home / Celebrity Make Up
eye makeup for weddings

करिश्मा कपूर की तरह ब्लैक कोल रिम्ड आईज़ से मिनिमल मेकअप में भी पा सकती हैं गॉर्जियस लुक

करिश्मा कपूर ने हाल ही में एक अवॉर्ड शो के लिए ब्लैक शीयर साड़ी के साथ सीक्विंस स्लीवलेस साड़ी स्टाइल की थी और बेहद स्टनिंग दिख रही थी। इस साड़ी के साथ करिश्मा ने मेकअप में मैट बेस के साथ बाकी लुक को तो काफी हद तक मिनिमल रखा था, लेकिन उन्होंने अपने आई मेकअप से अपने पूरे लुक का ग्लैम फैक्टर बढ़ा दिया था। 

साभार- इंस्टाग्राम

अगर आप हाल ही में शादी अटेंड करने वाली हैं तो करिश्मा की तरह ये आई मेकअप आपको किसी एक दिन जरूर ट्राय करना चाहिए। इस तरह के आई मेकअप को दुल्हन भी दिन के वेडिंग फंक्शन के लिए ट्राय कर सकती हैं। 

स्मज, स्मोकी लुक

साभार- इंस्टाग्राम

करिश्मा की मेकअप आर्टिस्ट ने उनके आई मेकअप के लिए ब्लैक लाइनर या ब्लैक आईशैडो को क्रीज लाइन के पास ऐसे हल्के स्ट्रोक्स से लगाया है कि हर स्ट्रोक आपस में ब्लेंड हो जाए। इसके लिए आई लिड पर बेस के तौर पर गोल्डन या ब्रॉन्ज शेड के आईशैडो को टिंट की तरह लगाएं और उसे ओवर द टॉप यानी ज्यादा न होने दें। 

यूज करें फॉल्स आई लैशेज

साभार- इंस्टाग्राम

ड्रमैटिक और गॉर्जियस लुक के लिए फॉल्स आई लैशेज़ यूज करें। आजकल मार्केट में कई फाइन लुक, पलते और ज्यादा नैचुरल दिखने वाले आईलैशेज़ मिलने लगे हैं। फॉल्स लैश खरीदने या यूज करने के पहले अपनी मेकअप आर्टिस्ट से इस बारे में डिस्कस करना न भूलें कि वो कब आपके लिए किस तरह का लुक प्लान कर रही है और फॉल्स आईलैशेज कब यूज करना चाहती है।

मैट मेकअप से करें कॉम्पलिमेंट

आई मेकअप को हाइलाइट करने के लिए करिश्मा की तरह मैट बेस यूज करें। मैट बेस से फेस ज्यादा नैचुरल दिखता है। वहीं स्प्रिंग या समर सीजन में क्रिमी बेस से चेहरा ग्लो तो करेगा लेकिन मेकअप मिनिमल नहीं दिखेगा। दिन के फंक्शन में धूप में ड्यूई बेस ज्यादा शाइन करेगा और नैचुरल नहीं दिखेगा।

लिप्स पर ग्लॉसी इफेक्ट

अपने लुक को पूरी तरह से मिनिमल रखने के लिए करिश्मा की तरह न्यूड पिंक शेड में सैटिन फिनिश लिपस्टिक यूज करें। सैटिन फिनिश लिपस्टिक मैट लिपस्टिक ही होती है, लेकिन इसका टेक्सचर मैट और क्रीम लिपस्टिक के बीच का होता है। ये न तो पूरी तरह मैट की तरह ड्राई होती है, न ही पूरी तरह क्रीम जैसी होती है। 

करिश्मा की ये साड़ी डिजाइनर सब्यासाची के कलेक्शन से ली गई है, लेकिन आप भी एक्ट्रेस का ये लुक रिक्रिएट करने के लिए फ्लोरल एम्ब्रॉयडरी के साथ मोनोटोन शीयर साड़ी, सीक्विंस वाला स्लीवलेस ब्लाउज और बाल में लो बन बना सकती हैं। 

24 Mar 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text