home / फैशन
किसी भी लुक को अपलिफ्ट करने के लिए आप भी ट्राई करें ये 6 तरह के झुमके

किसी भी लुक को अपलिफ्ट करने के लिए आप भी ट्राई करें ये 6 तरह के झुमके

झुमका, ज्वेलरी का बहुत ही अच्छा पीस होता है और ये पिछले दो सालों से ट्रेंड में बने हुए हैं। हालांकि, शायद कई लोग ये नहीं जानते होंगे कि झुमका अलग-अलग वैराइटी में आते हैं। इस वजह से हम यहां आपके लिए 6 तरह के झुमका लेकर आए हैं, जो किसी भी लुक को अपलिफ्ट करने में मदद करते हैं। आप इनमें से तीन या फिर चार तरह के झुमका को अपनी फॉरड्रोब में शामिल कर सकते हैं और इस वेडिंग सीजन अपने लुक्स को बनाएं शानदार।

मीनाकारी झुमका

मीनाकारी झुमकों की सबसे अच्छी चीज उनके कलर होते हैं। मीनाकारी वर्क में अक्सर ब्राइट पॉप कलर एड होते हैं। साथ ही आप अलग-अलग तरह के मीनाकारी वर्क के झुमकों को चुन सकते हैं। लेकिन बनारस के गुलाबी मीनाकारी झुमका बहुत ही अच्छा ऑप्शन है। इन झुमको का बेस अक्सर व्हाइट होता है और उस पर पिंक कलर की मीनाकारी वर्क किया गया होता है। अगर फेस्टिव सीजन के लिए आप कलरफुल ऑप्शन ढूंढ रहे हैं तो ये मीनाकारी झुमके बहुत ही अच्छा ऑप्शन है।

हूप झुमका

जैसा कि आपको नाम से भी समझ आ रहा होगा कि हूप झुमका, हूप इयररिंग्स से इंस्पायर है। कई लोग इस तरह के हूप इयररिंग्स को वेस्टर्न वियर के साथ पहनते हैं। हूप झुमका केवल उसका इंडियन वर्जन है। जिन लोगों को ऐसे इयररिंग्स नहीं पसंद हैं जो काफी भारी हों, वो इस तरह के झुमकों का चुनाव कर सकते हैं। इनका लुक देखने में हेवी लगता है लेकिन पहनने पर ये हल्के होते हैं।

चांद बाली झुमका

ये झुमके चांद की शेप के होते हैं और इस वजह से इन्हें चांद बाली का जाता है। ये किसी भी आउटफिट के साथ चल जाते हैं और अपनी वर्स्टेलिटी के लिए जाने जाते हैं।

सुर्यकांती झुमका

अगर आप सिंपल और एलितगेंट झुमका ट्राई करना चाहती हैं और अपने डेली लुक का हिस्सा बनाना चाहती हैं तो सुर्यकांती झुमका इसके लिए बेस्ट है। झुमकों का स्टड पोर्शन बड़ा और गोल होता है और इसे सूरज से इंस्पीरेशन लेकर डिजाइन किया जाता है और यही कारण है कि इसे सुर्यकांती कहा जाता है। इसके नीचे ही झुमकों को अटैच किया जाता है। गोल्ड के बड़े सुर्यकांती झुमका पार्टी, वेडिंग या फिर स्मोल गेट टुगेदर के लिए बहुत ही अच्छा ऑप्शन है।

झालर झुमका

मार्केट में आपको कई तरह के झालर वाले झुमके मिल जाएंगे। ये आपको फ्रिल जैसा इफेक्ट देते हैं। इसमें जो झालर होती है वो मोतियों की हो सकती है या फिर झुमका साइज के अटैचमेंट हो सकते हैं। साथ ही ये मेटालिक स्ट्रिंग से भी बनाए जा सकते हैं। झालर किसी भी तरह के हो सकते हैं लेकिन वो आपके कानों को वॉल्यूमाइज इफेक्ट देते हैं।

कश्मीरी झुमका

कश्मीरी झुमका ट्रेडिशन झुमका है। इनकी मेन अट्रैक्शन इशकी लंबी स्ट्रिंग होती है, जिसके नीचे झुमके होते हैं। साथ ही यह यूनिक इफेक्ट बनाते हैं और इन्हें कान के पीछे से हैंग किया जाता है। यह गले को एंलोंगेट करते हैं। कश्मीरी झुमका, आपके लिए परफेक्ट ऑप्शन है अगर आपका गला छोटा है।

आप इन 6 तरहों के झुमकों की मदद से अपने किसी भी एथनिक लुक को अपलिफ्ट कर सकते हैं और इस फेस्टिव सीजन में बेस्ट लग सकती हैं।

16 Nov 2022

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text