Advertisement

Uncategorized

ये संकेत बताते हैं कि आपका पार्टनर ही है आपका सबसे अच्छा दोस्त

Megha SharmaMegha Sharma  |  Sep 13, 2021
ये संकेत बताते हैं कि आपका पार्टनर ही है आपका सबसे अच्छा दोस्त

Advertisement

भले ही आपका पार्टनर आपके लिए कितना ही खास क्यों ना हो लेकिन दोस्ती की दिल में अलग ही जगह होती है। हलांकि, कई बार दोस्त और पार्टनर के बीच एक बहुत ही बारीक लाइन होती है। या फिर आप अपना अधिकतर समय अपने पार्टनर से दोस्त के बारे में बात करने में बिताते हैं। या फिर आप ऐसे इंसान है, जिसका पार्टनर ही उसका सबसे अच्छा दोस्त है और साथ ही वो आपके कंफर्ट जोन है। अगर हां तो यहां हम आपको कुछ ऐसे संकेत बताने वाले हैं कि जो बताते हैं कि आपका पार्टनर ही आपका बीएफएफ है। 

आप किसी भी समय, किसी भी बारे में बात करते हैं

हर कोई किसी पर विश्वास करना पसंद करता है। जब वह व्यक्ति आपका साथी होता है, तो आप जानते हैं कि आप भाग्यशाली हैं। घटनाओं के बारे में छोटी-छोटी बातों पर बात करना काफी राहत देने वाला होता है। चाहे कुछ भी हो जाए, चाहे काम पर एक बुरा दिन हो या शो में आपके पसंदीदा चरित्र की मृत्यु जिसे देख रहे हों, अपने साथी से बात करना बस इसे बेहतर बनाता है और इससे आपको हमेशा अच्छा महसूस होता है। 

किसी बात पर सहमत ना होने पर भी आप हमेशा एक दूसरे को समझते हैं

लड़ाई में व्यस्त जोड़ों के विपरीत, आप दोनों सामूहिक रूप से अपनी समस्याओं को हल करने का प्रयास करते हैं। जब आप झगड़ते और बहस करते हैं, तो आप हमेशा एक-दूसरे की भावनाओं के प्रति सहानुभूति रखते हैं और एक-दूसरे के दृष्टिकोण को समझने की कोशिश करते हैं। आपके साथी के साथ एक ईमानदार वास्तविक बातचीत करने से आप किसी भी परिस्थिति को बेहतर बना सकते हैं और अपने बीच की असहमति को सहमति में बदल सकते हैं। 

आप जैसे हैं वो आपको वैसे ही पसंद करते हैं और इसलिए आपसे प्यार करते हैं

रिश्तों के साथ, अपने साथी को खुश करने और उन्हें निराश न करने का दबाव आता है। यह अपनी बॉडी को मैंटेन रखने या फिर अपने शब्दों पर नजर रखने के रूप में आता है। लेकिन जब आपका पार्टनर आपका दोस्त होता है तो आप दोनों के बीच एक ऐसी समझ होती है कि आप बिना किसी तरह के जज किए जाने के डर के अपनी बात को बोल पाते हैं। आप अपनी सबसे खराब स्थिति में हो सकते हैं और इसके लिए भी आपका साथी आपकी सराहना करता है और वो आपके भीतर भी सर्वश्रेष्ठ लाने की कोशिश करता है। 

उनके साथ जिंदगी कभी बोरिंग नहीं होती

आप न केवल एक साथ अलग-अलग चीजें करने का आनंद लेते हैं बल्कि एक-दूसरे के हितों को भी संजोते हैं। आप अंतरंगता की तलाश के बिना घंटों बात करने या बोर्ड गेम खेल सकते हैं। एक अच्छा समय बिताने का आपका संस्करण बस एक दूसरे की कंपनी में होना है। आपका समय एक साथ बहुत ही बीतता है। 

आप एक दूसरे को बहुत अच्छे से जानते हैं

आप अपने साथी के साथ आराम और समर्थन के स्तर तक पहुँचते हैं जहाँ वे आपकी तुलना किसी और से नहीं कर सकते हैं। आपके अपने ऐसे चुटकुले हैं, जिन्हें केवल आप दोनों ही समझ पाते हैं। इसके बाद, आप एक-दूसरे के वाक्यों को पूरा करते हैं और उन्हें देखकर पता चलता है कि आपका साथी कैसा महसूस कर रहा है।

POPxo की सलाह: MyGlamm की ग्लो स्किनकेयर रेंज से रखें अपनी त्वचा का ख्याल।