home / फैशन
आपकी वॉरड्रोब में जरूर होनी चाहिए प्लेन ब्लैक कुर्ती, 5 तरीकों से इसे कर सकती हैं स्टाइल

आपकी वॉरड्रोब में जरूर होनी चाहिए प्लेन ब्लैक कुर्ती, 5 तरीकों से इसे कर सकती हैं स्टाइल

एक आइटम जो हर इंडियन महिला की वॉरड्रोब में होना चाहिए वो है, एक बेसिक ब्लैक कुर्ती और अगर आपकी वॉरड्रोब में ब्लैक कुर्ती नहीं है तो इसे पढ़ने के बाद आप जरूर अपनी वॉरड्रोब में इसे एड कर लेंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि आप एक ब्लैक कुर्ती को अलग-अलग तरीकों से स्टाइल कर सकती हैं और यहां हम आपके लिए कुछ टिप्स लेकर आए हैं।

आप सिंपल ब्लैक कुर्ती को अलग-अलग तरीकों से स्टाइल कर सकती हैं और आप इसे ईवेंट से लेकर ऑफिस तक कैरी कर सकती हैं। इस वजह से यहां हम आपके लिए ब्लैक कुर्ती को स्टाइल करने की गाइड लेकर आए हैं।

कलरफुल दुपट्टे के साथ

ब्लैक कुर्ती को अगर आप ब्लैक पैंट्स या फिर लेगिंग के साथ पहनती हैं तो आपके इस मोनोक्रॉम लुक को आप स्टेटमेंट दुपट्टा के साथ शानदार बना सकती हैं। इसके लिए आप ट्रेडिशनल पैटर्न जैसे कि बंधानी, मीनाकारी, फुलकारी, कलाकारी आदि दुपट्टे कैरी कर सकती हैं। या फिर आप चाहें तो हेवी दुपट्टा ले सकती हैं या सिंपल दुपट्टा। यह पूरी तरह से आपकी पर्सनल च्वॉइस पर निर्भर करता है और उस ईवेंट पर जिसपर आप जा रही हैं। आप चाहें तो ब्लैक पैंट्स की जगह किसी दूसरे कलर की पैंट्स कैरी कर सकती हैं और उसे दुपट्टे के साथ मैच कर सकती हैं। इसके लिए आप कोई भी कलर चुन सकती हैं।

जीन्स के साथ

लोग आमतौर पर कुर्ती को लेगिंग या फिर प्लाजो के साथ पहनते हैं लेकिन आप चाहें तो इसे अपनी जीन्स के साथ भी स्टाइल कर सकती हैं और यह बहुत ही अच्छा कॉम्बिनेशन है। चाहे आपकी कुर्ती शोर्ट हो या फिर लॉन्ग जीन्स के साथ यह बहुत ही अच्छी लगेगी और इंडो-वेस्टर्न टच देगी।

जैकेट या श्रग के साथ

आप चाहें तो अपनी ब्लैक कुर्ती को लेदर या फिर डेनिम जैकेट के साथ भी पेयर कर सकती हैं लेकिन हम आपको सुझाव देंगे कि आप इसे एथनिक जैकेट के साथ पेयर करें। आप मार्केट से आसानी से ऐसी जैकेट खरीद सकती हैं, जिस पर एथनिक वर्क किया गया हो और यह अपने आउटफिट को स्टैंडआउट बनाने के लिए परफेक्ट है। इसके अलावा आप चाहें तो एथनिक प्रिंट जैसे कि कलाकारी, बंधनी आदि प्रिंट के श्रग भी ट्राई कर सकती हैं।

प्रिंटिड बॉटम के साथ

अपने आउटफिट को फन और क्वर्क बनाने के लिए आप प्लेन ब्लैक कुर्ती को प्रिंटिड बॉटम के पेयर के साथ स्टाइल कर सकती हैं। इसके लिए आप स्कर्ट, प्लाजो या फिर धोती पैंट्स कुछ भी ट्राई कर सकती हैं। बस इन पर प्रिंट्स बने होने चाहिए और ध्यान रखें कि यह आउट ऑफ प्लेस या फिर आउट ऑफ ऑकेजन ना लगें।

स्कार्फ के साथ

हम आपको पहले ही बता चुके हैं कि ब्लैक कुर्ती दुपट्टे के साथ बहुत ही अच्छी लगती है लेकिन अगर आप कॉलेज या फिर ऑफिस में ब्लैक कुर्ती पहन कर जा रही हैं तो आप दुपट्टे की जगह कलरफुल स्कार्फ से अपने लुक को कंप्लीट कर सकती हैं। सॉलिड कलर वाले स्कार्फ को आप ब्लैक कुर्ती और सॉलिड कलर बॉटम के साथ कैरी कर सकती हैं।

20 Jul 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text