Advertisement

ब्यूटी

लंबी व घनी आई लैशेज़ के लिए जानें मस्कारा लगाने की स्मार्ट ट्रिक्स

Supriya SrivastavaSupriya Srivastava  |  May 4, 2018
लंबी व घनी आई लैशेज़ के लिए जानें मस्कारा लगाने की स्मार्ट ट्रिक्स

Advertisement

“आंखें भी होती हैं दिल की जुबां, बिन बोले कर देती हैं, हालत ये पल में बयां…” ये गाना तो आपने सुना ही होगा, आंखों की खूबसूरती पर ऐसे कई गाने और शायरियां लिखी जा चुकी हैं। आंखों की इसी खूबसूरती को बढ़ाने का काम करती हैं सुन्दर, लंबे व घने बालों वाली पलकें। आपकी लैशेज घनी नजर आएं, इसके लिए मस्कारा को सही तरीके से एप्लाई करना बहुत जरूरी है। कई बार हम सिर्फ काजल और लाइनर लगाकर ही ये सोच लेते हैं कि मस्कारा की क्या जरूरत, तो हम आपको बता दें कि बिना मस्कारा के आंखों का मेकअप एकदम अधूरा है। इसलिए मस्कारा को अपने रुटीन आई मेकअप में जरूर शामिल करें।

यहां कॉस्मेटोलॉजिस्ट, ऐस्थेटीशियन व ‘एल्पस ब्यूटी क्लीनिक एंड एकेडमी’ की फाउंडर डॉयरेक्टर भारती तनेजा बता रही हैं मस्कारा एप्लीकेशन के कुछ ऐसे स्मार्ट ट्रिक्स, जिनकी मदद से आप अपनी आई लैशेज को लंबी, घनी व खूबसूरत बना सकती हैं।

New Taneja

आईलैश कर्लर का इस्तेमाल करें

मस्कारा लगाने से पहले लैशज़ को आईलैश कर्लर से कर्ल कर लें, फिर मस्कारा लगाएं। इससे पलकें ज्यादा घुमावदार और खूबसूरत लगती हैं। आप चाहें तो आर्टिफिशियल लैशज़ का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इन लैशेज को लगाने के बाद उन्हें कर्लर से कर्ल कर लें और फिर मस्कारा का सिंगल कोट लगा लें।

Sonam Palke

स्ट्रोक में एप्लाई करें

मस्कारा हमेशा पलकों के रूट से शुरू करके टिप तक लगाएं, इससे पलकें लंबी दिखाई देती हैं। ऊपरी पलकों के लिए अपवर्ड स्ट्रोक और निचली पलकों के लिए डाउनवर्ड स्ट्रोक में मस्कारा एप्लाई कीजिए ।

25006315 536566760031385 7095116012546162688 n

थोड़ा- थोड़ा मस्कारा लगाएं

ब्रश में थोड़ा -थोड़ा मस्कारा ही लें। यदि ब्रश में ज्यादा मस्कारा आ जाए तो उसे टिश्यु पेपर से साफ कर लें। लैशेज पर यदि ज्यादा मस्कारा लग जाए तो उसे ब्रश की मदद से ही हटाएं।

फैले मस्कारा को सूखने के बाद ही साफ करें

यदि मस्कारा लगाते समय आंखों के आस-पास लग जाए तो उसे सूखने के बाद ही हटाएं। हटाने के लिए टिश्यु पेपर या कॉटन पर पेट्रोलियम जेली लें और हल्के से पोंछ लें। यदि आपको कॉन्टैक्ट लेंस पहनने हैं तो मस्कारा लगाने या आई मेकअप शुरू करने से पहले ही पहन लें।

वॉटरप्रूफ मस्कारा का इस्तेमाल करें

अगर मस्कारा का डबल कोट लगाना है तो फर्स्ट कोट सूखने के बाद ही दूसरा कोट लगाएं। आंखों की लैशेज पर लंबे समय तक मस्कारा टिका रहे, इसके लिए वॉटरप्रूफ मस्कारा का इस्तेमाल कीजिए।

11093101 1584755535075293 834413836 n

ये भी पढ़ें

गर्मी से झुलसी स्किन के लिए परफेक्ट हैं ये फेशियल ट्रीटमेंट

इन 5 मेकअप ब्रश के बिना अधूरा है आपका मेकअप किट

जानें किस मौके के लिए कौन सा लिपस्टिक शेड रहेगा बेस्ट 

खूबसूरत स्किन पाने के लिए आप भी तो नहीं करतीं रोजाना ये 5 गलतियां