home / लाइफस्टाइल
dating trends 2023

डेटिंग की दुनिया में इस साल रूल करेंगे ये 7 मॉडर्न लव ट्रेंड्स

अगर आप सिंगल है तो ये साल आपके लिए खास हो सकता है। वैसे किसी पोटेंशियल पार्टनर को अप्रोच करने के पहले जाने लें इस साल रूल करने वाले इन डेटिंग ट्रेंड्स के बारे में। हाल ही में एक डेटिंग ऐप द्वारा किए गए शोध के अनुसार इस साल लोग अपने साथी की तलाश में सतर्क रहेंगे, ज्यादा प्रैक्टिकल रहेंगे और अपने इमोशनल नीड्स का भी ध्यान रखेंगे। साल की शुरुआती दिनों में यानि कि #First23Daysof2023 में अपने आप को इन ट्रेंड्स से अपडेट कर लें ताकि डेटिंग की दुनिया में उतरते हुए आप सेफ और हैप्पी रहें।

1. इकोनॉमिक डेटिंग

क्योंकि इन दिनों हमेशा ही इंफ्लेशन हाई ही रह रहा है तो ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि इसका असर डेटिंग ट्रेंड्स पर भी पड़ सकता है। शोध के अनुसार इस साल कपल बहुत महंगे डेटिंग ऑप्शन की जगह इकोनॉमिक डेटिंग पर फोकस करेंगे, जैसे किसी हाई एंड रेस्तरॉ की जगह किसी पार्क या बीच पर टाइम स्पेंड करना आदि।

ADVERTISEMENT

2. दिखेगा लव लाइफ बैलेंस

वे दिन गए जब लोग अपने करियर को अपनी लव लाइफ से ऊपर रखते थे। 2023 में लोग पहले अपनी रोमांटिक जरूरतों को प्राथमिकता देना शुरू करने जा रहे हैं। ये सही है, है ना? गौरी खान ने दी आर्यन खान को ये डेटिंग एडवाइस

3. गार्डरेलिंग का ट्रेंड

गार्डरेलिंग यानी किसी खतरे के पास लगाई गई सुरक्षा और इस साल डेटिंग की दुनिया में इस ट्रेंड की पहल भी नजर आएगी। इसका मतलब है कि  इस साल लोग अपनी रोमांटिक बाउंड्री और इमोशनल नीड के प्रति पहले से ज्यादा जागरूक रहेंगे। इतना ही नहीं, इस बार डेटिंग कर रहे लोग अपनी बात अपने पार्टनर को समझाने से पीछे नहीं हटेंगे। वो अपनी बात पार्टनर को बताएंगे ताकि उनकी एनर्जी गलत दिशा में बर्बाद न हो।

ADVERTISEMENT

4. मिलता जुलता साथी

किसी ऐसे इंसान से ब्रेकअप होना जिसकी पसंद, उद्देश्य और तरीके आपसे अलग हो बहुत ही कॉमन है। लेकिन इस साल लोग ऐसी गलती करना ही नहीं चाहते गैं। इस  साल लोग ऐसे किसी को अपने पार्टनर के तौर पर चुनना चाहेंगे जिसकी पसंद,लाइफ के प्रति गोल्स, इंटरेस्ट आदि उनसे मिलते-जुलते हों। टे ट्रेंड लोगों को इसलिए पसंद आ रहै है क्योंकि अपने जैसे साथी के साथ उन्हें अपनी लाइफ या तौर तरीकों में ज्यादा बदलाव नही्ं करने पड़ेगे।

5. प्यार के लिए कही भी

जो लोग डेटिंग ऐप यूज करते हैं वो जानते हैं कि कैसे डेटिंग ऐप आपको आपके लोकेशन के आस पास के लोगों की प्रोफाइल ही दिखाते हैं। लेकिन, लोगों को ये फीचर ज्यादा पसंद नहीं है। वो अपने लिए सही पार्टनर पाने के लिए दुनिया के किसी भी हिस्से में जाना पसंद करते हैं। डिजिटल दुनिया में ऐसा करना बहुत हद तक संभव भी है। आखिर सच्चा प्यार तो किसी भी शहर, राज्य या देश के लोग से हो सकता है।

ADVERTISEMENT

6. ड्राई डेटिंग

इस साल लोग अपने पहले डेट को किसी तरह के ड्रिंक के साथ मिक्स नहीं करेंगे। पहली बार वो डेट पर सोबर रहेंगे और अपने पोटेंशियल साथी को सही, पूरे होश में समझना चाहेंगे। भविष्य में निराश होने से ये काफी बेहतर है।

7. ओपन कास्टिंग

पहले लोग किसी के साथ डेट पर जाने के पहले ही उन्हें देखकर या उनकी किसी बात से उन्हें नॉट माई टाइप का टैग दे देते थे। लेकिन इस साल लोगों के इस व्यवहार में बदलाव दिखेगा। इस साल किसी से सिर्फ इसलिए बात न करना कि उसका टाइप कुछ और लग रहा है  जैसी चीजें नहीं होंगी और लोग इस मामले में काफी खुला रवैया रखेंगे। ऐसे भी किसी खास तरह के फ्रेम में किसी को सेट करने जैसे ख्याल से ये अच्छा है कि आप हर किसी से बात करें और तब कौन आपको आकर्षित करता है ये देखें।

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़े-

Kiara Advani-Sidharth Malhotra Wedding: जानें गेस्ट लिस्ट से लेकर हल्दी और संगीत तक सारी अपडेट्स

ADVERTISEMENT
04 Jan 2023

Read More

read more articles like this
good points

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text