home / एंटरटेनमेंट
तापसी पन्नू ने बताया ‘बड़े स्टार्स नहीं करते उनके अपॉजिट लीड रोल्स’, कही ये बात

तापसी पन्नू ने बताया ‘बड़े स्टार्स नहीं करते उनके अपॉजिट लीड रोल्स’, कही ये बात

बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू पिछले काफी समय से बड़े पर्दे पर स्ट्रॉन्ग फीमेल करेक्टर परफॉर्म करते हुए नजर आई हैं। वह हमेशा ऐसी ही फिल्मों में दिखाई देती हैं, जो फीमेल-ओरिएंटिड सब्जेक्ट पर आधारित होती है। वैसे तो एक बार विद्या बालन ने भी बताया है कि उनके अपॉजिट लीड मशहूर मेल एक्टर्स या फिर नए स्टार्स भी मूवी नहीं करते हैं और शायद तापसी पन्नू के साथ भी ऐसा ही है। एक लीडिंग ऑनलाइन वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में तापसी ने इस बारे में खुलकर बात की और बताया कि यह एक काफी बड़ी समस्या है। 

इस बारे में बात करते हुए तापसी ने कहा, हां, हां, यह एक परेशानी है और मैंने हमेशा इस बारे में खुलकर बात की है। यह परेशानी हर बार होती है और ये एक नियमित परेशानी है, जिसका मैं हमेशा सामना करती हूं। यह बहुत ही अजीब है कि जिन मेल एक्टर्स ने एक ही फिल्म की होती है, उन्हें भी यही लगता है कि उन्हें ऐसा किरदार नहीं निभाना है, जिसमें उनके किरदार की अहमियत, लड़की के किरदार से कम है और उनकी इमेज खराब हो जाएगी। इस वजह से मेरे साथ हमेशा ये परेशानी रही है। खासकर तब जब फिल्म को फीमेल प्वॉइंट ऑफ व्यू से बनाया दा रहा हो या फिर फिल्म में महिला मुख्य भूमिका में हो। 

तापसी ने आगे कहा, इस तरह की जॉब करने के लिए एक बहुत ही सिक्योर एक्टर की जरूरत होती है। इस वजह से आप जब भी किसी फीमेल सेंट्रिक फिल्म में एक मेल एक्टर को देखते हैं तो एक चीज साफ होती है कि वह अपने काम को लेकर पूरी तरह तरह से श्योर है क्योंकि बड़े से बड़े एक्टर भी इस तरह का किरदार नहीं निभाते हैं क्योंकि उनको इतना भरोसा नहीं होता है कि वो वहां ईवन हैं। हालांकि, महिलाएं इस तरह से नहीं सोचती हैं। यहां तक कि मिशन मंगल में भी हम 5 लड़कियां और अक्षय कुमार थे लेकिन हम में से किसी को इससे कोई फर्क नहीं पड़ा कि किसका स्क्रीन स्पेस कम है या ज्यादा है।

अपनी बात को खत्म करते हुए तापसी ने कहा, इतने सालों में हम महिलाओं को कम से कम समय तक स्क्रीन स्पेस शेयर करने की इतनी आदत हो गई है कि हमारी इंसिक्योरिटी पूरी तरह से खत्म हो गई है। लेकिन आदमियों को अभी तक भी इसकी आदत नहीं हुई है। इस वजह से आज भी महिलाओं पर आधारित फिल्मों में बड़े स्टार को कास्ट कर पाना मुश्किल होता है। ये सालों से चले आ रहे पितृसत्तात्मक सोच का नतीजा है और ये सभी इंडस्ट्री का हिस्सा है और इस वजह से इसे बदने में भी वक्त लगेगा।

POPxo की सलाह: MyGlamm की ग्लो स्किनकेयर रेंज के साथ रखें अपनी त्वचा का ख्याल।

08 Oct 2021

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text