home / ब्यूटी
इस दिवाली आप भी इन ट्रेडिंग हेयर स्टाइल्स को कर सकती हैं ट्राई

इस दिवाली आप भी इन ट्रेडिंग हेयर स्टाइल्स को कर सकती हैं ट्राई

फेस्टिव सीजन शुरू हो चुका है और हम आपको याद दिलाना चाहेंगे कि त्योहारों का सीजन काफी स्ट्रेसफुल होता है। इस बात का ध्यान रखते हुए कि आपने अपनी लिस्ट में सारा सामान ले लिया है और ग्रोसरी स्टोर से भी अपनी सिग्नेजर डिश का सारा सामान खरीद लिया है, आप अपने बालों को भूल जाती हैं। आप वर्चुअल पार्टी या फिर फैमिली गेट टुगेदर के मौके पर अपने बालों को कैसे सेट करेंगी? आपकी इस परेशानी को हल करने के लिए हम यहां कुछ आसान हेयरस्टाइल्स लेकर आए हैं, जिन्हें आप किसी भी खास मौके पर ट्राई कर सकती हैं।

ब्रेडेड बन

अपने बालों को दोनों साइड से दो हिस्से में बांट लें और पीछे बचे हुए बालों की पॉनीटेल बना लें। अब पॉनीटेल को ट्विस्ट करते हुए बन बना लें और इसे बॉबीपिन्स की मदद से सिक्योर कर लें। अब दोनों साइड के बालों में ब्रेड बना लें और बालों में वॉल्युम एड करने के लिए थोड़े बाल निकाल लें। अब लेफ्ट ब्रेड को राइट साइड ले आएं और बन के ऊपर बॉबी पिन से सिक्योर कर लें। अब राइट साइड वाली ब्रेड के साथ भी ऐसा ही करें। अपने बालों को फिनिशिंग देने और सेट करने के लिए आप हेयर स्प्रे का इस्तेमाल कर सकती हैं।

साइड स्वेप्ट एलीगेंस

सबसे पहले यदि आपके बाल सीधे हैं तो अपने बालों को tong मशीन से कर्ल कर लें और बालों को थोड़ा टेक्सचर दें। अब अपने सारे बालों को एक साइड ले आएं और हेयरपिन्स की मदद से इसे सिक्योर कर लें। अपने बालों को स्प्रे से फिक्स कर लें और बस आपका हेयर स्टाइल कंप्लीट हो गया।

मरमेड ब्रेड

सबसे पहले एक एंटी-फ्रिज हेयर स्प्रे को लगाएं। अब सबसे पहले थोड़ी ऊंची पॉनीटेल बनाएं और फिर इसमें ब्रेड बना लें। अब ध्यान रखें कि आपकी ब्रेड बहुत अधिक टाइट ना हो। अब आगे की तरफ से अपने बालों का एक छोटा हिस्सा लें और इसे ट्विस्ट कर लें। वॉल्यूम एड करने के लिए ब्रेड में से कुछ बालों को निकाल लें। अब आगे की तरफ से ट्विस्ट किए गए बालों को ब्रेड में बॉबी पिन की मदद से सिक्योर कर लें। इसी तरह से अन्य बालों को भी सेट कर लें। जब आप ऐसा कर लें तो ब्रेड में थोड़े बालों को निकाल कर ढीला कर लें। एक बार आपको सैटिस्फाइंग नतीजा मिल जाए तो पॉनीटेल बनाते समय लगाई गई रबड़ बैंड को निकाल लें। अब अपने बालों पर हेयर स्प्रे करें और अपनी पसंद की हेयर एक्सेसरी के साथ हेयर स्टाइल को कंप्लीट करें।

हाफ हालो

यह सबसे आसान हेयर स्टाइल है और आप इसे किसी भी खास मौके पर कर सकते हैं। लेफ्ट साइड से अपने बालों का एक हिस्सा लें और ब्रेड बना लें। अब ब्रेड में से थोड़े थोड़े बाल निकाल लें, ऐसे आपके बालों को वॉल्यूम मिलेगी और रबड़बैंड लगा लें। अब राइट साइड से भी ऐसे ही ब्रेड बनाएं। दोनों ब्रेड को पीछे की ओर ले आएं और एक दूसरे पर ओवरलैप कर दें और बॉबीपिन से सिक्योर कर लें, जिससे आपको हाफ हालो लुक मिलेगा।

POPxo के मेकअप कलेक्शन की हॉट मेस आई शैडो किट से हों फेस्टिव रेडी।

27 Oct 2021

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text