Advertisement

Skin Care Products

नैचुरल ग्लोइंग हेल्दी स्किन के लिए ट्राई करें ये वीगन स्किन केयर प्रोडक्ट्स

Archana ChaturvediArchana Chaturvedi  |  Jan 19, 2021
वीगन स्किन केयर प्रोडक्ट्स, Vegan Skincare Products, Healthy Skin Tips in Hindi

Advertisement

नैचुरल ग्लोइंग हेल्दी स्किन पाने के लिए आप को उसकी केयर भी करनी होगी और केयर के लिए आप को जरूरत होगी बेहतरीन स्किन केयर प्रोडक्ट्स की। स्किन से जुड़ी समस्या हो या फिर खूबसूरत दिखना हो इसके लिए ज्यादातर लड़कियां तरह-तरह के स्किनकेयर और कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन मार्केट में मिलने वाले इस तरह के प्रोडक्ट को बनाने में कई जानवरों के अंश यानि चर्बी का भी इस्तेमाल किया जाता है। ऐसा काफी लंबे समय से होता चला आ रहा है। लेकिन अब जमाना वीगन (Vegan Skincare Products) का है। खाने की साम्रागी, फैशन एक्सेसीरीज से लेकर स्किनकेयर और मेकअप प्रोडक्ट्स भी लोग ऐसे ही इस्तेमाल कर रहे हैं, जिसमें जानवर का अंश न होगा।

ट्राई करें ये वीगन स्किन केयर प्रोडक्ट्स Vegan Skincare Products For Healthy Skin in Hindi

वैसे भी वीगन स्किनकेयर प्रोडक्ट न केवल पर्यावरण को बचाने में मदद करते हैं, बल्कि हमारी स्किन के लिए भी काफी फायदेमंद साबित होते हैं। इनके इस्तेमाल से न केवल स्किन हेल्दी रहती है बल्कि नैचुरल ग्लो भी करती है। इसीलिए यहां हम आपको कुछ खास वीगन स्किन केयर प्रोडक्ट्स (Vegan Skincare Products) के बारे में बतायेंगे, जिन्हें आप अपनी स्किन केयर रूटीन में शामिल कर सकती हैं – 

वीगन फाउंडेशन (Love Care Foundation)

Love Care Foundation

हम रोजाना फाउंडेशन के इस्तेमाल से बचते हैं। क्योंकि हमे ये डर रहता है कि इसमें इस्तेमाल होने वाले कैमिक्ल्स की वजह हमारी स्किन डैमेज न हो जाएं। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखकर  MyGlamm ने ट्रीट लव केयर फाउंडेशन रेंज की शुरूआत की है। ट्रीट लव केयर फाउंडेशन स्किनकेयर फायदों के साथ समृद्ध ,है जो न केवल आपको शानदार कवरेज देगा साथ ही स्किन को भी रिपेयर करने का काम करेगा। इटली में निर्मित, इन प्रोडक्ट्स के फ़ार्मुलों में पौष्टिक तत्व और विटामिन होते हैं जो प्रदूषण-गंदगी और धूल-मिट्टी से हमारी स्किन की रक्षा करने में मदद करते हैं और देते रेडिएंट ग्लो। इस फाउंडेशन रेंज के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि यह चार तरह की स्किन प्रॉब्लम्स को ध्यान में रखकर बनाया गया अलग-अलग बनाया गया है और ये 12 शेड्स में उपलब्ध है। इनमें से हर एक फाउंडेशन 100% शाकाहारी यानि कि वीगन है, क्रूरता-मुक्त है और बिना पैराबेन्स, थैलेट, शराब और सल्फेट्स के बनाये गये हैं।

वीगन शीट मास्क (K.Play Sheet Mask)

K.Play Sheet Mask

अगर आप चाहते हैं कि आपकी स्किन को इस्टेंट निखार भी मिलें और स्किन तुरंत मॉइश्चराइज और हाइड्रेट भी हो जाए तो आप शीट मास्क का इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर आप त्वचा की रंगत निखारना और नरम, मुलायम त्वचा चाहते हैं तो शीट मास्क आपके लिए एकदम बेस्ट ऑप्शन है। दूसरे फेशियल पैक्स या मास्क की तरह ये आपकी स्किन को क्लेज़ या एक्सफॉलिएट नहीं करते हैं, बल्कि आपके स्किन को गहराई से साफ कर सिर्फ उसे नमी और पोषण पहुंचाते हैं। Myglamm के बेहतरीन शीट मास्क आपको तीन फ्लेवर में मिलेंगे – मंडारिन ब्राइटनिंग शीट मास्क, लीची हाईड्रेटिंग शीट मास्क और अकाई बेरी एंटी-ऑक्सीडेंट शीट मास्क। ये तीनों ही पूरी तरह से नैचुरल फ्लेवर और वीगन शीट मास्क हैं और साथ ही आपके बजट के अंदर भी।

ग्लो स्किन केयर रेंज (GLOW: Iridescent Brightening Skincare)

GLOW: Iridescent Brightening Skincare

सेलेब्स की ग्लोइंग स्किन देखकर आप भी सोचते होंगे कि आखिर उनकी स्किन इतनी हेल्दी कैसे रहती हैं। तो हम आपको बता दें कि वो अपनी स्किन की देखभाल के लिए बेहतरीन क्वालिटी के स्किन केयर प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करते हैं। इसीलिए यहां हम आपको बता रहे हैं MyGlamm के ग्लो इरिडेसेंट ब्राइटनिंग स्किनकेयर रेंज की, जिससे आपको मिलेगी नैचुरल ग्लोइंग हेल्दी स्किन। इसमें आपको क्लींजर, टोनर, सीरम, शीट मास्क, आई क्रीम और मॉइश्चराइजर मिलता है, जोकि पूरी तरह से वीगन है और आपकी स्किन के लिए बिल्कुल भी हार्मफुल नहीं है।

वीगन लिप बाम (LIT pH Lip Balm)

LIT pH Lip Balm

My Glamm का LIT- PH LIP BALM न सिर्फ होंठों को हाइड्रेट रखता है बल्कि उन्हें मॉइश्चराइज भी करता है। साथ ही चेहरे पर फ्रेशनेस भी बनाये रखता है। आपको बता दें कि MyGlamm के सभी लिपस्टिक शेड्स और लिप बाम को  PETA ने  क्रूरता मुक्त और वीगन यानि शाकाहारी का सर्टिफिकेट दिया है। साथ ही ये प्राकृतिक तेलों से समृद्ध है, जो आपके होठों को नरिश और कंडिशन करती है और आपको पाउट वाले लिप्स देती है।