Advertisement

Love

इन राशियों के लोग होते हैं कुछ ज्यादा ही रोमांटिक, हर किसी को बना लेते हैं अपना दीवाना

Archana ChaturvediArchana Chaturvedi  |  Jul 4, 2019
इन राशियों के लोग होते हैं कुछ ज्यादा ही रोमांटिक, हर किसी को बना लेते हैं अपना दीवाना

Advertisement

रोमांस के बिना हर किसी की लव लाइफ लगभग अधूरी सी होती है। वहीं दूसरी तरफ अगर प्यार के साथ रोमांस भी हो तो फिर क्या कहने। रोमांस से रिश्ते में कभी बोरियत नहीं आती बल्कि इससे लव लाइफ में ताज़गी बरकरार रहती है। आप राशि के अनुसार आसानी से जान सकते हैं कि आपका पार्टनर या फिर खुद आप रोमांटिक पर्सन हैं कि नहीं… जी हां! ज्योतिष के अनुसार, जिस तरह से आपकी राशि से आपका स्वभाव, पसंद और नापसंद जानी जा सकती है, ठीक उसी तरह आपका प्यार के प्रति क्या रवैया है, ये भी जाना जा सकता है। 

इन 6 राशि के लोग होते हैं बेहद रोमांटिक Extremely Romantic Zodiac In Hindi

कुछ राशियों के लोग होते हैं जिनके लिए प्यार और रोमांस अलग- अलग बात होती है। लेकिन वहीं कुछ राशि के लोग ऐसे भी होते हैं जिन्हें प्यार, रोमांस के बिना अधूरा लगता है। तो आइए फिर जानते हैं कि किन राशि के लोग रोमांस के मामले में दूसरी राशि के लोगों की तुलना में ज्यादा रुचि रखते हैं यानि कि बेहद रोमांटिक होते हैं –

मीन ( 19 फरवरी – 20 मार्च)

इस राशि के लोगों की रोमांटिक साइड काफी संस्कारी होती है, जो हर रोज की एक्टिविटीज में सामने आती रहती है। संस्कारी का मतलब है कि ये साइलेंट लवर होते हैं। ये जल्दी खुद को जाहिर नहीं कर पाते हैं। लेकिन जब आप इनके हो जायेंगे तब आपको  एहसास होगा कि फिल्मों में जैसा लव दिखाया जाता है, वास्तव में भी वैसा लव किया जा सकता है।

मेष (21 मार्च – 19 अप्रैल)

इस राशि के लोग अपने प्यार पर दिलो- जान से न्योछावर होने वाले होते हैं। ये खुद से ज्यादा अपने पार्टनर को खुश रखने की कोशिश करते हैं। इनकी जिंदगी में हमेशा रोमांस बना रहता है। लवमेकिंग के मामले में ये अपने पार्टनर को कभी पहल नहीं करने देते हैं। इनके प्यार में पड़ने का मतलब है खूब सारा रोमांस और रोमांच।

ये भी पढ़ें – अपनी राशि के अनुसार जानिए कैसी गर्लफ्रेंड हैं आप

मिथुन (21 मई – 21 जून)

इस राशि के लोग काफी क्रिएटिव माइंड के होते हैं। हर दिन को स्पेशल बना देना इनके बायें हाथ का खेल है। ये लोग फ्लर्टिंग से ही अपने पार्टनर का दिल जीत लेते हैं। ये डर्टी टॉक करने में माहिर होते हैं। इनकी लव लाइफ में रोमांस और सेक्स, दोनों ही भरपूर होता है, जिसके चलते इनका पार्टनर इनसे हमेशा खुश रहता है।

कर्क (22 जून – 22 जुलाई)

इस राशि के लोग प्यार में काफी इमोशनल होते हैं लेकिन साथ ही रोमांटिक भी। इनके लिए प्यार और रोमांस का कोई दिन और समय नहीं होता है। ये हर वक्त मूड में रहते हैं। ये अपने पार्टनर को बेहद प्यार करते हैं और उन्हें हर समय स्पेशल फील कराते हैं। प्यार भरा सरप्राइज देना और पाना, दोनों ही पसंद है इन्हें। आप कह सकते हैं कि इनके अंदर रोमांस कूट- कूट कर भरा हुआ है।

सिंह (23 जुलाई- 22 अगस्त)

अगर आपकी जिंदगी में भी सिंह राशि का पार्टनर है तो आप एक्सपेक्ट कर सकते हैं ढेर सारे गिफ्ट्स और रोमांटिक डेट्स। इस राशि के लोग प्यार में वफादार भी होते हैं और रोमांस किंग या क्वीन भी। ये लोग थोड़े नहीं बल्कि बिल्कुल ही फिल्मी होते हैं। इन्हें अपने पार्टनर को इम्प्रेस करना बेहद पसंद होता है। लोग इन्हें एक आदर्श प्रेमी की नजर से देखें, इनके लिए यही काफी है।

ये भी पढ़ें – राशि के अनुसार जानिए अपने पार्टनर का नेचर 

वृश्चिक (23 अक्टूबर – 21 नवंबर)

इस राशि के पार्टनर अपने प्यार को पाने के लिए कुछ भी कर गुज़र जाने का ज़ज़्बा रखते हैं। ये हर काम में अपना बेस्ट देने की पूरी कोशिश करते हैं और साथ ही अपने पार्टनर से भी अच्छा करने की उम्मीद रखते हैं। ये चाहते हैं इनका पार्टनर इनकी हर ख़्वाहिश पूरी करे और उन्हें स्पेशल ट्रीटमेंट दे। इन्हें प्यार में एक्सपेरिमेंट्स करना बहुत अच्छा लगता है। ये खुद भी रोमांटिक होते हैं और अपना पार्टनर भी रोमांटिक ही चाहते हैं।

(आपके लिए खुशखबरी! POPxo शॉप आपके लिए लेकर आए हैं आकर्षक लैपटॉप कवर, कॉफी मग, बैग्स और होम डेकोर प्रोडक्ट्स और वो भी आपके बजट में! तो फिर देर किस बात की, शुरू कीजिए शॉपिंग हमारे साथ।) .. अब आयेगा अपना वाला खास फील क्योंकि Popxo आ गया है 6 भाषाओं में … तो फिर देर किस बात की! चुनें अपनी भाषा – अंग्रेजीहिन्दीतमिलतेलुगूबांग्ला और मराठी.. क्योंकि अपनी भाषा की बात अलग ही होती है।