home / Hindi
Things You Should not Wear to a Job Interview

Fashion Tips : इंटरव्यू के लिए जा रही हैं तो इस तरह की चीजें बिल्कुल भी न पहनकर जाएं

पार्टी-फंक्शन से लेकर शॉपिंग और ट्रेवल तक हम अपने आउटफिट का सेलेक्शन बड़े आराम से कर लेते हैं क्योंकि यहां आपको जज करने वाला कोई नहीं होता है और अगर कोई करता है भी तो आपको इसे कोई फर्क नहीं पड़ता। लेकिन जब बात ऑफिस वियर्स या फिर खासतौर पर इंटरव्यू के लिए आउटफिट की आती है तो आप ज्यादा कॉन्शियस हो जाते हैं। क्योंकि यहां आपकी ओवरऑल पर्सनैलिटी को जज किया जाता है जिसमें आउटफिट बेहद अहम रोल निभाता है।

इंटरव्यू के दौरान भूलकर भी न पहनें ये चीजें  Things You Should not Wear to a Job Interview in Hindi

अक्सर हम में से ज्यादातर गर्ल्स फॉर्मल वियर्स के चुनाव में कुछ ऐसी गलतियां कर बैठती है, जिसकी वजह से उन्हें कई बार निराशा का सामना करना पड़ता है। इसीलिए इंटरव्यू में जाने के लिए अपने आउटफिट और एसेसीरिजेस का सेलेक्शन बहुत सोच-समझ कर करना चाहिए। यहां हम आपको कुछ ऐसे फैशन वियर्स के बारे में बता रहे हैं तो आपको इंटरव्यू के लिए नहीं पहन जानी चाहिए। तो आइए जानते हैं इनके बारे में –

1. ऐसे कपड़े जो बहुत ज्यादा कैजुअल हों

माना की बेशक कैजुअल वियर्स पहनें में बेहद आरामदायक होते हैं। लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि आप इन्हें इंटरव्यू के दौरान भी अपनी सहूलियत को देखकर पहन जाये। आप जिस तरह से कपड़े पहनते हैं, वह आपके साक्षात्कारकर्ता के साथ संवाद करने का पहला तरीका है, और कुछ बहुत ही लाइट और रैडम वियर्स पहनने से ऐसा लगता है कि आप इस इंटरव्यू को सीरियस से नहीं ले रहे हैं।

2. ऐसे कपड़े जो डिस्ट्रक्टिव हो

पार्टी में हाइलाइट होने के लिए बोल्ड प्रिट्स और लाउड कलर्स के आउटफिट्स पहने जाते हैं। लेकिन ऑफिस या फिर इंटरव्यू के लिए बिल्कुल भी सही नहीं होते हैं। इन जगहों के लिए बिल्कुल लाइट कलर और प्लेन फेब्रिक वाले आउटफिट कैरी किये जाते हैं। क्योकि इसकी वजह से इंटरव्यू लेने वाले का पूरा ध्यान आपकी बातों पर बना रहता है और वहीं अजीबोगरीब रंग और प्रिंट वाले कपड़े से वो डिस्ट्रेक्ट होते हैं।

3. सिकुड़ें और गंदे कपड़े

ये तो आप भी जानते हैं कि हाइजीन तो हर किसी को पसंद होती है तो ऐसे में सवाल ही नहीं उठता है कि गंदे कपड़े आपको इंटरव्यू में पहनकर जाने चाहिए। साथ ही इस बात का भी ख्याल रखें कि कपड़े सिकुड़ें न हो क्योंकि ये चीजें आपके फर्स्ट इंप्रेशन पर गलत असर डाल सकती हैं।

4. ज्यादा फैशन एक्सेसरीज 

एक्सेसरीज का मामला अक्सर लोगों के दिमाग से ही उतर जाता है। लेकिन इस बात को खास ध्यान रखना है। धूप के चश्में से लेकर ओवर जूलरी तक ये सब आपको अवॉइड करना होगा। यदि आप शादीशुदा हैं तो शादी की अंगूठी, एक हाथ में घड़ी और एक में कगंन पहन सकते हैं। इसके अलावा गले में चेन, ईयरिंग्स आप पहन सकते हैं लेकिन बहुत ही सिपंल। इसके अलावा कोई तामझाम न रखें।

5. हेडफोन और ईयरप्लग्स

आजकल तो लगभग हर किसी के पास हेडफोन और ईयरप्लग्स होते हैं और वो उसे हर समय अपने साथ कैरी करते हैं। लेकिन इंटरव्यू में जाने से पहले आपको इन्हें अपने बैग में रखना पड़ेगा। क्योंकि ये आपके लुक की डिसेंसी को बिगाड़ सकते हैं। 

6. लाउड मेकअप और बहुत ज्यादा परफ्यूम

हां, थोड़ा सा मेकअप आपके लुक और कॉन्फिडेंस को बढ़ाने में काफी मदद करता है। इसीलिए नैचुरल मेकअप लुक कैरी करें और हैवी मेकअप से बचें। वही बात जब परफ्यूम आती है तो इसे भी लाइट ही रखें। ये आपके इंप्रेशन में बाधा बन सकते हैं।

7. अनकंफर्टेबल फुटवियर्स

फुटवियर आपके ओवरऑल लुक में बहुत अहम किरदार निभाते हैं। इंटरव्यू आप जिस जगह देने जा रहे हैं बेशक वहां माहौल शांत होता है ऐसे में अगर आपने आवाज करने वाले सैंडिल्स या शूज पहनें तो ये इरीटेट कर सकते हैं। इसीलिए आरामदायक फॉर्मल फुटवियर्स का चुनाव करें जिसकी बनावट और रंग सिंपल सूदिंग हो।

05 Sep 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text