home / DIY ब्यूटी
Makeup For Summers

गर्मियों में लाइट मेकअप से फ्रेश दिखना चाहती हैं तो इन 5 बातों का रखें ख्याल

गर्मी का मौसम मेकअप लवर्स के लिए थोड़ा ट्रिकी हो जाता है क्योंकि इस मौसम में मेकअप जल्दी फैल सकता है और फेस पर लगे फाउंडेशन  की परत भी केक जैसी दिखने लगती है। लेकिन ये भी सच है कि इस मौसम में मेकअप करने का फन ही अलग है। अगर आपको भी मेकअप पसंद है तो गर्मियों के लिए अपने लिए लाइट मेकअप चुनें। लाइट मेकअप करने के लिए इन टिप्स को जरूर ध्यान में रखें-

टिंटेड मॉइस्चराइजर या सनस्क्रीन

अपने मेकअप या कंसीलर को टिंटेड मॉइस्चराइजर या सनस्क्रीन से सील करें। गर्मियों के मौसम में सनस्क्रीन बहुत जरूरी होता है और ऐसे में अगर आप टिंटेड सनस्क्रीन यूज करती हैं तो स्किन धूप से सेफ रहते हुए भी काफी फ्लॉलेस दिखेगी। 

चीक टू चीक मेकअप

गर्मी के मौसम में मोनोक्रोमैटिक लुक अच्छा दिखता है। इसके लिए एक ही न्यूट्रल शेड लिप्स, चीक्स और आईलिड के लिए यूज करके देखें। ऐसा करके आपका बैग हल्का रहेगा और ये लुक मौसम के हिसाब से काफी सॉफ्ट रहेगा। 

साभार- इंस्टाग्राम

वॉटरप्रूफ मेकअप

वॉटरप्रूफ मस्कारा और लाइनर इस मौसम के लिए मस्ट हैव है। ऐसा इसलिए की पेस पर आंखों के आसपास अगर लाइनर या मस्कारा फैल जाए तो फ्लॉलेस बेस होने के बावजूद आप उतने परफेक्ट नहीं दिखे पाएंगी।

ब्रॉन्जर, नो शिमर

इस मौसम में शिमर यूज करने से बचें। मेकअप कंप्लीट करने के लिए शिमर की जगह ब्रॉन्जर यूज करें। इसे फेस के हाई पॉइंट्स पर यूज करें। ब्रॉन्जर फेस पर शाइन भी देता है, टैन इफेक्ट भी क्रिएट करता है और हर स्किन टाइप के साथ अच्छा दिखता है। इस मौसम के लिए ब्रॉन्जर यूज करना ज्यादा यूजफुल है।

मेकअप के लिए अपनाएं मिनिमल अप्रोच

गर्मी में फेस फ्रेश और फ्लॉलेस दिखे इसके लिए कम मेकअप करें और स्किनकेयर का ज्यादा ध्यान रखें। मेकअप के लिए सही ब्रश यूज करें और पॉवडर ब्लश यूज करने से बचें।

09 May 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text