home / ब्यूटी
ट्रांसपेरेंट ग्राफिक आइलाइनर लुक है नया ट्रेंड, आप भी इस लुक को पाने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

ट्रांसपेरेंट ग्राफिक आइलाइनर लुक है नया ट्रेंड, आप भी इस लुक को पाने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

अगर आप इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करती हैं तो आपकने अपनी फीड पर लाइनर ट्रेंड्स जरूर देखें होंगे। आप चाहें तो इसे Euphoria Effect भी कह सकती हैं या फिर पिछेल दो सालों से हम जिस तरह से अपने आधे चेहरे को मास्क से छिपा रहे हैं, उसका असर भी मान सकती हैं लेकिन फन आइलाइनर आज के वक्त में काफी पसंद किए जा रहे हैं। और अब इसमें जो नया एडिशन आया है वो तो मेकअप चाहने वाले लोगों को बहुत ज्यादा पसंद आ रहा है। जी हां, हम यहां आपको ट्रांसपेरेंट ग्राफिक लाइनर के बारे में बताने वाले हैं। आप चाहें तो इसे #nomakeupmakeup आइलाइनर ट्रेंड भी कह सकती हैं।

यहां ट्रिक ये है कि आपको विंग्ड लुक देने के लिए अपने कंसीलर का इस्तेमाल करना है। जी हां, अब मेकअप आर्टिस्ट बेसिक ब्लैक आइलाइनर की जगह नए-नए ऑप्शन ट्राई कर रहे हैं और इसके लिए उन्होंने कंसीलर का इस्तेमाल करना भी शुरू कर दिया है। तो चलिए आपको बताते हैं कि किस तरह से आप भी इस ट्रेंड को ट्राई कर सकती हैं।

ऐसे आप भी पा सकती हैं ट्रांसपेरेंट ग्राफिक लाइनर लुक

अगर आप 2022 के हॉटेस्ट फैशन ट्रेंड को फॉलो करती हैं तो आपको पता होगा कि ट्रांसपेरेंट, शीर, सी-थ्रू आज के वक्त में काफी ट्रेंडिंग हैं और लोग इन्हें काफी पसंद कर रहे हैं। कैमिला कैबेलो की शीर लेस बस्टियर ड्रेस से लेकर केंडल जेनर की शीर ड्रेस तक- हम इन नेकेड आउटफिट्स को बहुत ही पसंद कर रहे हैं। ऐसे में हम अपने मेकअप में इस फन को एड करने से क्यों खुद को रोक रहे हैं? इसी बीच एक कॉन्टेंट क्रिएटर ने इंस्टाग्राम पर ट्रांसपेरेंट ग्राफि लाइनर लुक शेयर किया है।

गोल यही है कि आपको अपने कंसीलर के डार्क सर्कल को छिपाने की जरूरत नहीं है- बल्कि ये इससे काफी अधिक काम कर सकते हैं। इसकी जगह आप क्रीमी कंसीलर का इस्तेमाल कर सकते हैं, जो एक या दो शेड लाइटर हो। इस बात का ध्यान रखें कि आप जितने लाइट शेड का इस्तेमाल करेंगे वो उतना ही निखर कर दिखाई देगा।

स्टेप 1: अपनी लिड्स को प्राइम करें

प्रिपेयर करना और आई एरिया को सेट करना सबसे जरूरी है क्योंकि आंखों के आसपास की स्किन काफी डेलिकेट होती है। इस वजह से हाइड्रेटिंग सीरम से शुरू करें। इसके बाद अपनी लिड्स को आइशैडो प्राइमर से प्राइम करें।

स्टेप 2: विंग इट

अब एक फ्लैट- एंगल ब्रश लें। इसे कंसीलर में डिप करें और पिर अपनी लॉवर लैश लाइन पर एक पतली लाइन ड्रॉ करें और एंप्टी विंग शेप दें। लुक को कंप्लीट करने के लिए कंसीलर को जेंटली अपनी स्किन पर पैट करें और फिर सीमलेस फिनिश देने के लिए बाहर की दिशा में ब्लेंड करें। अपने लुक को लूज सेटिंग पाउडर से फिनिश करें।

14 Jul 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text