ADVERTISEMENT
home / एंटरटेनमेंट
अक्षय कुमार ने जब ट्विंकल खन्ना को किया था प्रपोज तो मां डिंपल ने दी थी ये सलाहा, कहा – ”साथ में…”

अक्षय कुमार ने जब ट्विंकल खन्ना को किया था प्रपोज तो मां डिंपल ने दी थी ये सलाहा, कहा – ”साथ में…”

अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के पावर कपल में से एक है। इतना ही नहीं ट्विंकल खन्ना एक अनकंवेंशनल माहौल में बढ़ी हुई हैं जहां उन्होंने अपनी जिंदगी के शुरुआती साल अपनी मां डिंपल कपाड़िया के साथ बिताए थे। यहां आपको बता दें कि डिंपल और उनके पति राजेश खन्ना ने कभी तलाक नहीं लिया बल्कि दोनों केवल अलग रहते थे। इस वजह से ट्विंकल अपनी मां डिंपल की परछाई में ही बड़ी हुई हैं, जिन्होंने उन्हें प्रोटेक्ट भी किया।

इसी बीच हाल ही में दिए गए एक इंटरव्यू में ट्विंकल खन्ना ने बताया कि जब अक्षय कुमार ने उन्हें प्रपोज किया था और उन्होंने इस बारे में डिंपल कपाड़िया को बताया था तो उन्होंने अपनी बेटी को क्या सलाह दी थी।

डिंपल ने दोनों को शादी से पहले लिव इन में रहने की दी थी सलाह

हाल ही में एक ट्वीक इंडिया से एक बातचीत में मसाबा ने बताया था कि उनकी मां नीना ने उन्हें उनके एक्स-हसबैंड के साथ लिव इन में रहने की इजाजत नहीं दी थी। इस पर एक्ट्रेस ने बताया, ”डिंपल कपाड़िया ने उनसे कहा था कि मैं शादी में थी और मैंने देखा है कि ये कैसी हो सकती है और यहां उनका तात्पर्य उनकी खुद की शादी से था।”

इस दौरान ट्विंकल ने यह भी कहा कि वह अक्सर सोचती हैं कि अगर उनकी परवरिश ऐसे घर में हुई होती जहां उनके माता-पिता एक ही छत के नीचे रह रहे होते तो उनकी जिंदगी कैसी होती। इस पर उन्होंने कहा कि उनके पेरेंट्स साथ होते तो वह इस तरह से काम नहीं कर पाती। हालांकि, ट्विंकल ने अपनी मां की तारीफ भी की और कहा कि उन्होंने अकेले ही सबकुछ संभाला।

ADVERTISEMENT

पितृसत्ता की अवधारणा से बचाए जाने पर ट्विंकल

इस बातचीत के दौरान ट्विंकल खन्ना ने सिंगल पेरेंट के साथ अपनी अपब्रिंगिंग के बारे में भी बात की और कहा कि घर में मेल फिगर के न होने की वजह से लवह कहीं न कहीं पितृसत्ता की धारणा से भी बची रहीं। उन्होंने कहा, ”मुझे मेरी मां ने पाला है। इस वजह से मैं कह सकती हूं कि मेरी जिंदगी के अधिकतर हिस्से में मैं पितृसत्ता की धारणा से दूर ही रही हूं क्योंकि मैं इस तरह के माहौल में रही ही नहीं हूं।”

बता दें कि ट्विंकल खन्ना ने अक्षय कुमार से शादी की है और दोनों के दो खूबसूरत बच्चे भी हैं। बरसात और मेला जैसी हिट फिल्मों में काम करने के बाद उन्होंने अपना करियर बतौर राइटर आगे बढ़ाया और फिलहाल वह युनिवर्सिटी ऑफ लंदन से अपनी मास्टर ऑफ आर्ट्स कर रही हैं।

01 Sep 2023

Read More

read more articles like this
good points

Read More

read more articles like this
ADVERTISEMENT