DIY फैशन

बिना ब्रा के ड्रेस पहनने के आसान टिप्स

Megha SharmaMegha Sharma  |  Nov 19, 2020
बिना ब्रा के ड्रेस पहनने के आसान टिप्स

कोरोनावायरस लॉकडाउन के कारण एक अच्छी चीज हुई है तो वो यही है कि महिलाओं और लड़कियों को अपनी ब्रा से कुछ वक्त के लिए छुटकारा मिल गया। हालांकि, अब सब चीजें वापस से सामान्य हो रही हैं, ऑफिस भी खुलने लगे हैं और लोगों ने भी बाहर जाना शुरू कर दिया है। इसका मतलब ये है कि अब ब्रा फिर से हमारी रोज की जिंदगी का हिस्सा बनने वाली हैं। ऐसे में महिलाओं को फिर से शोल्डर पेन, बैक पेन होने लगता है। इसके अलावा जब आपको बैकलेस या फिर प्लंजिंग नेकलाइन टॉप पहनना होता है, तो उस वक्त ब्रा (Bra) से अधिक फ्रस्ट्रेटिंग कुछ नहीं लगता है। ऐसी स्थितियों से बचने के लिए हम आपके लिए कुछ आसान टिप्स (tips to wear dress without bra) लेकर आए हैं।

बिना ब्रा के आउटफिट पहनने के आसान टिप्स- How to Wear a Dress Without Bra in Hindi

ऐसा आउटफिट लें, जिसमें बिल्ट-इन सपोर्ट हो

आपने कई खूबसूरत गाउन और हैवी डिजाइनर सूट में बिल्ट इन सपोर्ट देखा होगा। हालांकि, अगर आप थोड़ा और ढूंढे तो आपको कुछ कोरसेट टॉप (Corset Top) मिल जाएंगे जिनमें ब्रा कैप लगी होती है। ये काफी आरामदायक होती है। लेकिन इन्हें खरीदते वक्त आपको अधिक सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि बिल्ट इन ब्रा कई बार आपके साइज की नहीं होती है। इस वजह से सबसे बेस्ट ऑप्शन है कि आप ऐसा टॉप खरीदें, जिसमें आपके साइज का कप हो। अगर बाकी का ब्लाउज बड़ा हो तो आप इसे फिट करवा सकती हैं।

अपने टॉप में ब्रा कप को सिल लें

आप चाहें तो खुद ही अपने टॉप में ब्रा को सिल सकती हैं। यह बहुत ही आसान है। आप उन कपड़ों में ब्रा सिल सकती हैं, जिन्हें आप आमतौर पर ऑफिस में पहनती हैं। इसके लिए आपको केवल टॉप पहनना है और उस जगह को मार्क करना है, जहां आप अपनी ब्रा को प्लेस करना चाहती हैं। इसके बाद आप अपनी पुरानी ब्रा लें और उसके कप निकाल लें और उसे अपनी ड्रेस पर सिल लें। अगर आपके पास पुरानी ब्रा नहीं है तो आप कस्टम कप खरीद सकती हैं और इसी तरीके से लगा सकती हैं। 

अपनी बस्ट को टेप कर लें

आज के वक्त में मार्केट में कई तरह की टेप्स मौजूद हैं। इनमें से कुछ सेंसिटिव त्वचा के लिए होती है और ये कई तरह कलर और टैक्सचर में आती है। ये सारी टेप आपकी ब्रेस्ट को सपोर्ट करती है और इसे लगाने से आपकी त्वचा को कोई नुकसान भी नहीं पहुंचता है। इनमें से कुछ खास मेडिकल ग्रेड टेप्स भी आती हैं जो उन लोगों के लिए होती हैं, जो मेडिकल कंडीशन के कारण ब्रा नहीं पहन पाती हैं, तो आप उन टेप्स का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।
मेडिकल टेप्स को गर्म पानी की मदद से हटाया जाता है। अपनी त्वचा को सुरक्षित रखने के लिए आप अन्य टेप्स के साथ भी इस ट्रिक का इस्तेमाल कर सकती हैं। आपको केवल टेप से वर्टिकली बस्ट को टेप करना है और शोल्डर की तरफ ले जाना है ताकि ब्रेस्ट की शेप बनी रहे। हालांकि, अगर आप ऑफ शोल्डर ड्रेस पहन रही हैं तो आप वर्टिकली भी टेप को लगा सकती हैं।

बॉडी शेपर

बॉडी शेपर पहनने से एक वक्त पर आपकी दो समस्याएं दूर हो जाती है। सबसे पहले ये आपकी बॉडी को बेस्ट शेप देता है और दूसरा इसके ऊपर कुछ भी पहनने के लिए आपको ब्रा पहनने की जरूरत नहीं है। आपको फुल बॉडी शेप प्रोवाइडर की नहीं बल्कि केवल बस्ट एरिया कवर करने वाले बॉडी शेपर की जरूरत है। साथ ही अगर आप चाहें तो मल्टी-परपज शेपवियर ले सकती हैं और इसके लिए बेस्ट ऑप्शन स्ट्रैपलेस बॉडी शेपर है।

स्टिक ऑन सिलिकॉन ब्रा

अगर आप शोल्डर या फिर बैक पेन की वजह से ब्रा पहनना पसंद नहीं करती हैं तो आप स्टिक ऑन सिलिकॉन ब्रा ट्राई कर सकती हैं। ये आसानी से बाजार में मिल जाती हैं और अलग-अलग रंगों और साइज में उपलब्ध होती हैं। आपको इस बात से परेशान होने की जरूरत नहीं है कि इससे आपकी त्वचा को नुकसान होगा, क्योंकि ये सॉफ्ट पैडिंग के साथ आती है, जो आपकी त्वचा को नुकसान नहीं पहुंचाती हैं। साथ ही ये रियूजेबल होती है।

POPxo की सलाह : MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!