home / एंटरटेनमेंट
तापसी पन्नू ने बताया इंडस्ट्री में Pay Gap का असली कारण, कहा- ”ऐसा नहीं है कि प्रोड्यूसर्स…”

तापसी पन्नू ने बताया इंडस्ट्री में Pay Gap का असली कारण, कहा- ”ऐसा नहीं है कि प्रोड्यूसर्स…”

तापसी पन्नू बॉलीवुड की जानीमानी एक्ट्रेस हैं और उन्होंने कई हिट फिल्में दी हैं, जो उनके करियर ग्राफ को दिखाती हैं। थप्पड़ से लेकर मनमर्जियां तक एक्ट्रेस ऐसी फिल्मों का हिस्सा रह चुकी हैं जो न केवल क्रिटिक्स को पसंद आईं बल्कि इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर भी अपना कमाल दिखाया है। हालांकि, भल ही उनकी फिल्मों ने दर्शकों का दिल जीता हो और उनका लॉयल फैन बेस हो लेकिन फिर भी वह बॉलीवुड में कई अन्य एक्ट्रेस को पसंद करती हैं और इसी बीच उन्होंने इंडस्ट्री में pay gap पर बात की है।

एक मीडिया पोर्टल से बात करते हुए तापसी पन्नू ने इंडस्ट्री में पे गैप पर बात की लेकिन इसके लिए उन्होंने इंडस्ट्री को जिम्मेदार नहीं माना है। उन्होंने कहा, ”ऐसा नहीं है कि प्रोड्यूसर्स पैसा नहीं देना चाहते हैं और इस वजह से ये नहीं कहा जा सकता है कि इस प्रोबल्म के लिए इंडस्ट्री जिम्मेदार है। इसकी शुरुआत उस लेवल पर होती है, जहां महिलाओं पर आधारित फिल्मों या फिर महिला लीड रोल वाली फिल्मों को देखने के लिए जल्दी से दर्शक नहीं आते हैं। जब बात फीमेल-ड्रिवन फिल्म की आती है तो लोग पहले रिव्यू का इंतजार करते हैं और फिर बुकिंग करते हैं। वहीं मेल ड्रिवन फिल्मों में एडवांस बुकिंग होती है और वो बहुत हाई होती है कि शुरुआती दिनों में ही बहुत से लोग फिल्म देखने आने लग जाते हैं।” यह तो कहना पड़ेगा कि हम नहीं जानते थे कि इंडस्ट्री इस तरह से काम करती है और तापसी की इस बात में कहीं न कहीं सच्चाई तो है ही।

उन्होंने आगे कहा, ”फीमेल ड्रिवन फिल्म के लिए हमें रिलीज के बाद सोमवार तक इंतजार करना पड़ता है क्योंकि तब तक रिव्यूज आ चुके होते हैं और लोगों को पता चल जाता है कि फिल्म किस बारे में होगी। हमें रिव्यू टेस्ट से गुजरना पड़ता है वहीं मेल-ड्रिवन फिल्में बिना किसी रिव्यू आदि के भी बिग ऑप्निंग देती हैं। ऐसे में इसे बदलने के लिए दर्शकों को भी साथ देना होगा और तभी हम वो बदलाव ला सकते हैं जो हम देखना चाहते हैं”।

गौरतलब है कि एक्ट्रेस फिलहाल कई प्रोजेक्ट्स पर काम कर रही हैं जिसमें अनुराग कश्यप की फिल्म दोबारा है, जो ओरिऑल पॉलो की फिल्म मिराज का हिंदी अडेप्टेशन है। इसके अलावा वह शाबाश मिट्ठु में भी दिखने वाली हैं, जिसे श्रीजीत मुखर्जी ने डायरेक्ट किया है।

05 Jul 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text