Advertisement

एंटरटेनमेंट

सिद्धार्थ शुक्ला को न एक्टिंग और न ही मॉडलिंग में थी दिलचस्पी, जानिए फिर एंटरटेनमेंट की दुनिया में कैसे आए

Archana ChaturvediArchana Chaturvedi  |  Sep 2, 2021
सिद्धार्थ शुक्ला को न एक्टिंग और न ही मॉडलिंग में थी दिलचस्पी, जानिए फिर एंटरटेनमेंट की दुनिया में कैसे आए

Advertisement

‘बिग बॉस 13’ के विनर सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। 40 साल की उम्र में यूं अचानक सिद्धार्थ के निधन की खबर से पूरी इंडस्ट्री और फैंस को बड़ा शॉक लगा है। जिस तरह से उनका इस दुनिया से चले जाना हैरान कर देना वाला वाक्या था ठीक वैसे ही मनोरंजन जगत में उनका सफर भी काफी हैरान कर देने वाला रहा। क्योंकि सिद्धार्थ शुक्ला कभी अभिनेता नहीं बनना चाहते थे। लेकिन उनकी मां की जिद्द ने उन्हें मनोरंजन की दुनिया के सफर पर ला खड़ा कर दिया।

सिद्धार्थ शुक्ला ने बहुत ही कम समय में टीवी सीरीज में अपना नाम बना लिया था। देखते ही देखते वो उनके चाहने वालों की फेहरिस्त बढ़ती ही जा रही थी। सिद्धार्थ ने बालिका वधू जैसे सुपरहिट टीवी धारावाहिक में शिव का किरदार निभाकर सभी को चौंका दिया था। हालांकि अपने करियर के पीक पर सिद्धार्थ ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

सिद्धार्थ मूल रूप से मुंबई के रहने वाले थे। मॉडलिंग और एक्टिंग में उनकी कभी दिलचस्पी नहीं रही। सिद्धार्थ हमेशा से बिजनेस करना चाहते थे। हालांकि उनके लुक्स की वजह से लोग उनकी काफी तारीफ करते थे। साल 2004 में एक बार अपनी मां के कहने पर सिद्धार्थ ने एक मॉडलिंग प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। सिद्धार्थ बिना पोर्टफोलियो लिए वहां पहुंच गए थे। जूरी ने सिद्धार्थ का लुक देखकर उन्हें चुना था। यहां से उनके करियर की शुरूआत हो गई थी। क्योंकि वहां पर मौजूद इंडस्ट्री के कुछ लोगों के आंखों में सिद्धार्थ का चेहरा बस गया था और वो उन्हें जल्द ही कास्ट करने के लिए बेताब थे।

सिद्धार्थ ने अपनी मां के कहने पर मॉडलिंग प्रतियोगिता में भाग लिया था। उन्हें क्या पता था कि इससे उनकी किस्मत ही बदल जाएगी। प्रतियोगिता में सिद्धार्थ ने जीत हासिल की। इसके बाद सिद्धार्थ को साल 2008 में तुर्की में दुनिया के सबसे बड़े मॉडलिंग शो में भेजा गया। वहां भी सिद्धार्थ ने जीत हासिल की और देश का नाम ऊंचा किया।

तुर्की से लौटने के बाद भी सिद्धार्थ ने मॉडलिंग जारी रखी। बाद में उन्होंने फेयरनेस क्रीम के एक विज्ञापन में काम किया। इस विज्ञापन के बाद उन्होंने टीवी शो ‘बाबुल का आंगन छूट ना’ में मुख्य भूमिका निभाई। हालांकि इस धारावाहिक से उन्हें ज्यादा पब्लिसिटी नहीं मिली। बाद में उन्हें कलर्स टेलीविजन के शो ‘बालिका वधू’ में ‘शिव’ का रोल मिला। सिद्धार्थ ने इस सीरीज के जरिए दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया था। उसी के बाद सिद्धार्थ शुक्ला का नाम सबसे ज्यादा इंटरनेट पर सर्च किया गया था। यही नहीं बिग बॉस सीजन 13 के दौरान भी सिद्धार्थ गूगल पर टॉप 10 मोस्ट सर्च्ड इंडियन पर्सनैलिटी में से एक बन गए थे। सिद्धार्थ शुक्ला उस सीजन के सबसे लोकप्रिय कंटेस्टेंट्स में से एक रहे।

हालांकि इसके बाद वह शो ‘दिल से दिल तक’ में लीड रोल में नजर आए। इसके अलावा कई टीवी ऐक्ट्रेसस के साथ लव अफेयर के कारण भी वह चर्चा में रहे। को-स्टार रश्मि देसाई के साथ उनका अफेयर काफी चर्चा में रहा। वह रियलिटी शो बिग बॉस 13 और फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी 7 के विजेता रहे। यही नहीं सिद्धार्थ ने ‘सावधान इंडिया’ और ‘इंडियाज गॉट टैलेंट’ शो को भी होस्ट किया है। साल 2014 में आई हंपटी शर्मा की दुल्हनिया फिल्म में वह दिखाई दिए। इसी साल उनकी ब्रोकन बट ब्यूटीफल नाम की वेब सीरीज आई थी, जिसने काफी सुर्खियां बटोरी थी।

ये भी पढ़ें –
अब हमारे बीच नहीं रहे मोस्ट पॉपुलर एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला, हार्ट अटैक की वजह से हुई मौत
क्या सच में सिद्धार्थ शुक्ला और शहनाज गिल की हो गई है शादी, जानिए क्या है ये पूरा माजरा!
Bigg Boss 14: सारा ने सिद्धार्थ को कहा ”पंजाब का जीजा”, तो शहनाज को याद कर करने लगे ब्लश

POPxo की सलाह : MYGLAMM के ये शानदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!