home / Face Products
orgnaic sunscreen for summers

गर्मियों में स्किन को सूरज की हानिकारक किरणों से बचाने के लिए अपनी किट में एड करें ये ऑर्गेनिक सनस्क्रीन

स्किन केयर में आजकल केमिकल प्रोडक्ट्स की जगह लोग ऑर्गेनिक प्रोडक्ट यूज करना ज्यादा पसंद कर रहे हैं। पहले जहां ज्यादातर  सनस्क्रीन में केमिकल यूज होते थे, आजकल कई ऐसे ब्रांड हैं जो सनस्क्रीन समेत हर तरह के स्किन केयर प्रोडक्ट्स में ऑर्गेनिक इंग्रीडिएंट्स यूज करते हैं। तो अगर धूप में बेफिक्र होकर निकलना है और मौसम को पूरा एंजॉय करना है, तो अपनी किट ये ऑर्गेनिक सनस्क्रीन प्रोडक्ट शामिल करें। 

सनस्क्रीन विद एसपीएफ 60

ऑलिव ऑयल, टैमरिंड सीड एक्सट्रैक्ट और क्ले मिनरल्स से बना ऑर्गेनिक हार्वेस्ट का ये क्रीम बेस सनस्क्रीन स्किन को हाइड्रेट रखता है और न्यूट्रिशन देने के साथ-साथ सूरज की हानिकारक किरणों से भी बचाता है। ऑर्गेनिक सामग्रियों से बने इस सनस्क्रीन को लगाकर स्किन चिपचिपी नहीं लगती है और ये स्किन में जल्दी अब्जॉर्ब हो जाता है।

ये प्रोडक्ट 100 प्रतिशत ऑर्गेनिक है और हर तरह के स्किन टाइप के लिए अच्छा है। 

अल्ट्रालाइट नैचुरल सनस्क्रीन 

ममाअर्थ के इस सनस्क्रीन में कैरट सीड और हल्दी के गुण हैं। इंडियन स्किन को ध्यान में रखकर बनाए गए इस सनस्क्रीन में 50 एसपीएफ के साथ-साथ पीए+++ है, जो स्किन को सिर्फ यूवीए और यूवीबी, दोनों तरह की किरणों से सुरक्षित रखता है। इस प्रोडक्ट को हर तरह से नैचुरल रखा गया है और नॉन कॉमेडोजेनिक होने की वजह से ये हर तरह की स्किन टाइप के साथ-साथ एक्ने प्रोन स्किन के लिए भी अच्छा है।

सनस्क्रीन एक्ने/ऑयली स्किन- एसपीएफ 60

ऑर्गेनिक हार्वेस्ट के इस सनस्क्रीन में ब्लू लाइट टेक्नॉलजी का इस्तेमाल किया गया है। इससे ये स्किन को यूवीए और यूवीबी किरणों के साथ-साथ लैपटॉप, फोन जैसे इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस आदि से निकलने वाली ब्लू लाइट से भी सुरक्षित करता है।  एक्ने से परेशान या ऑयली स्किन वालों के लिए डिजाइन किया गया ये प्रोडक्ट पूरी तरह से ऑर्गेनिक सामग्री से बना है। ये प्रोडक्ट स्किन को सूरज की किरणों और तरह तरह की डिवाइस के लाइट से सरक्षित रखने के साथ-साथ हाइड्रेट भी रखता है। 

शीयर ब्राइटनिंग मिनरल सनस्क्रीन

लोटस ऑर्गेनिक्स+ के इस पूरी तरह से ऑर्गेनिक सनस्क्रीन में ताजा व्हाइट पीओनी के एक्सट्रैक्ट हैं और ये स्किन को धूप में भी अंदर से ग्लो करने में मदद करता है। इसे लगाने पर स्किन चिपचिपी या हेवी नहीं लगती है और ये सूरज से आने वाली यूवीए और यूवीबी किरणों से स्किन को सुरक्षित करता है। ये सनबर्न, टैनिंग या एजिंग के साइन्स को कम करता है ओर स्किन को फ्रेश, ब्राइट लुक देता है।

डे ग्लो सनस्क्रीन फेस एंड बॉडी लोशन

बेला वीटा ऑर्गेनिक का ये 30 प्लस एसपीएफ सनस्क्रीन स्किन में मैंगो बटर, शीया बटर. एलो वेरा, केसर और गुलाब के फूलों का एक्सट्रैक्ट है और ये हर तरह की स्किन के साथ एक्ने से परेशान लोगों के लिए भी अच्छा है। ये स्किन पर हेवी महसूस नहीं होता है और फेस पर आम सनस्क्रीन की तरह व्हाइट लेयर भी नहीं दिखती है। ये सूरज से होने वाले नुकसान से तो स्किन को बचाता ही है, पर साथ में स्किन को हेल्दी ग्लो भी देता है।

यह भी पढ़ें:
धूप से बचने की क्रीम

गर्मियों में चेहरे पर कौन सी क्रीम लगानी चाहिए

25 Mar 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text