ADVERTISEMENT
home / एंटरटेनमेंट
बॉलीवुड की इस मशहूर हॉरर/सुपरनैचुरल फिल्म पर आधारित है ‘नागिन 3’

बॉलीवुड की इस मशहूर हॉरर/सुपरनैचुरल फिल्म पर आधारित है ‘नागिन 3’

छोटे पर्दे की सुपरहिट सुपरनैचुरल सीरीज़ ‘नागिन’ का तीसरा भाग आने वाला है। इसकी शूटिंग शुरू हो चुकी है और नामी सितारों से सजे इस टीवी शो को फिर से देखने के लिए दर्शक भी खासे उत्साहित हैं। बहरहाल, दिल थाम कर बैठिए क्योंकि हम आपको ‘नागिन 3’ का स्पॉइलर एलर्ट देने वाले हैं। जी हां, अब हम आपको बताएंगे कि आखिर शो के मेकर्स को आपके पसंदीदा शो ‘नागिन’ की अगली सीरीज़ ‘नागिन 3’ को बनाने की प्रेरणा कहां से मिली!

‘रूप सलोना तेरा देखके’… याद है?

शायद आपको 2002 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘जानी दुश्मन : एक अनोखी कहानी’ याद होगी। नाग-नागिन पर आधारित इस मूवी में कई नामी और बड़े सितारे अहम भूमिकाओं में थे। शायद ‘नागिन 3’ के मेकर्स अभी तक इस फिल्म के हैंगओवर से बाहर नहीं आ पाए हैं। इस बारे में अभी कोई आधिकारिक जानकारी तो नहीं आई है पर माना जा रहा है कि ‘नागिन 3’ 2002 में रिलीज़ हुई बॉलीवुड फिल्म ‘जानी दुश्मन’ पर आधारित है। अक्षय कुमार, मनीषा कोइराला, सनी देओल, अरमान कोहली, राज बब्बर, आफताब शिवदासानी जैसे सितारों से सजी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर खास कमाल नहीं कर पाई थी।

Jaani Dushman

Image Source : Wikipedia/Jaani Dushman

दुश्मनों का खात्मा करेगी नागिन

‘जानी दुश्मन’ में दिव्या (मनीषा कोइराला) अपने प्रेमी कपिल (अरमान कोहली, जो कि एक नाग होता है!) के साथ मिलकर अपनी मौत का बदला लेती है। ‘नागिन 3’ में एक हादसे के बाद करिश्मा तन्ना का किरदार अपने नागराज को खो बैठेगा। नागिन बनी करिश्मा सभी कातिलों के चेहरे अपनी आंखों में कैद कर लेगी और नागराज की मौत का बदला लेने के लिए तबाही मचा देगी। मुख्य तौर पर करिश्मा तन्ना पर आधारित इस कहानी में अनीता हसनंदानी का किरदार अभी स्पष्ट नहीं है।

ADVERTISEMENT

Anita Hassanandani naagin

Image Source : Instagram/Anita Hassanandani

हालांकि, अनीता हसनंदानी के दुल्हन वाले लुक को देखकर ऐसा लग रहा है कि कहीं ‘नागिन 3’ 1979 में आई सुपर-डुपर हिट हॉरर फिल्म ‘जानी दुश्मन’ पर आधारित तो नहीं है!

Jaani Dushman 1969

Image Source : Wikipedia/Jaani Dushman

‘नागिन 3’ इस शो को करेगा रिप्लेस

लोनावला में ‘नागिन 3’ की शूटिंग शुरू हो चुकी है। यह शो 2 जून से कलर्स चैनल पर प्रसारित होगा। माना जा रहा है कि यह शो कलर्स चैनल पर फिलहाल प्रसारित हो रहे शो ‘चंद्रकांता’ को रिप्लेस कर सकता है। दरअसल, कई कोशिशों के बाद भी ‘चंद्रकांता’ टीआरपी रेटिंग की रेस में लगातार पिछड़ रहा है। ऐसे में मेकर्स इसे ऑफ एयर करने की योजना बना रहे हैं। कहा तो यह भी जा रहा है कि ‘चंद्रकांता’ के राइटर्स ने इसके क्लाइमैक्स सीन पर कलम चलानी शुरू भी कर दी है। ‘चंद्रकांता’ जून 2017 में शुरू हुआ था। गौरतलब है कि इससे पहले ‘चंद्रकांता’ दूरदर्शन, सोनी व स्टार प्लस पर प्रसारित हो चुका है और उस समय काफी हिट भी रहा था।

ADVERTISEMENT

‘नागिन 3’ में करिश्मा तन्ना, अनीता हसनंदानी, रजत टोकस, रक्षंदा खान, पर्ल वी पुरी और चेतन हंसराज अहम भूमिकाओं में नज़र आएंगे। 1979 में रिलीज़ हुई ‘जानी दुश्मन’ जितनी सुपरहिट हुई थी, 2002 में रिलीज़ हुई ‘जानी दुश्मन’ उतनी ही फ्लॉप थी। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि ‘नागिन 3’ इन दोनों में से किस पर आधारित है!

एंटरटेनमेंट वर्ल्ड की ऐसी ही झटपट और चटपट गॉसिप्स जानने के लिए बने रहिएगा हमारे साथ!

ये भी पढ़ें :

रहस्य और रोमांच से भरपूर होगा ‘नागिन 3’ का सफर

ADVERTISEMENT

‘ये है मोहब्बतें’ के इस एक्टर के साथ नज़र आएंगी करिश्मा तन्ना

मिलिए ‘नागिन 3’ की ग्लैमरस नागिनों से!

30 Apr 2018

Read More

read more articles like this
good points

Read More

read more articles like this
ADVERTISEMENT