home / एंटरटेनमेंट
‘सुपर 30’ के आनंद कुमार का बड़ा खुलासा, इस गंभीर बीमारी के चलते कम उम्र में बन रही बायोपिक

‘सुपर 30’ के आनंद कुमार का बड़ा खुलासा, इस गंभीर बीमारी के चलते कम उम्र में बन रही बायोपिक

आईआईटी कोचिंग ‘सुपर 30’ के संस्थापक आनंद कुमार एक बड़ा नाम बन चुके हैं। गरीब और पिछड़े वर्ग के छात्रों को आईआईटी की तैयारी करवाने वाले मैथ टीचर आनंद कुमार ने अपने काम के लिए काफी आलोचनाएं झेली हैं। उनसे कोचिंग पढ़ चुके छात्र उन्हें अपना मसीहा मानते हैं मगर कई लोग उन्हें ढोंगी और फरेबी कहने से भी नहीं चूकते। उतार- चढ़ाव से भरी आनंद कुमार की इसी ज़िंदगी को पर्दे पर उतारने का काम कर रहे हैं एक्टर ऋतिक रोशन। मगर फिल्म रिलीज़ होने से पहले असली आनंद कुमार ने अपनी ज़िंदगी से जुड़ा एक अहम खुलासा कर सबको सकते में डाल दिया है। 

ये भी पढ़ें- दिव्यांका त्रिपाठी ने पति विवेक दाहिया संग अस्पताल में मनाई शादी की तीसरी सालगिरह, देखें तस्वीरें

आनंद कुमार को है ब्रेन ट्यूमर

ऐसे कम ही लोग हैं, जिनकी बायोपिक कम उम्र में ही दर्शकों के सामने आ जाती है। इन्हीं में से एक हैं आनंद कुमार। दरअसल आनंद कुमार ब्रेन ट्यूमर की गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं। इस बात का खुलासा उन्होंने फिल्म रिलीज़ होने के 2 दिन पहले खुद एक इंटरव्यू में किया। हाल ही में दिए एक इंटरव्यू के दौरान आनंद कुमार ने बताया कि उन्हें ब्रेन ट्यूमर है, जिसके चलते कम उम्र में ही उन्होंने अपनी बायोपिक के राइट्स दे दिए। आनंद ने बताया कि वे चाहते थे कि फिल्म उनके जीते जी बने और वह इस सफर को खुद देख सकें।

5 साल पहले पता चला ट्यूमर

आनंद के मुताबिक, उन्हें साल 2014 में एक जांच के दौरान पता चला कि उनके दिमाग की एक नस में ट्यूमर है। इस बात का खुलासा करते हुए आनंद कुमार ने कहा, “कुछ समय पहले मुझे सुनाई देने में तकलीफ होने लगी थीl अधिक जांच करने पर पता चला कि मेरे दाएं कान में सुनने की क्षमता में 80 से 90 प्रतिशत की गिरावट आई है। काफी ट्रीटमेंट कराने के बाद भी कान में कोई फर्क नहीं पड़ा l इसके बाद जब मैंने नई दिल्ली के एक अस्पताल में दिखाया, तब डॉक्टरों ने मुझे बताया कि दिक्कत मेरे कान में नहीं, बल्कि ब्रेन में है। मेरे ब्रेन में जो नस जाती है, उसमें ट्यूमर हो गया हैl”

ये भी पढ़ें- चंद्रकांता से शक्तिमान तक… दूरदर्शन के ये 10 सीरियल, ताज़ा कर देंगे आपके बचपन की यादें

जीवित रहते देखना चाहते हैं फिल्म

आनंद कुमार ने आगे बताया कि वह मानते हैं कि जीवन और मृत्यु के बीच अनिश्चितता होती है। वो जीवित रहते हुए अपनी बायोपिक देखना चाहते थे। इसी वजह से उन्होंने फिल्म बनाने के राइट्स जल्दी दे दिए। बता दें कि आनंद कुमार की ज़िंदगी पर बनने वाली फिल्म “सुपर 30” 12 जुलाई को रिलीज़ हो रही है। इसके लिए ऋतिक रोशन ने काफी मेहनत भी की है। ऋतिक ने न सिर्फ बिहारी भाषा सीखी बल्कि आनंद कुमार की तरह दिखने के लिए अपने लुक्स पर भी काफी काम किया। अब देखना यह है कि दर्शकों की कसौटी पर यह फिल्म कितनी खरी उतर पाती है।

ये भी पढ़ें- बाॅलीवुड के बड़े सितारे अब वेब सीरीज़ में आज़मा रहे किस्मत, कोई हुआ हिट तो कोई बुरी तरह फ्लाॅप

(आपके लिए खुशखबरी! POPxo शॉप आपके लिए लेकर आए हैं आकर्षक लैपटॉप कवर, कॉफी मग, बैग्स और होम डेकोर प्रोडक्ट्स और वो भी आपके बजट में! तो फिर देर किस बात की, शुरू कीजिए शॉपिंग हमारे साथ।) .. अब आयेगा अपना वाला खास फील क्योंकि Popxo आ गया है 6 भाषाओं में … तो फिर देर किस बात की! चुनें अपनी भाषा – अंग्रेजीहिन्दीतमिलतेलुगूबांग्ला और मराठी.. क्योंकि अपनी भाषा की बात अलग ही होती है।

11 Jul 2019

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text