home / ब्यूटी
ग्लास लिप लुक है नया ट्रेंड, इस लुक को पाने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

ग्लास लिप लुक है नया ट्रेंड, इस लुक को पाने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

कोरियन ब्यूटी ट्रेंड्स की वजह से हमें ग्लास स्किन के बारे में पता चला और यह ट्रेंड काफी पसंद भी किया जा रहा है। ग्लास स्किन के कारण त्वचा स्मूथ और शानदार लगती है। इसके बाद अब एक अन्य ट्रेंड काफी प्रचलित हो रहा है और यह है ग्लास-लिप लुक ट्रेंड। हम यहां हाई इंटेसिटी शाइन और ब्लाइंडिग ग्लॉस की बात कर रहे हैं। हमने कई सेलेबस्य को ग्लास लिप लुक में देखा है। उदाहरण के लिए किम कार्दशियन का 2017 का मेट गाला लुक। अगर आप भी ऐसा ही लुक चाहती हैं तो फॉलो करें ये सिंपल स्टेप्स-

Gulabi Hoth Karne ke Upay

लिप्स को करें तैयार

सबसे पहला स्टेप स्किन को ईवन आउट करना है जो आप जेंटल एक्सफोलिएशन से भी कर सकते हैं। इसके लिए आप जेंटल लिक्विड एक्सफोलिएटर का इस्तेमाल कर सकते हैं क्योंकि वो आपके लिप्स को जेंटली लिफ्ट करेगा और डेड ड्राय स्किन को डिसॉल्व कर लेगा। आप चाहें तो इसके लिए टोनिंग लिक्विड का ग्लाइकोलिक एसिड के साथ इस्तेमाल कर सकते हैं।

लिप्स को करें ट्रीट

अपने लिप्स को एक्सफोलिएट करने के बाद उन पर लिप बाम लगाना ना भूलें। इससे ना केवल आपकी सेंसिटिव हाइड्रेट होती है बल्कि साथ ही पिगमेंटेशन और ड्रायनेस भी दूर होती है। अपने मॉर्निंग स्किनकेयर रूटीन में लिप बाम को शामिल करने की आदत डाल लें। जैसे आप अपने चेहरे पर मॉइश्चराइजर लगाते हैं उसी तरह से अपने होठों पर लिप बाम लगानी चाहिए और फिर कुछ मिनट तक इसे होठों पर बैठने का समय देना चाहिए। इससे आपके लिप्स नरिश रहते हैं और आप अगले स्टेप की ओर बढ़ सकती हैं।

लिप पेंसिल का इस्तेमाल करें

हम में से अधिकतर महिलाएं सीधे ही होठों पर लिपस्टिक लगा लेती है और उससे पहले उन्हें लाइनिंग नहीं देती हैं। लिप पेंसिल से लाइन करने से आपको क्लीन लुक मिलता है। इस वजह से हमेशा अपनी लिपस्टिक से डीप कलर की लिप पेंसिल को चुनें। क्यूपिड बो से शुरुआत करें और फिर लॉवर लिप को लाइन करें। सॉफ्ट स्ट्रॉक के साथ आउटक कॉर्नर को लाइन करें और फिर लिप लाइनर से लिप्स को फिल करें। एक्सेस प्रोडक्ट को हटाने के लिए टिशु से लिप्स को ब्लॉट करें। इससे आपको अच्छा बेस मिलेगा।

हाई-शाइन ग्लॉस

लिप्स को लिप लाइनर से फिल करने से आपको सटल पोप कलर मिलतात है जिसे आप हाई शाइन क्लीर ग्लॉस से कोट कर सकती हैं। इसके लिए एक ईवन एप्लिकेशन का इस्तेमाल करें और अपने होठों के सेंटर पर अधिक ध्यान दें। ये लाइट को रिफ्लेक्ट करता है और लिप्स को शाइन देता है। 

यह भी पढ़ें:
सफेद बालों की समस्या को जड़ से करना है दूर तो गुड़ और मेथी का इस तरह से करें इस्तेमाल
डार्क सर्कल्स से लोगों का ध्यान हटाने के लिए बेस्ट ट्रिक है Inner-Eye Accent, फॉलो करें ये टिप्स
शेविंग की वजह से अगर आपकी स्किन पर भी पड़ जाते हैं रेजर रैशेज तो आजमाएं ये घरेलू उपाय

10 Dec 2021

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text