home / एंटरटेनमेंट
टीवी एक्ट्रेस कविता कौशिक ने कटवाएं अपने लंबे बाल, कैंसर पैसेंट की विग बनने के लिये किये डोनेट

टीवी एक्ट्रेस कविता कौशिक ने कटवाएं अपने लंबे बाल, कैंसर पैसेंट की विग बनने के लिये किये डोनेट

टीवी धारावाहिक FIR की चंद्रमुखी चौटाला के नाम से मशहूर एक्ट्रेस कविता कौशिक (Kavita Kaushik) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। बिग बॉस 14 के बाद से वह सुर्खियों का हिस्सा बनी रहती हैं। बोल्ड और तेज तर्रार कविता ने हाल ही में एक वीडियो पोस्ट करके सबको हैरान कर दिया है। 

दरअसल, कविता ने अपने खूबसूरत लंबे घुंघराले बालों को एक नेक काम के लिए डोनेट कर दिया है। जी हां, उन्होंने अपने लंबे बालों को कटवा कर छोटा करवाया है। कविता कैंसर रोगियों के लिए विग बनाने के लिए इसे डोनेट कर रही हैं। कविता ने इस बात की जानकारी इंस्टा पर एक वीडियो शेयर कर के दी है।

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कविता कौशिक  अपनी लंबी जुल्फों को कैमरा के सामने फ्लॉन्ट करती दिख रही हैं। उनके ठीक पीछे वो बार्बर खड़ा नजर आ रहा है जिसने कविता के बाल काटे हैं। एक्ट्रेस ने अब अपने बाल बहुत ज्यादा शॉर्ट करवा लिए हैं। कविता कौशिक ने इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, ‘और अब ये जा रहे हैं विग मेकिंग के लिए डोनेशन के तौर पर ताकि कैंसर के मरीजों की मदद हो सके।’ 

वर्कफ्रंट की बात करें तो कविता लक्ष्मी घर आई में एक भूमिका के साथ टीवी पर वापसी करने के लिए पूरी तरह  से तैयार है। उन्‍होंने कई टीवी शो और वेब-सीरीज़ में अभिनय किया है। उन्‍हें सबसे ज्‍यादा फेम टीवी शो एफआईआर में चंद्रमुखी चौटाला के रूप में मिला। 

वहीं माधुरी दीक्षित और श्रीराम नेने के छोटे बेटे रेयान की इंटरनेट पर लोग काफी सराहना कर रहे हैं। क्योंकि रेयान ने भी नेशनल कैंसर अवेयरनेंस डे पर कैंसर पेशेंट्स के लिए अपने बाल डोनेट किए हैं। प्राउड पेरेंट माधुरी दीक्षित ने रेयान का एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह हेयरकट कराते नजर आ रहे हैं।

इसीलिए जरूरत पड़ती है कैंसर विग्स की

कैंसर एक खतरनाक बीमारी है। कैंसर के इलाज में कीमोथेरेपी को प्रभावी माना जाता है। लेकिन इस थेरेपी में बालों के झड़ने की संभावना होती है और ज्यादातर पैशेंट्स के पूरे बाल झड़ जाते हैं। ऐसे में उन्हें अपना सिर ढकने के लिए हेयर विग्स की जरूरत पड़ती है। बहुत से लोग इन विग्स को नहीं खरीद सकते हैं। ऐसे में कई संस्थाएं लोगों द्वारा डोनेट किये हुए बाल का विग्स बनाकर उन्हें मुफ्त में मुहैया करवाती हैं, जोकि एक बहुत नेक काम है।

11 Nov 2021

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text