home / DIY फैशन
Alia Bhatt Mehendi Lehenga

आलिया भट्ट का मेहंदी आउटफिट है सस्टेनेबल फैशन का खूबसूरत नमूना, एक्ट्रेस की पुरानी ड्रेस के फैब्रिक भी हुए हैं यूज

आलिया भट्ट ने अपने वेडिंग लुक से ये प्रूव कर दिया है कि न्यू एज मिलेनियल ब्राइड्स के लिए पूरी तरह से ट्रडिशनल, हेवी ब्राइडल आउटफिट नहीं, बल्कि रिलैक्स और हैप्पी स्टेट ऑफ माइंड वाला लुक ज्यादा मायने रखता है। आलिया ने जहां अपनी शादी के लिए ऑर्गेंजा पर गोल्डन वर्क वाली लाइट, हमेशा पहनी जा सकने वाली साड़ी चुनी थी, वहीं उनका मेहंदी आउटफिट उनके लाइफ और नेचर के प्रति नैतिक मूल्यों को दर्शाने वाला खूबसूरत नमूना था। 

साभार- इंस्टाग्राम

आलिया ने अपनी मेहंदी के लिए फुशिया पिंक कलर का पर्सनलाइज किया गया सस्टेनेबल लहंगा पहना था जिसके साथ डिजाइनर मनीष मल्होत्रा ने इंफिनिटी पैटर्न का ब्लाउज डिजाइन किया था। आलिया के लहंगे के बारे में मनीष मल्होत्रा ने अपने इंस्टा पोस्ट में डिटेल्स शेयर की हैं और बताया है कि कैसे इस लहंगे को तैयार करने में 3000 घंटे का हैंडवर्क लगा है जिसे मिजवान नामक संस्था की महिलाओं ने तैयार किया है। 

साभार- इंस्टाग्राम

मनीष ने अपने पोस्ट में लिखा है, एक ऐसा खजाना जिसे ढूंढा जा सकता है और जो विश्वास से भरा है। खूबसूरत आलिया भट्ट ने अपने मेहंदी आउटफिट को सस्टेनेबल अप्रोच के साथ पर्सनलाइज करवाया था जिसमें 180 पैच साथ में आकर उनके लाइफ के इस खास मौके को सेलिब्रेट कर रहे थे। लहंगे में कस्टम टच के तौर पर आलिया की जर्नी और उनकी खूबसूरत यादों को भी शामिल किया गया है। कश्मिरी और चिकनकारी धागों से 3000 घंटो के मिजवान औरतों के हाथ के काम से बना ये फुशिया पिंक लहंगा जिसके साथ ब्लाउज में रियल गोल्ड और सिल्वर जरी नक्काशी और कोरा के फूल बनाए गए थे और साथ में कच्छ के गोल्ड मेटर सीक्विंस लगाए गए थे। 

लहंगे के सभी पैच को क्रॉस स्टिच के कुट्योर तकनीक से जोड़ा गया है। हाथ से बने इस सिल्क के लहंगे में बनारसी ब्रोकेड. जैक्वॉर्ड, बांधनी, कच्चा रेशम नॉट्स के साथ-साथ दुल्हन के लिए पहले डिजाइन किए गए कपड़ों के बचे फेब्रिक भी लगे हैें। हर लव स्टोरी यूनिक होता है।

आलिया भट्ट ने अपने मेहंदी लुक को ग्रीन बीड्स और कुंदन से बने मांगटीका और स्टेटमेंट नेकलेस से कंप्लीट किया था। एक्ट्रेस ने इस मौके पर अपने लुक को फ्लॉलेस बेस और न्यूड पिंक लिप्स से कंप्लीट किया था।

18 Apr 2022

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text