Advertisement

ट्रैवल

आप भी इन तरीकों से अपनी सोलो ट्रेवल को बना सकती हैं मज़ेदार और मनोरंजक

Megha SharmaMegha Sharma  |  Jun 24, 2021
आप भी इन तरीकों से अपनी सोलो ट्रेवल को बना सकती हैं मज़ेदार और मनोरंजक

अपने आप दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में घूमना अपने आप में ही बेहद ही नया और मनोरंजक अनुभव हो सकता है। कई बार ये बेहद जरूरी हो जाता है कि आप खुद के साथ समय बिताएं और अकेले ट्रेवल (Solo Travel) करें, ताकि आप खुद को और अच्छे से जान सकें और आपकी पर्सनल ग्रोथ हो। हालांकि, परेशानी ये है कि सोलो ट्रिप के दौरान हम कई बार बोर हो जाते हैं या फिर हमें मज़ा नहीं आता है। इस वजह से हम आपके लिए कुछ ऐसे आइडिया लेकर आए हैं, जिनकी मदद से आप भी अपनी सोलो ट्रिप को मजेदार बना सकते हैं।

कम खोजे गए स्थानों की यात्रा करें

भारत में ऐसी बहुत सी जगह हैं, जहां बहुत ही लोग घूमने जाते हैं। ऐसे में ये हमेशा ही अच्छा आडिया है कि आप इस तरह की जगह पर घूमने जाएं ताकि आपको शांति और सुकून मिल सके। हालांकि, अकेले ट्रेवल करते समय आपको अपनी सुरक्षा का जरूर ध्यान रखना चाहिए। हमेशा जगह के बारे में अच्छे से रिसर्च करें और अपने चाहने वालों को अपनी लोकेशन के बारे में बताते रहें। साथ ही आपको ऐसी जगहों पर जाने से बचना चाहिए, जहां पर बिजली या फिर नेटवर्क ना हो।

https://hindi.popxo.com/article/5-temples-where-men-are-not-allowed-in-india-in-hindi

कुछ नया सीखें

भारत में बहुत सी भाषाएं बोली जाती हैं और यहां हर राज्य में आपको कुछ ना कुछ नया देखने और सीखने को मिलता है। यदि आप किसी भी जगह पर घूम रहे हैं तो वहां के लोगों से आपको बहुत कुछ सीखने को मिलता है। यहां तक कि आप उनसे बात करके उनकी भाषा भी सीख सकते हैं। यदि वहां की कोई मशहूर कला है या फिर कोई अन्य चीज मशहूर है तो आप वो भी सीख सकते हैं। 

https://hindi.popxo.com/article/fathers-day-gift-ideas-in-hindi

होस्टल में रहें

हो सकता है कि आप बहुत से ट्रिप्स पर अपने दोस्तों के साथ गए हों और बेस्ट होटल में रुके हों। हालांकि, यदि आप सोलो ट्रेवल कर रहे हैं तो आप होस्टल में भी रुक सकते हैं। होस्टल में आपको नए लोगों से मिलने का मौका मिलता है। साथ ही यदि आपका बजट कम है, तो भबी आप होस्टल में रह सकते हैं और होस्टल में आपको अकेले भी नहीं रहना पड़ेगा और आपको नए लोगों से मिलने का मौका भी मिलेगा। 

https://hindi.popxo.com/article/janhvi-kapoor-sings-sheila-ki-jawani-song-to-motivate-herself-in-gym-watch-video-in-hindi-948235

ट्रेकिंग करें

यदि आपको कुछ नया ट्राई करना या फिर एडवेंचर करना पसंद है तो आप अकेले ट्रेक पर जा सकते हैं। ट्रेकिंग केवल ग्रुप के लिए ही नहीं होती है बल्कि अकेले भी लोग ट्रेकिंग के लिए जाते हैं। खुद को चुनौती देने का ये सबसे अच्छा तरीका है और इस तरह से आप खुद को शहर के शोर से दूर भी ले जा सकते हैं। 

https://hindi.popxo.com/article/kangana-ranaut-shooting-tejas-movie-jaisalmer-50-degree-hot-weather-in-hindi-947008

यादें बनाएं

अंत में खुद को कभी भी पीछे पकड़ कर ना रखें और हमेशा कुछ नया ट्राई करते रहें। हालांकि, इस दौरान अपनी सुरक्षा का जरूर ध्यान रखें। अपनी तस्वीरें लें, डांस करें और वो सब करें, जिसमें आपको खुशी मिले। आप चाहें तो साथ में जर्नल ले जा सकते हैं और अपने खयाल और फीलिंग लिख सकते हैं। 
POPxo की सलाह : MYGLAMM के ये शानदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!