Advertisement

Make Up Trends and Ideas

नेचुरल मेकअप लुक पाना चाहती हैं तो जानिए परफेक्ट बेस मेकअप के कुछ आसान से टिप्स

Supriya SrivastavaSupriya Srivastava  |  Dec 28, 2020
Base Makeup, Base Makeup Tips, Makeup Tips, Foundation, Makeup base, बेस मेकअप

Advertisement

लॉकडाउन खुलने के साथ ही लोग अपनी आम ज़िंदगी में लौटने लगे हैं। हालांकि मास्क ने अभी भी हमारा साथ नहीं छोड़ा है। कहीं भी आने-जाने के लिए मास्क लगाना, सांस लेना जितना ज़रूरी बन गया है। मास्क लगाने के चलते कई लोग मेकअप लुक भी सिंपल रखना ही प्रिफर कर रहे हैं। इसके अलावा न्यूड मेकअप (Nude Makeup) भी आजकल काफी ट्रेंड में है। न्यूड मेकअप से न सिर्फ फेस नेचुरल लगता है बल्कि मेकअप (Makeup) करने के बावजूद मेकअप नज़र नहीं आता है। इसलिए लिए ज़रूरत होते है बेस मेकअप की। जानिए बेस मेकअप (Base Makeup) पाने के कुछ आसान से टिप्स। 

बेस मेकअप टिप्स

बेस मेकअप (Base Makeup) ऐसा होना चाहिए, जिससे फेस नेचुरल दिखने के साथ ज्यादा क्रीमी व स्टिकी भी फील नहीं होना चाहिए। हम यहां आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं, जिनकी मदद से आप मिनटों में अपना परफेक्ट बेस मेकअप (Base Makeup) लुक पा सकती हैं। 
1- बेस मेकअप (Base Makeup) के लिए सबसे पहला और ज़रूरी पार्ट होता है, फेस स्किन को एक समान करना। इसलिए लिए सबसे पहले कलर करेक्टर की मदद से अपने चेहरे के सभी स्पॉट्स व पिगमेंटेशन को कवर कर लीजिए। जैसे आंखों के नीचे, फोरहेड पर, होंठों के आस-पास आदि।  

2- अब लिक्विड फाउंडेशन (Foundation) या फिर बीबी क्रीम को ब्रश की मदद से पूरे फेस पर लगा लीजिए। ध्यान रहे इसके बाद ब्यूटी ब्लेंडर की मदद से तरह ब्लेंड करना है कि कलर करेक्टर के ऊपर आपका चेहरा एक समान नज़र आए। अगर आपके पास लिक्विड फाउंडेशन (Foundation) या बीबी क्रीम नहीं है तो फाउंडेशन में थोड़ा मॉइश्चराइज़र मिलकर भी क्रीम बेस तैयार कर सकती हैं।

 
3- अब ब्राइटनर की मदद से फेस से सभी पार्ट्स जैसे नोज़, फोरहेड, अंडर आई सर्कल आदि को हाईलाइट कर लें। 
4- अब फेस ज्यादा क्रीमी व स्टिकी न लगे इसलिए फेस पाउडर/फिक्सिंग पाउडर को ब्रश की  फेस पर हल्का-हल्का लगा लीजिये। ये आपके बेस मेकअप (Base Makeup) को मैट लुक देगा। साथ ही ये मेकअप को लंबे समय तक टिकाए रखने में भी करता है। 

5- अब आंखों की क्रीज़ को नेचुरल लुक देने के लिए उनपर ब्रोंज़र लगाएं। 
6- इसके बाद ब्रो पाउडर से आई ब्रोज़ को शेप दें व लोअर लाइन में काजल लगाएं। बाद में आई लैशेज़ पर मस्कारा एप्लाई करें। 

 
7- आखिर में अपनी पसंद का लिपस्टिक शेड लगाकर मेकअप को फाइनल लुक दें। ध्यान रहे अगर आप नेचुरल मेकअप लुक पाना चाहती हैं तो लिपस्टिक का कोई हल्का शेड ही ट्राई करें। आप  पीच या न्यूड लिपस्टिक शेड भी एप्लाई कर सकती हैं। 

POPxo की सलाह- परफेक्ट बेस मेकअप के लिए My Glamm की Total Makeover FF Cream आपके लिए बेस्ट रहेगी। ये प्रोडक्ट 5 in 1 खासियत के साथ है। इसमें spf 30 के साथ कंसीलर, फाउंडेशन, कॉम्पैक्ट व कलर करेक्टर भी है।