home / एंटरटेनमेंट
सुशांत सिंह डेथ केस: AIIMS के डॉक्टरों ने सौंपी CBI को रिपोर्ट, जल्द ही खुलेगा राज

सुशांत सिंह डेथ केस: AIIMS के डॉक्टरों ने सौंपी CBI को रिपोर्ट, जल्द ही खुलेगा राज

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के दुखद निधन को 3 महीने से ज्यादा का वक्त बीत चुका है। 14 जून को वे अपने बांद्रा स्थित फ्लैट में मृत पाए गए थे। उनके परिजनों और फैन्स को अभी तक उनकी असामयिक मृत्यु पर शक होने की वजह से इस केस की जांच सीबीआई, ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) और एनसीबी (नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो) जैसी एजेंसीज अलग-अलग एंगल के जांच कर रही हैं। इस मामले में अब तक इंडस्ट्री के कई बड़े फिल्मकारों, एक्टर्स, उनके स्टाफ और दोस्तों के बयान दर्ज किए जा चुके हैं। हालांकि अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है कि सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या की थी या फिर उनकी हत्या हुई थी।
हाल ही में इस मामले में एम्स (AIIMS) की फॉरेंसिक टीम ने अपनी जांच की रिपोर्ट सीबीआई को सौंप दी है। अब सीबीआई इस रिपोर्ट को एनालाइज कर करके जल्द ही सुंशात सिंह की मौत के मामले का रहस्य से पर्दा उठा सकती है।

Sushant Singh Rajput

दरअसल, सुशांत का पोस्टमार्टम मुंबई के कूपर अस्पताल में हुआ था। उनपर तथ्यों को छुपाने व फेर-बदल करने जैसे कई सवाल उठे थे। इसी वजह से सीबीआई ने इस जांच की तह तक पहुंचने के लिए एम्स के डॉक्टरों की एक टीम बनाई थी। एम्स के डॉक्टर्स ने सुशांत का पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों से भी बातचीत की थी। साथ ही हर सैंपल व सबूत की गहराई से जांच की थी।

सुशांत की मौत के मामले की जांच कर रही सीबीआई (CBI) ने कहा है कि वह इस मामले की पेशेवर जांच कर रही है। बीते सोमवार को बैठक के बाद CBI ने कहा, ‘हम मामले की पेशेवर जांच कर रहे हैं जिसमें आज की तारीख तक कोई भी पहलू छोड़ा नहीं जा रहा है। इस मामले की जांच जारी है।’ वहीं CBI की गति पर नाराजगी जाहिर करते हुए सुशांत के परिवार व उनके वकील विकास सिंह ने भी नाराजगी जाहिर की है।

बता दें, 14 जून 2020 को सुशांत सिंह राजपूत अपने बांद्रा स्थित घर पर मृत पाए गए थे। उन्होंने अपने घर में पंखे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। हालांकि, पुल‍िस को उनके पास कोई सुसाइड नोट नहीं मिला था। ऐसे में कई तथ्य भी सामने आये जो इस केस को सुसाइड नहीं बल्कि मर्डर करार दे रहे थे। इसी के चलते सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले में सीबीआई जांच कराने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में पीआईएल दाखिल किया गया था। हालांकि जांच अभी भी चल रही है और कोई भी बड़ा खुलासा नहीं हुआ है। लेकिन सुशांत के परिवार, दोस्तों व फैंस को इस बात का पूरा भरोसा है कि उनके मौत के रहस्य से जल्द ही पर्दा उठेगा और सच सबके सामने आएगा।

28 Sep 2020

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text