Age Care

41 की उम्र में भी जवां दिखती हैं ‘कसौटी’ की कोमोलिका, जानिए उर्वशी का स्किन केयर सीक्रेट

Supriya SrivastavaSupriya Srivastava  |  Mar 10, 2021
urvashi dholakia skin care secret, urvashi dholakia, skin care secret
टीवी एक्ट्रेस उर्वशी ढोलकिया (Urvashi Dholakia) छोटे पर्दे का जाना-माना नाम हैं। एकता कपूर के सीरियल ‘कसौटी ज़िंदगी की’ में कोमोलिका का निगेटिव किरदार निभाकर उर्वशी ढोलकिया रातों-रात सुर्खियों में आ गई थीं। अपनी पॉपुलैरिटी के दम पर उर्वशी बिग बॉस सीजन 6 की विनर भी रह चुकी हैं। बिग बॉस के घर में फैंस को उर्वशी ढोलकिया का अलग ही रूप देखने को मिला। टीवी पर निगेटिव किरदार निभा चुकीं उर्वशी ने बिग बॉस के घर पर अपनी सूझ-बूझ और समझदारी का परिचय दिया था। उर्वशी भले ही लंबे समय से छोटे पर्दे पर नज़र न आई हों लेकिन सोशल मीडिया पर वे पूरी तरह से एक्टिव रहती हैं। अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर तो उर्वशी पोस्ट शेयर करती ही रहती हैं लेकिन अपने यूट्यूब चैनल पर भी वे समय-समय पर फैंस के लिए कुछ नया लेकर आती रहती हैं। 
टीवी एक्ट्रेस उर्वशी ढोलकिया (Urvashi Dholakia) अपना एक यूट्यूब चैनल चलाती हैं। इस यूट्यूब चैनल पर उर्वशी ‘ट्रेंडिंग नाऊ विद उर्वशी’ के नाम से एक शो भी करती हैं, जिसमें वे टीवी के कई मशहूर चेहरों से इंटरव्यू कर उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में बात करती हैं। इसके अलावा उर्वशी कई स्किन केयर वीडियो भी शेयर करती रहती हैं। कुछ समय पहले उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो के जरिये अपना डेली स्किन केयर रूटीन शेयर किया था। आपको बता दें कि 41 की उम्र में भी उर्वशी ढोलकिया (Urvashi Dholakia) बेहद जवां नज़र आती हैं। इस वीडियो में उन्होंने अपनी जवां त्वचा का सीक्रेट भी शेयर किया है। 

वीडियो में सबसे पहले उर्वशी ने बताया कि इतनी फ्लॉलेस स्किन उन्हें अपनी मां से जेनेटिक रूप में मिली है। उनकी मां अपनी त्वचा पर काफी घरेलू नुस्खे अपनाती थीं। मगर इस वीडियो में उर्वशी ने किसी भी घरेलू नुस्खे के बारे में नहीं बताया है, बल्कि अपना डेली स्किन केयर रूटीन शेयर किया है। उर्वशी ने बताया कि सबसे पहले अपनी त्वचा को किसी अच्छे फेस क्लीन्ज़र या फिर फेस फोम से वॉश कर लीजिये। उसके बाद अपने चेहरे पर बर्फ से मसाज करें। उर्वशी ढोलकिया ने कहा कि बर्फ के बिना उनका गुजरा ही नहीं है। बर्फ से न सिर्फ स्किन के पोर्स बंद हो जाते हैं बल्कि स्किन काफी फ्रेश भी फील करती है। अब साफ तौलिये से चेहरे को पोछ लें।

इसके बाद उर्वशी अपने चेहरे पर गुलाब जल यानी Rose Water लगाती हैं। इसे चेहरे पर कम से कम 30 सेकेंड के लिए रहने दें। इसके बाद बारी आती है माॅइश्चराइजर की। इसके लिए उर्वशी ढोलकिया ने बताया कि उनकी स्किन हैवी माॅइश्चराइजर नहीं ले पाती है इसलिए वे अपनी त्वचा पर लाइट माॅइश्चराइजर का इस्तेमाल करती हैं। इसे लगाते समय उर्वशी ने सलाह दी कि जब भी गर्दन व चेहरे पर मसाज करें तो हमेशा ऊपर की तरफ करें। इससे स्किन की टाइटनेस बनी रहती है। अपने फटे होंठों के लिए उर्वशी लिप बाम का इस्तेमाल करती हैं।
 
आप भी एक्ट्रेस उर्वशी ढोलकिया (Urvashi Dholakia) का यह स्किन केयर रूटीन फॉलो करें और बढ़ती उम्र में भी त्वचा को बनाये रखें जवां-जवां।

POPxo की सलाह: MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!