home / एंटरटेनमेंट
जल्द रिलीज होगी सुशांत सिंह राजपूत की ‘दिल बेचारा’, जानिए संजना सांघी से जुड़ी खास बातें

जल्द रिलीज होगी सुशांत सिंह राजपूत की ‘दिल बेचारा’, जानिए संजना सांघी से जुड़ी खास बातें

देश-दुनिया के लोगों और दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) के सभी फैंस को उनकी आखिरी फिल्म ‘दिल बेचारा’ (Dil Bechara) के रिलीज होने का बेसब्री से इंतज़ार हैं। इस फिल्म में सुशांत के साथ एक्ट्रेस संजना सांघी (Sanjana Sanghi) भी लीड रोल में नज़र आएंगी।

रिलीज के लिए तैयार दिल बेचारा

कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप की वजह से अनलॉक फेज़ में भी सिनेमाघरों के खुलने की कोई जानकारी सामने नहीं आई है। लंबे समय से थिएटर्स के खुलने का इंतज़ार कर रहे फिल्ममेकर्स अब अपनी फिल्मों को ऑनलाइन मीडियम पर रिलीज़ करने की तैयारी कर चुके हैं।
इस कड़ी की शुरुआत हो रही है मुकेश छाबड़ा द्वारा निर्देशित फिल्म ‘दिल बेचारा’ से। दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत और एक्ट्रेस संजना सांघी स्टारर फिल्म ‘ दिल बेचारा ‘ 24 जुलाई को शाम 7.30 बजे हॉटस्टार+डिज्नी ( Hotstar+Disney ) पर रिलीज की जाएगी। वहीं यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ अमेरिका के समयानुसार यह फिल्म वहां 24 जुलाई को सुबह 10 बजे ही प्रसारित हो जाएगी। सुशांत को ट्रिब्यूट देने और हर किसी तक उनकी आखिरी फिल्म पहुंचाने के लिए इसे व्यूअर्स के लिए फ्री रखा गया है। इसका मतलब है कि जिन लोगों के पास हॉटस्टार+डिज्नी का सब्सक्रिप्शन नहीं है, वे भी इस फिल्म को फ्री में देख सकते हैं।

संजना और सुशांत की बॉण्डिंग

फिल्म ‘दिल बेचारा’ जॉन ग्रीन के उपन्यास ‘द फॉल्ट इन आवर स्टार्स’ (The Fault In Our Stars) पर आधारित है। फिल्म ‘दिल बेचारा’ में संजना सांघी कैंसर मरीज किजी बासु की भूमिका अदा कर रही हैं और दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने उनके दोस्त मैनी की भूमिका निभाई है। इस फिल्म के कुछ हिस्सों की शूटिंग पेरिस में भी हुई थी।
हॉलीवुड में 2014 में ही The Fault In our Stars के नाम से इस नॉवेल पर फिल्म बन चुकी है। इस फिल्म में ए.आर.रहमान ने अपना संगीत दिया है। यह फिल्म दर्शकों को खुलकर जीने की सीख देगी।

पहले भी पर्दे पर नज़र आ चुकी हैं संजना

खबरों में लगातार आ रहा था कि ‘दिल बेचारा’ संजना सांघी की डेब्यू फिल्म है। दरअसल, यह सच नहीं है। ‘दिल बेचारा’ से पहले संजना सांघी 9 साल पहले रिलीज हुई फिल्म ‘रॉकस्टार’ में भी नज़र आ चुकी हैं। रणबीर कपूर और नरगिस फाखरी स्टारर फिल्म ‘रॉकस्टार’ में संजना ने नरगिस की छोटी बहन मैंडी का किरदार अदा किया था।

संजना काफी छोटी उम्र से ही फिल्मों और ऐड्स की दुनिया में सक्रिय हैं। उन्होंने इरफान खान और सबा कमर स्टारर फिल्म ‘हिन्दी मीडियम’ में सबा के बचपन की भूमिका निभाई थी।

उसके अलावा ‘फुकरे रिटर्न्स’ में भी उनकी झलक नज़र आई थी। हालांकि, लीड रोल में यह संजना सांघी की पहली फिल्म है।

23 Jul 2020

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text