home / फैशन
शीर साड़ी को इन तरीकों से कर सकती हैं आप भी स्टाइल

शीर साड़ी को इन तरीकों से कर सकती हैं आप भी स्टाइल

साड़ी भारत के टाइमलेस ट्रैडिशन, लेगेसी, कल्चर और क्राफ्ट्समैनशिप का जीता-जागता उदाहरण है। साड़ी के हर एक फैब्रिक की अपनी खुद की पर्सनेलिटी और क्वालिटी होती हैं। यह फैशनेबल है और आप इसे अलग-अलग तरीकों से कैरी कर सकती हैं। साथ ही हर महिला चाहती है कि जब भी वह साड़ी पहने तो वह सेंटर ऑफ अटेंशन हो।

दरअसल, शीर साड़ी सेमी-ट्रांसपेरेंट होती है और जब इसे बांधते हैं तो इसे थोड़ी स्पेशल केयर की जरूरत होती है। जब आप इसे सही से पहनती हैं तो यह साड़ी ग्रेस और एलिगेंस का वातावरण बना देती है और यह ऐसी साड़ी है, जिसे आप पहनना बहुत ही पसंद करेंगी। बॉलीवुड डीवाज को भी शीर साड़ियां काफी पसंद हैं क्योंकि यह एयरी, फेमिनिन वाइब देती हैं। हम यहां आपके लिए इसे स्टाइल करने के कुछ आइडियाज लेकर आए हैं।

ब्लाउज

इस तरह की साड़ी ट्रांसपेरेंट होती हैं और इस वजह से पैटर्न देने के लिए आपका ब्लाउज अच्छी तरह से आपको फिट आना चाहिए। शीर साड़ी को आप प्रिंटिड या फिर डेकोरेटिड टॉप के साथ भी कैरी कर सकती हैं। ऐसे ब्लाउज का चुनाव करें जिनकी बैक पर हैंडवर्क किया गया हो जैसे कि सीक्विन, एंब्रोइडरी, नेट या फिर लेस ताकि आप ऑर्गेंजा ड्रेप पर शीन को हाइलाइट कर सकें। ये आर्टिस्टिकली प्लीजिंग होती है और आप इसे स्लीवलेस ब्लाउज के साथ भी केरी कर सकती हैं। बिना लाइनिंग वाले एल्बो लेंथ ब्लाउज का चुनाव करें, या फिर अगर आपको इसमें असहज लगता है तो आप ट्रांसेपेरेंट स्लीव लेंथ वाले ब्लाउज को भी पिक कर सकती हैं।

पेटीकोट

साड़ी पहनते समय हम अक्सर ही इसे स्टाइल करने के लिए बेसिक गारमेंट पर अधिक ध्यान नहीं देते हैं। इस वजह से ध्यान रखें कि आपका पेटीकोट सही लंबाई का हो ना ही बहुत लंबा हो और ना ही बहुत छोटा हो। वाइड कॉटन पेटीकोट को आपको अवॉइड करना चाहिए क्योंकि यह डेलिकेट और ट्रांसपेरेंट साड़ी के लिए सही नहीं होता है। अपने कॉटन पेटीकोट को मैचिंग कलर के साटिन पेटीकोट से बदल लें। पेटीकोट को आपको कभी भी मिक्स एंड मैच नहीं करना चाहिए क्योंकि आपका पेटीकोट साड़ी में से दिखता है और इस वजह से ये आपके लुक में बहुत ही अहम भूमिका निभाता है।

पल्लू प्लेटिंग

शीर जैसी फ्रजाइल साड़ी में आपको प्लेटिंग नहीं करनी चाहिए क्योंकि इससे आपकी साड़ी बहुत भारी लगती है। इसकी जगह आपको पल्लू को कंधे पर पिन कर लेना चाहिए या फिर इसे फ्री छोड़ देना चाहिए। इससे आपके पूरे लुक को डेप्थ मिलेगी और साथ ही आप अपने फीचर भी शो कर सकती हैं।

मेकअप और एक्सेसरी

अपनी साड़ी को सेंटर ऑफ अटेंशन बनाएं और इसलिए इसे सिंपल एजी एक्सेसरी जैसे कि मेश, ऑर्गेंजा या नेट की साड़ी को डायमंड्स के साथ पेयर करें। आप डैंटी पर्ल नेकलेस, स्टड इयररिंग्स, ब्लॉक हील्स, स्टिलेटोज, खुले बालों और dewy मेकअप के साथ अपने लुक को कंप्लीट कर सकती हैं।

22 Jun 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text