Advertisement

एंटरटेनमेंट

वीकेंड स्पेशल : Hotstar पर देंखे ये टॉप 10 मोस्ट एंटरटेनिंग फिल्में

POPxo HindiPOPxo Hindi  |  Jul 2, 2021
Hotstar, एंटरटेनिंग फिल्में

Advertisement

जब वीकेंड आता है तो आप नई बेवसीरीज और मूवी को लेकर पहले से ही प्लानिंग करने लगते हैं। वैसे आजकल OTT प्लेटफॉर्म पर ऐसी तमाम बॉलीवुड फिल्में, शॉर्ट फिल्म और वेबसीरीज उपलब्ध हैं, जो आपके वीकेंड का मजा दुगना कर सकती हैं। डिज़्नी+हॉटस्टार पर मौजूद हिन्दी भाषा की बेहतरीन एंटरटेनिंग फिल्में को खोजने में आपकी मदद करने के लिए हमने ऐसी है 10 शानदार फिल्मों की लिस्ट तैयार की है। ये फिल्में अलग-अलग विषयों पर आधारित हैं। इन फिल्मों को आप अकेले देख सकते हैं या अपने दोस्तों और परिवारजनों के साथ मिलकर इनका मजा ले सकते हैं। 

1. लूटकेस

कुणाल खेमू के अभिनय से सजी इस फिल्म की कहानी मज़ेदार और उतार-चढ़ाव से भरी है। फिल्म में एक आदमी को पैसों से भरा सूटकेस मिलता है। आदमी मुश्किल स्थिति में पड़ जाता है, क्योंकि वह यह तय नहीं कर पाता कि उसे इस पैसे को अपने पास रख लेना चाहिए या पुलिस को सौंप देना चाहिए। साथ ही, उसे अपनी प्यारी लेकिन चिड़चिड़ी पत्नी की नज़रों से भी इस बड़े सूटकेस को छिपा कर रखना है।
कलाकार- कुणाल खेमू, रसिका दुग्गल, विजय राज, गजराज राव, रणवीर शौरी।

2. चायपत्ती

कहानीकार सुधांशु राय ने इस फिल्म के साथ निर्देशन में कदम रखा है। यह तीन दोस्तों की डरावनी लेकिन गुदगुदाने वाली कहानी है। कहानी में दोस्त एक भूत को बुलाने का फैसला करते हैं। दोस्तों के आपसी हंसी-मज़ाक के बीच अचानक दरवाजे पर दस्तक होती हैं, उसके बाद अप्रत्याशित घटनाएं होती हैं और फिल्म अनोखे क्लाइमैक्स के साथ खत्म होती है। इस शॉर्ट फिल्म में कहानी बहुत तेज़ी से आगे बढ़ती है और इसमें कुछ ऐसे पल भी आएंगें जो आपके दिल की धड़कन बढ़ा देंगे।
कलाकार- सुधांशु राय, शोभित सुजय, अभिषेक सोनपालिया, प्रियंका सरकार।

3. चड्डी

इस शॉर्ट फिल्म में फ्लोरा सैनी ने प्रमुख भूमिका निभाई है। फिल्म में घर पर रहने से ऊब चुकी और अपने पति की बेपरवाही से परेशान घरेलू महिलाओं की स्थिति को नए तरीके से पेश किया गया है। फिल्म में महिला खुद का मनोरंजन करने के कुछ अजीब तरीके खोजती है और इसी बीच उसे अपने पति से जुड़ी एक कठोर सच्चाई के बारे में पता चलता है।
कलाकार- फ्लोरा सैनी, नितीश पांडे, गौरव बिष्ट।

4. संजू

राजकुमार हिरानी निर्देशित यह फिल्म संजय दत्त की जीवन पर आधारित है। अपने  करियर की शुरुआत से ही संजय की ज़िंदगी विवादों से घिरी रही है। महान फिल्म कलाकार सुनील दत्त और नरगिस के बेटे संजय की नशे की लत के खिलाफ लड़ाई, जेल की सजा और फिल्म जगत से जुड़े विवादों को फिल्म में शानदार ढंग से दिखाया गया है।
कलाकार- रणबीर कपूर, सोनम कपूर, विक्की कौशल, परेश रावल, मनीषा कोइराला।

5.टाइम मशीन

12 मिनट की यह शॉर्ट फिल्म ऐसे व्यक्ति के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसने टाइम ट्रैवल प्रोजेक्ट पर काम करने के लिए अपनी नौकरी से इस्तीफा दे दिया है। विज्ञान आधारित इस थ्रिलर फिल्म को देखने से पर ही पता चलेगा कि वह अपने प्रोजेक्ट को पूरा कर पाता है या नहीं।

6. छिछोरे

यह फिल्म इंजीनियरिंग कॉलेज के कुछ दोस्तों की कहानी है। कॉलेज में वार्षिक स्पोर्ट्स इवेंट के समय इन दोस्तों को जीवन का असल मतलब समझ आता है। इस दिन के बाद उनमें कभी हार ने मानने का जज्बा पैदा हो जाता है। ये दोस्त अपनी अगली पीढ़ी को भी यही सिखाते हैं। फिल्म को दर्शकों के साथ-साथ आलोचकों ने भी खूब पसंद किया था।
कलाकार- सुशांत सिंह राजपूत, श्रद्धा कपूर, वरुण शर्मा, नवीन पॉलीशेट्टी, ताहिर भसीन, प्रतीक बब्बर।

7. डोंबिवली रिटर्न

महेंद्र तेरेदेसाई द्वारा निर्देशित यह फिल्म मराठी और हिंदी दोनों भाषाओं में उपलब्ध है। यह थ्रिलर फिल्म एक ईमानदार आदमी की कहानी है जिसे एक ऐसी तस्वीर मिलती है जो उसके लिए वरदान या अभिशाप दोनों साबित हो सकती है। इस कहानी के पीछे यही सोच है कि कई बार बिना संघर्ष या प्रयास के हासिल की गई चीजों को संभालना मुश्किल हो सकता है।
कलाकार- संदीप कुलकर्णी, राजेश्वरी सचदेव, अमोल पराशर।

8. बधाई हो

फिल्म ज़्यादा उम्र में माता-पिता बनने के विषय पर आधारित है। हर उम्र और लिंग के दर्शकों ने इस फिल्म को बेहद पसंद किया है। फिल्म मजाकिया अंदाज में वास्तविक जीवन के मुद्दों को छूती है। फिल्म में मज़ेदार तरीके से दिखाया गया है कि परिवार के वयस्क बच्चे, बुजुर्ग सदस्य और रिश्तेदार ज़्यादा उम्र में माता-पिता बनने की खबरों पर कैसी प्रतिक्रिया देते हैं।
कलाकार- नीना गुप्ता, गजराज राव, आयुष्मान खुराना, सान्या मल्होत्रा, सुरेखा सीकरी।

9. 24 घंटे इन चेन्नई 

24 घंटे इन चेन्नई में दिलचस्प तरीके से दिखाया गया है कि जब ब्रेन डेड हो चुके युवक का परिवार एक जरूरतमंद लड़की को युवक का दिल दान में देने का निर्णय लेता है तो घटनाएं कैसे घटती हैं। यह समय के खिलाफ लड़ाई है और हार्ट ट्रांसप्लांट को सफल बनाने के लिए अलग-अलग क्षेत्रों से जुड़े लोग एक साथ मिलकर काम करते हैं।

10. स्टेशन मास्टर फूल कुमार

काम करने के अच्छे रिकॉर्ड को देखते हुए उन्हें तरक्की देकर स्टेशन मास्टर बना दिया जाता है, लेकिन उनकी नियुक्ति ऐसे सुनसान स्टेशन पर हो जाती है जहां शायद ही कभी कोई ट्रेन रुकती है। लेकिन स्टेशन मास्टर फूल कुमार के लिए जीवन में तब कुछ अनोखा घटित होता है, जब उन्हें अगले प्लेटफॉर्म पर एक युवती दिखाई देती है। क्या वह उसे बता पाएंगें कि उनके दिल में क्या है? या फिर यह एक गुमनाम एकतरफा प्रेम कहानी बनकर रह जाएगी?
कलाकार – निमित दास, अंश शेखावत, राजकुमार कनौजिया।

MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!