logo
Logo
User
home / Vastu
इंटरव्यू में सफल होने के लिए जरूर ट्राई करें ये वास्तु टिप्स – Vastu Tips for Getting Success in Interview in Hindi

इंटरव्यू में सफल होने के लिए जरूर ट्राई करें ये वास्तु टिप्स – Vastu Tips for Getting Success in Interview in Hindi

मनचाही नौकरी पाना हर किसी का सपना होता है। किसी को ये बड़ी आसानी से मिल जाती है तो किसी को बहुत मेहनत करने के बाद भी सफलता नहीं मिलती है। ऐसे में हर कोई अपनी किस्मत को ही दोष देता है। लेकिन अगर आप इन वास्तु टिप्स को अपनाएं तो आपकी बात बन सकती है। किसी भी नौकरी को पाने की आखिरी सीढ़ी होता है इंटरव्यू। अगर आपने इन वास्तु टिप्स को फॉलो कर लिया तो नौकरी पक्की ही समझिए। इंटरव्यू में पूछे जाने वाले प्रश्न

1 –  भाग्य उदय के लिए रत्न पहनें

pjimage %281%29

इंटरव्यू में सफलता और नौकरी में बेहतर मुकाम हासिल करने के लिए आपको भाग्येश रत्न धारण करना चाहिए इससे आपका भाग्य बिना किसी रुकावट के आपको सफलता दिलाने में मदद करेगा।

2 – लाल रंग का कपड़ा

pjimage %284%29

मनचाही नौकरी पानी है तो इंटरव्यू के समय अपने पास लाल रंग का कोई रूमाल या कपड़ा जरूर रखें। या फिर आप लाल रंग के कपड़े पहन कर इंटरव्यू देने जाएं। इससे फैसला आपके ही पक्ष में होगा। दरअसल लाल एक पॉवरफुल रंग है जो ऊर्जा, जुनून और इच्छा का प्रतीक है। इंटरव्यू लेने वाले के सामने यह आपकी बोल्ड और दबंग इमेज बनाता है। लेकिन ध्यान रहे कि ये लाल रंग ज्यादा भड़कीला नहीं होना चाहिए।

3 – दायां पैर पहले बढ़ाएं

pjimage %282%29

वास्तु के अनुसार अगर आप किसी भी शुभ काम या इंटरव्यू पर जाने के लिए जब भी घर से बाहर निकलें तो अपना दायां पैर पहले बाहर रखें। ये शुभ माना जाता है और ये टोटका मन में चल रही इच्छाओं को पूरा करता है।

4 – सूर्य को जल चढ़ाएं

pjimage

अगर आप कई बार नौकरी पाने की कोशिश कर चुके हैं लेकिन उसमें अब तक कोई सफलता नहीं मिली है तो हो सकता है आपकी सूर्य रेखा कमजोर हो या सूर्य पर्वत पर अशुभ निशान हो, जिसकी वजह से करियर में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसलिए बेहतर रहेगा कि आप रोज नियम से सूर्य को जल चढ़ाएं और इस दौरान गायत्री मंत्र का जाप भी करें।

5 – गणेश जी की पूजा

pjimage %283%29

इंटरव्यू के लिए घर से बाहर निकलें तो भगवान गणेश की पूजा जरूर करें। प्रसाद में उन्हें सुपारी चढ़ाएं और उस सुपारी को अपने पर्स में रख लें। बिगड़ता काम भी बन जाएगा।

6 – सही जगह रखें घर में आईना

pjimage %286%29

आपके घर में आईना कहां लगा है, ये भी मायने रखता है। आईना घर की उत्तर दिशा की दीवार पर रखें या लगाएं। इस दिशा में अगर आप आईना रखेंगे तो आपको मनचाही नौकरी के ढेरों अवसर मिलेंगे। सिर्फ अवसर ही नहीं बढ़ेंगे बल्कि इंटरव्यू का पॉजिटिव रिजल्ट भी आएगा।

7 – टूटी-फूटी चीजें घर में न रखें

pjimage %285%29

वास्तु के अनुसार घर में टूटी-फूटी चीजों को रखने से बरकत नहीं होती अौर आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है। ये आपकी तरक्की के सभी रास्ते बंद भी कर देता है इसलिए अपने कमरे से फालतू सामान को हटा दें।

इन्हें भी पढ़ें –

04 May 2018

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text