home / एंटरटेनमेंट
अपना हिट करियर छोड़ विदेश में बस गए हैं बॉलीवुड व टीवी के ये सितारे

अपना हिट करियर छोड़ विदेश में बस गए हैं बॉलीवुड व टीवी के ये सितारे

छोटे पर्दे व बड़े पर्दे पर नज़र आने वाले हर छोटे/ बड़े किरदार के साथ सबका एक खास जुड़ाव हो जाता है। दर्शक उन्हें उनके असली नामों के बजाय सीरियल या फिल्म के उसी किरदार के नाम व पहचान से जानने लगते हैं। इसमें कोई दोराय नहीं है कि फैन्स अपने पसंदीदा सितारों को सिर आंखों पर बैठा कर रखते हैं। स्टार का तमगा हासिल करने के बाद आमतौर पर कोई ज़मीं पर उतरना पसंद तो नहीं करता होगा मगर कई बार इन स्टार्स की ज़िंदगी में भी ऐसे कठिन पड़ाव आते हैं कि उन्हें करियर और परिवार में से किसी एक को चुनना पड़ता है। ऐसे में इन्हें अपने देश और लोगों को छोड़कर विदेश में भी बसना पड़ जाता है! कुछ सितारे वापस लौट आते हैं तो वहीं कुछ हमेशा के लिए विदेशी बन जाते हैं। जानिए, ऐसे 5 सितारों के बारे में, जो कभी हमारी स्क्रीन्स पर छाए रहते थे, यहां उन्हें भरपूर प्यार और शोहरत भी मिली पर किन्हीं कारणों से उन्हें यह सब छोड़कर विदेश में जाकर बसना पड़ा।

सेलिना जेटली Celina Jaitly

2001 में मिस इंडिया का टाइटल जीतने के बाद वे मिस यूनिवर्स 2001 की प्रतिस्पर्धा में चौथी रनर अप घोषित हुई थीं। ब्यूटी क्वीन और मॉडल रह चुकीं सेलिना जेटली ‘जानशीं’, ‘सिलसिले’, ‘नो एंट्री’, ‘टॉम, डिक एंड हैरी’ और ‘गोलमाल रिटर्न्स’ जैसी बॉलीवुड (Bollywood) फिल्मों में भी नज़र आई थीं। होटेलियर पीटर हाग से शादी करने के बाद 2012 में सेलिना ने जुड़वां बेटों को जन्म दिया था। फिलहाल वे सिंगापुर और दुबई में बेस्ड हैं और अपने फिल्मी प्रोजेक्ट्स के लिए मुंबई ट्रैवल करती हैं।

ADVERTISEMENT

छोटे पर्दे की ये 9 जोड़ियां आज भी हैं सुपरहिट

2017 में सेलिना ने फिर से जुड़वां बेटों को जन्म दिया था, जिनमें से एक को हृदय संबंधी बीमारी के कारण उन्होंने खो दिया था।

ADVERTISEMENT

celina-jaitly

संग्राम सिंह Sangram Singh

एक्टर संग्राम सिंह ने टीवी सीरियल ‘ये है मोहब्बतें’ में अशोक खन्ना की भूमिका निभाई थी। इसमें शुरुआत से उनका किरदार काफी नेगेटिव था, जो हमेशा भल्ला परिवार के दुश्मन के तौर पर नज़र आता था।

ADVERTISEMENT

करियर और देश छोड़ रहा है ये है मोहब्बतें का यह एक्टर

हालांकि, सीरियल छोड़ने से पहले उनके किरदार को पॉज़िटिव कर दिया गया था, जो इशिता भल्ला (दिव्यांका त्रिपाठी) की मदद करने लगा था। दिसंबर 2017 में शादी के बंधन में बंधे संग्राम सिंह अब अपनी पत्नी के साथ नॉर्वे में बस चुके हैं। टीवी की दुनिया को गुड बाय कहकर संग्राम अपनी पत्नी गुरकिरन कौर के साथ नॉर्वे में ही रहेंगे। नॉर्वे में संग्राम के काफी रिश्तेदार भी हैं।

ADVERTISEMENT

sangram-singh

सौम्या सेठ Somya Seth

टीवी सीरियल ‘नव्या… नए धड़कन नए सवाल’ से छोटे पर्दे पर डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस सौम्या सेठ ‘वी द सीरियल’,  ‘चक्रवर्ती सम्राट अशोक’ और ‘दिल की नज़र से खूबसूरत’ जैसे सीरियल्स में भी नज़र आई थीं। ‘चक्रवर्ती सम्राट अशोक’ में उन्होंने फीमेल लीड की भूमिका निभाई थी। बॉलीवुड फिल्म ‘ओम शांति ओम’ में ऋषि कपूर की डांस परफॉर्मेंस वाले सीक्वेंस में वे ऑडियंस में बैठी हुई भी नज़र आई थीं। 2017 में यूएस बेस्ड एक्टर बॉयफ्रेंड अरुण कपूर से शादी करने के बाद से वे वहीं बस गई हैं। अरुण अमेरिका में पैदा हुए थे और हॉलीवुड इंडस्ट्री में काम करते हैं। अब तो सौम्या एक प्यारे से बच्चे की मां भी बन चुकी हैं।

ADVERTISEMENT

omya-seth

मिहिका वर्मा Mihika Verma

स्टार प्लस के सबसे हिट टीवी शोज़ में से एक ‘ये है मोहब्बतें’ में इशिता भल्ला (दिव्यांका त्रिपाठी) की छोटी बहन का किरदार निभाकर फेमस हुईं मिहिका वर्मा ने 2017 में एनआरआई बिज़नेसमैन से शादी की थी। उसके बाद से वे वहीं सेटल हो गईं और साल 2018 में एक बच्चे को जन्म देकर वे मां भी बन गईं। मिहिका वर्मा ने 2004 में मिस इंडिया इंटरनेशनल का खिताब जीता था।

ADVERTISEMENT

ये है मोहब्बतें की मिहिका वर्मा ने सुनाई खुशखबरी

टीवी सीरीज़ ‘विरुद्ध’ से उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी और उसके बाद ‘कितनी मोहब्बत है’, ‘यह है आशिकी’ और ‘किस देश में है मेरा दिल’ जैसे चर्चित टीवी सीरियल्स में भी नज़र आई थीं।

ADVERTISEMENT

mihika-verma

मीनाक्षी शेषाद्रि Meenakshi Sheshadri

1981 में मिस इंडिया का खिताब जीतने वाली मीनाक्षी शेषाद्रि मूल रूप से तमिलनाडु से ताल्लुक रखती हैं। हालांकि, पिता की झारखंड में पोस्टिंग होने के कारण उनका जन्म झारखंड में हुआ था। फिल्म ‘पेंटर बाबू’ से उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी व उनकी गिनती 80 और 90 के दशक की सबसे सफल अभिनेत्रियों में की जाती है। उन्होंने ‘दामिनी’, ‘साधना’, ‘आदमी खिलौना है’, ‘घर हो तो ऐसा’, ‘शहंशाह’, ‘बीस साल बाद’ जैसी फिल्मों में काम किया था। शादी के बाद उन्होंने अपने सफल फिल्मी करियर को अलविदा कह दिया था और अब वे अमेरिका में एक डांस स्कूल चलाती हैं।

ADVERTISEMENT

meenakshi-sheshadri

01 Feb 2019

Read More

read more articles like this
good points

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text