home / Age Care
tips for natural blush in hindi

इन तरीकों से अपने गालों को दें नैचुरल ब्लश या निखार

हम जानते हैं कि लड़कियों को गुलाबी गाल (Pink Cheeks) कितने अच्छे लगते हैं और इसके लिए वो काफी वक्त तक सेविंग करके अपनी पसंद का ब्लश पैलेट भी खरीदती हैं लेकिन कई बार ब्लश (blush) खत्म होने के बाद या फिर पसंदीदा ब्लश का स्टॉक खत्म होने के कारण वो उदास हो जाती हैं। हालांकि, फिर भी क्या आपको कभी ऐसा लगा है कि कितना अच्छा हो अगर आपको ब्लश का इस्तेमाल करने की जरूरत ही ना पड़े?
दरअसल, हमारे कहने का मतलब है कि यदि आपके गाल नैचुरली गुलाबी हों तो आपको ब्लश का इस्तेमाल करने की क्या जरूरत है और फिर आपको ब्लश पैलेट पर पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं होगी। अगर आपको भी अपने गालों पर लाल रंग पसंद है तो ये आर्टिकल आपके लिए ही है। हम आपको इसमें कुछ तरीके और टिप्स बताएंगे, जिनकी मदद से आपके गाल अपने आप ही गुलाबी हो जाएंगे। ये बहुत आसान है और महंगा भी नहीं है।

गालों को नैचुरल ब्लश जैसा निखार देने के लिए ये टिप्स अपनाएं

स्वास्थ्यवर्धक खाना खाएं

हम इस बात पर जोर नहीं दे सकते हैं कि आपकी डाइट और पानी कितना आवश्यक होता है, खासकर तब जब आपको हेल्दी ग्लो और नैचुरल ब्लश चाहिए हो। इसके लिए आपको अधिक से अधिक पानी पीना चाहिए और गाजर, चुकंदर और अनार आदि को अपनी डाइट में शामिल करना चाहिए। ये खाना आपके ब्लड फ्लो को बेहतर करता है और आपको गुलाबी गाल देता है। 

ADVERTISEMENT

एक्सरसाइज

व्यायाम यानी कि एक्सरसाइज करने से केवल एंडोर्फिन रिलीज नहीं होता, बल्कि साथ ही आपको बहुत सारा पसीना भी आता है, जो आपकी त्वचा के लिए बहुत अच्छा होता है। दरअसल, पसीने की मदद से आप अपने शरीर की गर्मी को बाहर निकालते हैं, जो आपकी बॉडी को अंदर से साफ करती है। एक्सरसाइज साथ में ब्लड सर्कुलेशन को भी बेहतर बनाता है और इस वजह से आपके चेहरे पर भी खून का फ्लो बढ़ता है और आपको नेचुरल ब्लश मिलता है।

त्वचा को नियमित रूप से करें एक्सफोलिएट

हफ्ते में कम से कम एक बार अपने चेहरे पर स्क्रब करें। ऐसा करने से आपके चेहरे से डेड स्किन सेल्स (Dead Skin Cells) हट जाएंगे। यदि आप समय-समय पर अपने डेड स्किन सेल्स को नहीं हटाती हैं तो इससे आपके चेहरे का ग्लो और ब्लश छिप सकता है।

ADVERTISEMENT

फेस योगा और फेशियल रोलर

आप चाहें तो नियमित रूप से चेहरे पर जेड रोलर से मसाज कर सकती हैं, या फिर फेस योगा कर सकती हैं, इससे आपकी स्किन रेजुवेनेट होती है और आपको नेचुरल ग्लो मिलता है। फेस योगा भी बहुत ही आसान होती है। ये ना केवल आपको इनर ब्लश देती है बल्कि आपकी जॉलाइन को भी शार्पन करने में मदद करती है।

विटामिन सी और ई का करें सेवन

अपनी डाइट में विटामिन सी और ई (Vitamin C and E) को शामिल करें। बता दें कि मार्केट में आपको विटामिन सी और ई रिच सीरम भी मिलते हैं, जिन्हें आप अपने नाइट टाइम स्किनकेयर रूटीन में शामिल कर सकती हैं। विटामिन सी और ई आपको ग्लोइंग और गुलाबी गाल देने में मदद करते हैं।
POPxo की सलाह : MYGLAMM के ये शानदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!
15 Feb 2021

Read More

read more articles like this
good points

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text