से गुजरी हूं, लेकिन मैं जीवित इसी शरीर की वजह से हूं।”

अब नहीं पड़ता कोई फर्क

विद्या बालन कहती हैं कि अब उन्हें लोगों के तानों और ट्रोल करने से कोई फर्क नहीं पड़ता है। उन्होंने ये भी कहा कि लोग हमारे बालों की लंबाई, हाथों की मोटाई, कर्व्स और हाइट पर क्या-क्या कहते हैं, अब वो उसपर ध्यान नहीं देती है। वैसे आपको बता दें कि विद्या बालन ने पहले से काफी वजन कम कर लिया है। अब वो जल्द ही अपकमिंग फिल्म ‘शेरनी’ में नजर आने वाली हैं, जोकि इसी साल रिलीज हो सकती है।

POPxo की सलाह: MyGlamm की ग्लो स्किन केयर रेंज की मदद से आप भी अपनी त्वचा का रखें खयाल।