home / ब्यूटी
इस वायरल ट्रेंड की मदद से आप भी आसानी से लगा सकती हैं विंग्ड आईलाइनर, बस फॉलो करें ये टिप्स

इस वायरल ट्रेंड की मदद से आप भी आसानी से लगा सकती हैं विंग्ड आईलाइनर, बस फॉलो करें ये टिप्स

विंग्ड आईलाइनर लुक पाना हम में से अधिकतर महिलाओं को काफी मुश्किल लगता है। हम जानते हैं कि एक विंग्ड आईलाइनर लुक आपकी आंखों को स्लर्टियर और लैश को मोटा बनाता है लेकिन फिर भी हम इस लुक को अभी तक मास्टर नहीं कर पाए हैं। ऐसे में अगर आप भी विंग्ड लाइनर लुक लगाना चाहती हैं तो यहां बताया गया हैक आपके बहुत काम आने वाला है। इस तरीके से विंग्ड लाइनर लुक पाना बहुत ही आसान है। साथ ही इस हैक की मदद से आपके ऊपर परफेक्ट विंग्ड लाइनर ड्रो करने का प्रेशर भी खत्म हो जाएगा। 

ये वायरल हैक आएगा काम

क्या आप भी बार-बार लाइनर को लगाने और फिर सही से ना लग पाने के कारण हटाने की साइकिल को फॉलो करके परेशान हो गए हैं? अगर हां तो ये हैक आपको कुछ ही मिनटों में विंग्ड आईलाइनर लगाने का प्रो बना देगा।

स्टेप 1- एक टेप लें

सबसे पहले एक मेकअप टेप या फिर सर्जिकल टेप का टुकड़ा लें। ध्यान रखें कि ये इतना लंबा हो कि आपके चेहरे की चौड़ाई को कवर कर ले।

स्टेप 2- इसे चिपकाएं

अब इस टेप को अपने चेहरे पर चिपकाएं। आप इसे अपनी नांक के पास चिपकाना शुरू करें और वहां तक चिपकाएं जहां आपकी आईब्रो खत्म होती है ताकि टेप आपकी आंख के दोनों तरफ अपवर्ड एंगल दे।

स्टेप 3- अब एक और टेप का टुकड़ा लें

अब दो इसी तरह से टेप के टुकड़े लें और उन्हें अपनी आईलिड के कोने में चिपका लें ताकि दोनों टेप अंत में एक दूसरे से टच हो और आपको एक ट्राईएंगुलर शेप दे।

स्टेप 4- शैडो को स्मज करें

अब अपनी इंडेक्स फिंगर को ब्लैक आईशैडो में स्मज करें और इसे टेप के बीच बचे हुए ट्राईएंगुलर हिस्से में लगाएं।

स्टेप 5- टेप हटा दें

अब दोनों साइड से टेप को हटा दें। बस आपका परफेक्ट ब्लैक विंग्ड आईलाइनर लुक तैयार है। आप चाहें तो कॉटन पैड की मदद से एक्सेस शैडो को हटा सकते हैं।

विंग्ड लाइनर लगाने के लिए प्रो टिप्स

– कुछ तरह की टेप आपकी स्किन के लिए दो तरह से खराब होती हैं। एक उनमें एडेसिव्स होते हैं, जो त्वचा के साथ रिएक्ट कर सकते हैं या फिर रेसिड्यू छोड़ सकते हैं। इसके अलावा त्वचा को बहुत अधिक स्ट्रेच करने के कारण आपकी स्किन का प्रोटीन खत्म हो सकता है, जो स्किन को ग्लोई और स्ट्रॉन्ग बनाए रखने में मदद करता है।

– अगर आप इस हैक को ट्राई कर रही हैं तो माइक्रोपोर टेप लें जो कम रेसिड्यू छोड़ती है और इससे एलर्जी होने का खतरा भी कम होता है।

– अपनी स्किन पर टोनर और मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करें ताकि आपकी स्किन की नैचुरल पॉजिशन बनी रहे और साथ ही त्वचा को कम नुकसान हो।

– आप चाहें तो अलटर्नेट के रूप में आईलाइनर टेंप्लेट का भी इस्तेमाल कर सकते हैं, जो इस MyGlamm के स्टिक-ऑन विंग आईलाइनर जैसा हो।

29 Sep 2021

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text