Advertisement

ब्यूटी

स्किन टाइटनिंग के लिए सिर्फ 4 टिप्स फॉलो करें और दिखें जवां- जवां

Richa KulshresthaRicha Kulshrestha  |  Nov 21, 2017
स्किन टाइटनिंग के लिए सिर्फ 4 टिप्स फॉलो करें और दिखें जवां- जवां

आपका चेहरा खूबसूरत हो या न हो, स्किन हमेशा ग्लोइंग होनी चाहिए और स्किन तभी तक ग्लो करती है, जब तक यह टाइट रहे। यानी खूबसूरत दिखने के लिए आपकी स्किन में हमेशा कसावट बनी रहनी चाहिए। लेकिन समय के साथ तो स्किन में ढीलापन आता ही है… इसीलिए हम एंटी एजिंग उपाय या स्किन टाइटनिंग के लिए आपको 4 स्किन केयर टिप्स दे रहे हैं, जिनको फॉलो करेंगी तो स्किन कभी लूज़ नहीं होगी-

1. हैल्दी भोजन खाएं

अगर चाहती हैं कि आपकी स्किन हमेशा यूं ही टाइट बनी रहे तो आपको एंटी एजिंग उपाय के लिए अपनी डाइट में खूब सारा एंटीऑक्सीडेंट्स वाला भोजन रखना चाहिए।

skin tightening 1

अगर ज्यादा जरूरत है तो आप अपनी डाइट के स्थान पर INLIFE Grape Seed Extract- Antioxidant भी ले सकती हैं। इसकी कीमत है 511 रुपये।

2. फर्मिंग क्रीम का इस्तेमाल

बहुत से लोगों को लगता है कि ये फेस क्रीम्स कुछ काम नहीं करतीं। आपका ये सोचना गलत है। दरअसल खासतौर पर सर्दियों में फेस के लिए किसी अच्छी क्रीम का इस्तेमाल करना चाहिए। और स्किन टाइटनिंग के लिए तो विटामिन ई वाली किसी फर्मिंग या एंटी एजिंग क्रीम का इस्तेमाल बहुत ही ज़रूरी है।

skin tightening 3

आप अपने लिए Biotique Advanced ANTI-AGE BXL Cellular Protection Cream का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसकी कीमत है 799 रुपये।

3. पानी पीना बेहद जरूरी

ज्यादातर लोगों को पानी पीना बिलकुल पसंद नहीं होता। उन्हें लगता है कि बस जब प्यास लगे, तब पानी पी लो। लेकिन उनका यह सोचना बिलकुल गलत है। दरअसल खूब सारा पानी पीने से जहां आपके शरीर से टॉक्सिक पदार्थ बाहर निकलते हैं, वहीं आपकी ग्लोइंग स्किन पर इसका बहुत सकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

skin tightening 2

4. फेस मास्क का रुटीन इस्तेमाल

चेहरे की त्वचा की कसावट यानि स्किन टाइटनिंग बनी रहे, इसके लिए आपको रुटीन में यानी एक सप्ताह में एक बार तो फेस मास्क का प्रयोग करना चाहिए। बाजार में बहुत से फेस मास्क मिलते हैं, आप उन्हें ले सकती हैं, या फिर आप अपने आप किसी प्राकृतिक चीज़ से फेस मास्क बना सकती हैं।

skin tightening 4

खीरे का मास्क बनाने के लिए आप 2 बड़ा चम्मच खीरे का जूस लें। इसमें एक अंडे की सफेदी मिलाएं और कुछ बूंदें नींबू का रस और विटामिन ई ऑयल की कुछ बूंदें डालें। इस सबको मिलाकर आप अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं। करीब 10-15 मिनट इसे लगा रहने दें, फिर हल्के गुनगुने पानी से इसे धो दें। आपकी स्किन टाइट और फ्रेश नजर आने लगेगी।

अपने चेहरे के लिए आप VLCC Spring Papaya Enzyme Mask with Papaya Extract का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इसकी कीमत सिर्फ 550 रुपये है।

इन्हें भी देखें- 

स्किन केयर टिप्स जिनसे आपको मिले दमकती हुई स्वस्थ त्वचा

जानें, क्यों हैं स्किन व्हाइटनिंग क्रीम्स स्किन के लिए बेहद खतरनाक

ग्लोइंग स्किन चाहिए तो डेली रुटीन में फॉलो करें ये 8 टिप्स

बॉडी डिटॉक्सिफिकेशन और एंटी एंजिंग के लिए कारगर है कपिंग थेरेपी