home / ब्यूटी
Organic Toners

स्किन की अलग-अलग प्रॉब्लम के लिए ट्राई करें ये ऑर्गेनिक टोनर्स 

टोनर स्किन को मॉइस्चराइज करने के साथ-साथ स्किन के पोर्स को कम करने और चेहरे को फ्रेश लुक देने के लिए बहुत उपयोगी हैं। मार्केट में ऐसे कई टोनर उपलब्ध हैं जो पूरी तरह से ऑर्गेनिक होने के साथ स्किन के अलग-अलग प्रॉब्लम को ठीक करते हैं। तो अगर आप भी अपने रूटीन में टोनर शामिल करना चाहती हैं तो ट्राई करके देखें ये पूरी तरह से ऑर्गेनिक टोनर्स-

नीम तुलसी टोनर

ऑर्गेनिक हार्वेस्ट का नीम तुलसी टोनर स्किन के पोर्स को कम करता है और फेस से अत्यधिक ऑयल भी हटाता है। इसमें मौजूद नीम और तुलसी के एंटी बैक्टीरियल और एंटी इंफ्लेमेटरी गुण स्किन को हर तरह के इंफेक्शन से बचाते हैं और सूदिंग एहसास देते हैं। ये टोनर ऑयली स्किन वालों के लिए परफेक्ट है।

डेज़र्ट रेंज टोनर

ऑर्गेनिक हार्वेस्ट का ये पीएच बैलेंस, मॉइश्चराइजिंग टोनर स्किन को लंबे समय तक हाइड्रेट करता है। इसमें ऑस्ट्रेलिया के तीन डेजर्ट फ्रूट्स के बायोएक्टिव कॉम्प्लेक्स  का इस्तेमाल किया गया है और ये स्किन के डल, ड्राई टेक्सचर को सही करने में मदद करता है।

माउंटेन रेंज टोनर

ऑर्गेनिक हार्वेस्ट का ये प्रोडक्ट स्किन के नेचुरल पीएच बैलेंस और खोए हुए मॉइश्चर के स्तर को मेंटेन करता है। ऑस्ट्रेलिया के पहाड़ों पर मिलने वाले जड़ी-बूटी और मसालों के बायोएक्टिव कॉम्प्लेक्स से बनाए गए इस टोनर में कई तरह के एंटीऑक्सीडेंट्स होते हैं जिनसे स्किन को पोषण मिलता है और स्किन हेल्दी दिखती है।

ऑर्गेनिक विटामिन सी फेस टोनर

अकाई बेरी और डेजी फ्लावर के तत्वों से बना ये ऑर्गेनिक फेस टोनर स्किन के खुले रोम छिद्रों को बंद करता है और साथ में स्किन का पीएच लेवल भी मेंटेन करता है। इसके साथ ही ये फेस पर एक प्रोटेक्शन लेयर भी बनाता है।

ऑर्गेनिक विटामिन बी टोनर

स्पिनेच और नियासिनामाइड युक्त ये ऑर्गेनिक टोनर स्किन के रोम छिद्रों को पूरी तरह साफ करके बंद करता है। ये स्किन के ऑयल को कंट्रोल करके स्किन के चिपचिपेपन को कम करता है। ये टोनर स्किन में सीबम प्रोडक्शन को कम करता है और साथ ही इसके एंटी इंफ्लेमेटरी गुण चेहरे पर दाग धब्बों को कम करते हैं।

स्किन केयर रुटीन में टोनर दिन में दो बार लगाना एक अच्छी आदत है क्योंकि इससे शरीर के सबसे बड़े ऑर्गन में आपको काफी अंतर नजर आता है और स्किन हमेशा फ्रेश और हाइड्रेटेड रहती है।

21 Apr 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text