home / फैशन
इन आसान तरीकों से आप भी अपनी कुर्ती को अलग-अलग बॉटम्स के साथ कर सकती हैं स्टाइल

इन आसान तरीकों से आप भी अपनी कुर्ती को अलग-अलग बॉटम्स के साथ कर सकती हैं स्टाइल

कुर्ती एक ट्रेडिशनल इंडियन अटायर है, जिसे महिलाएं पहनना बहुत ही पसंद करती हैं। कुर्ती का सॉफ्ट फेब्रिक बहुत ही सॉफ्ट होता है और इसका एंब्लिश्ड डिजाइन इसे ऑफिस और कैजुअल वियर के लिए परफेक्ट बनाता है। यह लड़कियों और सभी उम्र की महिलाओं पर अच्छा लगता है और बहुत ही शानदार आउटफिट है।

कैसे पाएं अपने लिए परफेक्ट फिट

कोई भी कुर्ती खरीदने से पहले आपको अपने माइंड में ये बाते रखनी चाहिए।

  • अपनी बॉडी की शेप
  • कुर्ती का फेब्रिक
  • आपका बजट
  • कुर्ती का स्टाइल

इन अलग-अलग बॉटम्स के साथ कुर्ती करें ट्राई

चूड़ीदार के साथ करें पेयर

चूड़ीदार एक ट्रेडिशनल बॉटमवियर है जिसे आप किसी भी तरह की घुटनों की लेंथ वाली कुर्ती के साथ पेयर कर सकते हैं। हालांकि, आज के वक्त में लोग इसे पहनना ज्यादा पसंद नहीं करते हैं लेकिन फिर भी हम आपको बता दें कि यह हमेशा कुर्ती के साथ बहुत ही एलिगेंट लगती है। एक डिटेल्ड कुर्ता, जिसे आप ब्राइट एक्सेसरी और चूड़ीदार या फिर लेगिंग के साथ पहन सकते हैं।

हालांकि, हम आपको यहां एक टिप देना चाहेंगे कि आपको कभी भी चूड़ीदार को शोर्ट कुर्ती के साथ पेयर नहीं करना चाहिए। अनारकली कुर्ती, फुल स्लीव कुर्ती और कॉलर कुर्ती लेगिंग और चूड़ीदार के साथ अच्छा लगता है।

जीन्स के साथ पेयर करें

अपने लिए कुर्ती खरीदना और उसे जीन्स के साथ पेयर करना आज के समय में पुराना जरूर हो गया है लेकिन आज भी क्लासिक लगता है। स्लिट कट कुर्ती, शोर्ट कुर्ती या फिर घुटनों तक की कुर्ती, स्किनी या फिर एंकल लेंथ वाली जीन्स पर अच्छी लगती है। यह कैजुअल और स्मार्ट स्टाइल है जो फैशन से कभी आउट नहीं होता है। आप इसे डेट या फिर दोस्तों और परिवार के साथ कैजुअल गैदरिंग पर पहन सकते हैं। यह एफर्टलेस लुक है जिसे आप न्यूट्रल मेकअप और ऑक्सिडाइस्ड ज्वेलरी और हील्स के साथ कंप्लीट कर सकती हैं।

बूटकट जीन्स वेस्ट लेंथ या फिर शोर्ट कुर्ती के साथ बहुत ही अच्छी लगती है। अगर आप प्रोफेशनल स्टाइल देख रहे हैं तो आप कॉटन कुर्ती को जीन्स के साथ पहन सकती हैं। हालांकि, कोशिश करें कि आप स्लीवलेस कुर्ती को जीन्स के साथ न पहनें क्योंकि फुल स्लीव कुर्ती या फिर 3/4 स्लीव की कुर्ती को जीन्स के साथ पहनने से आपको लंबी हाइट का इल्यूजन मिलता है।

पटियाला पैंट्स के साथ करें पेयर

अगर आपके पास शोर्ट कुर्ती है और आप उन्हें बेस्ट बॉटम के साथ पेयर करना चाहते हैं तो इसका जवाब है पटियाला पैंट्स। ये ना केवल आरामदायक होते हैं बल्कि साथ ही ये आपको कूल ट्रेडिशनल लुक भी देते हैं। पटियाला पैंट्स पंजाब से हैं लेकिन आज के समय में यह एक स्टाइल स्टेटमेंट से कम नहीं है। पटियाला और शोर्ट कुर्ती के साथ दुपट्टा आपको शादी के लिए एक बहुत ही अच्छा लुक देता है।

पटियाला पैंट्स बल्कि शेप के होते हैं जिसमें आपके पैर काफी रिलैक्स रहते हैं। ये हर तरह के मौसम में आप आसानी से पहन सकते हैं। आप चाहें तो शिफॉन, सिल्क, कॉटन या फिर जोर्जेट आदि कपड़े के मैटिरियल में पटियाला पैंट्स ले सकती हैं।

प्लाजो के साथ करें पेयर

आप चाहें तो अपनी कुर्ती को फ्लेरिंय और वाइब्रेंट प्लाजो के साथ भी पेयर कर सकती हैं। प्लाजो पैंट्स इंडियन और वेस्टर्न स्टाइ का ब्लेंड है। ये लॉन्ग कुर्ता के साथ बहुत ही स्टाइलिश लगता है। आप चाहें तो इसे अंगारा कुर्ती, पेप्लम कुर्ती या फिर हाई-नेक एंब्रोइडर्ड प्रिंटिड कुर्ती के साथ भी प्लाजो पहन सकते हैं।

31 May 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text