home / ब्यूटी
Alia Bhatt Beauty Secrets

आलिया भट्ट की सॉफ्ट, सपल स्किन के पीछे हैं ये 6 ब्यूटी सीक्रेट्स, आप भी करें ट्राई

आलिया भट्ट इंडस्ट्री की उन एक्ट्रेस में से एक हैं जिनकी स्किन हमेशा सॉफ्ट, सपल और ग्लो करती हुई दिखती है। आलिया के बचपन से लेकर नो मेकअप लुक्स वाली तस्वीरों को देख लें, आप मान जाएंगे कि एक्ट्रेस की स्किन बिना मेकअप के भी सॉफ्ट दिखती है। 

आलिया ने अपने यूट्यूब पर और कई इंटरव्यू में अपने ब्यूटी सीक्रेट्स लोगों के साथ शेयर किए हैं। एक्ट्रेस की तरह नैचुरली ब्यूटीफुल स्किन पाना चाहती हैं तो एक्ट्रेस के इन ब्यूटी सीक्रेट्स से कुछ टिप्स आप जरूर फॉलो करके देख सकती हैं। 

साभार- इंस्टाग्राम

मॉर्निंग रुटीन

आलिया सुबह स्किन पर फेस मिस्ट स्प्रे करने के बाद रोलर से फेस मसाज करती हैं। इसके लिए वो रोलर से अपवर्ड और आउटर मोशन में फेस पर मसाज करती हैं जिससे स्किन में ब्लड सर्कुलेशन अच्छा होता है और किसी भी तरह का सूजन कम होता है। 

अच्छी स्किन के लिए अगर आप भी आलिया का ये मॉर्निंग रुटीन ट्राई करना चाहती हैं तो आप जेड रोलर या गुआ शा जैसे टूल यूज कर सकती हैं।

आलिया को पसंद है होममेड फेस वॉश

आलिया ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि अगर उनके पास समय होता है तो वो शहद में पपीता या ऑरेंज के छिलके का पाउडर मिलाकर फेस पर लगाती हैं और 15 मिनट तक इसे ऐसे ही रहने देती हैं। इसके बाद वो इसे धो देती हैं। 

पपीते में मौजूद एंजाइम्स और हनी के एंटी माइक्रोबियल गुण इस मिश्रण को स्किन को क्लीन करने में उपयोगी होते हैं और इससे स्किन के बंद पोर्स खुल जाते है।ऑरेंज पाउडर में विटामिन सी प्रचुर मात्रा में मौजूद रहते हैं। शहद के साथ मिलकर ये स्किन के लचीलेपन को बरकरार रखता है और स्किन नैचुरली ग्लो करती है।

साभार- इंस्टाग्राम

नियासिनमाइड क्रीम है जरूरी

आलिया भट्ट अपनी स्किन पर नियासिनमाइड युक्त क्रीम लगाती हैं। नियासिमाइड क्रीम स्किन को रिजनरेट करता है और डार्क स्पॉट्स, फाइन लाइन्स जैसी समस्या को कम करने में उपयोगी होता है। नियासिनमाइड विटामिन बी 3 का एक फॉर्म है और ये स्किन को डीप मॉइश्चराइजेशन के साथ स्मूद रखता है। 

इस क्रीम के बारे में बताते हुए आलिया ने भी कहा था कि जो भी आप फेस पर यूज करते हैं, उसे गर्दन और हाथ पर जरूर लगाएं।

सनस्क्रीन है जरूरी

आलिया भट्ट सनस्क्रीन लगाना कभी नहीं भूलती हैं। वो मेकअप करने के पहले भी सनस्क्रीन लगाती हैं।

मॉइश्चराइजिंग हैबिट

आलिया स्किन पर दिनभर में कई बार मॉइश्चराइजर लगाती हैं। इससे उनकी स्किन हमेशा सॉफ्ट दिखती है और स्किन अच्छी तरह मॉइश्चराइज्ड रहती है। 

सॉफ्ट स्किन के लिए एक्सपर्ट दिनभर में तीन बार फेस पर मॉइश्चराइजर यूज करने की सलाह देते हैं। एक बार सुबह स्किन क्लीन करने के बाद, दूसरी बार जब आप शॉवर करके, स्विमिंग करके या फेस धोने के बाद आएं तब और तीसरी बार सोने के पहले स्किन को क्लीन करने के बाद मॉइश्चराइजर का नियमित इस्तेमाल करके स्किन को आलिया की तरह सॉफ्ट और सपल बनाया जा सकता है।

मुल्तानी मिट्टी लवर

अपनी स्किन को हमेशा फ्रेश और रेजुवनेटेड लुक देने के लिए आलिया को मुल्तानी मिट्टी का फेस पैक लगाना बहुत पसंद है। मुल्तानी मिट्टी स्किन के लिए एक्सफॉलिएशन का काम करती है और स्किन के डेड सेल्स हटाकर स्किन को क्लीन करती है।

06 Apr 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text