home / एंटरटेनमेंट
Namita Thapar talks about body shaming

Shark Tank India 2 की शार्क नमिता थापर ने बताया कभी उन्हें ‘मूंछों वाली लड़की, मोटी बुलाते थे’ लोग

रिएलिटी शो ‘शार्क टैंक इंडिया सीजन 2’ (Shark Tank India Season 2) ऑडियंस को काफी पसंद आ रहा है। इस सीजन में भी कई ऐसे-ऐसे एंटरप्रेन्योर्स आ रहे हैं, जिनके बिजनेस आइडिया सुनकर बिजनेस के दिग्गज चेहरे भी दंग रह जा रहे हैं। वैसे इन दिनो शो की लेडी शार्क नमिता थापर काफी सुर्खियों में हैं। 

शार्क टैंक में नमिता अपने बेबाक और मुंहफट बयानों को लेकर हमेशा चर्चा में रहती हैं। वह एक फेमस बिजनेसवुमन भी हैं। शार्क टैंक में जिस तरह से वह उद्यमियों से सवाल करती हैं, उनसे निपटती हैं, उनके फैंस उन्हें पसंद करते हैं, जिसकी वजह से नमिता सोशल मीडिया पर छा गई हैं। हाल ही में उन्होंने एक एपिसोड के दौरान बॉडी शेमिंग का अपना अनुभव शेयर किया।

दरअसल, हाल ही एक एपिसोड में एक क्लोदिंग ब्रांड ने एट्री ली, जो कि नॉर्मल साइज के साथ-साथ प्लस साइज के लिए भी कपड़े डिजाइन करती हैं। ये सुनकर नमिता इम्प्रेस हो जाती हैं। नमिता पूछती हैं कि आपने सिर्फ प्लस साइज के लिए ही कपड़े डिजाइन करने का क्यों नहीं सोचा? इस पर पिचर बताते हैं कि प्लस साइज को इंडस्ट्री में बहुत हटकर देखा जाता है। इसलिए हमने इस सोच को कॉमन करने के लिए हर साइज के कपड़े रखे हैं। ताकी लोगों को लगे कि सब एक समान है, जो डिजाइन स्मॉल में है, वो प्लस साइज में भी है। इसपर नमिता उनकी बात से इंप्रेस हो जाती हैं और हामी भरती हैं। 

नमिता ने बताई अपनी कहानी

यही नहीं साथ ही नमिता बताती हैं कि उन्हें भी कई बार बॉडी शेम का शिकार होना पड़ा था। लोग उन्हें मोटी-मोटी कहकर चिढ़ाते थे। नमिता ने बताया, ”सच मुच इंडिया में जो ये बॉडी शेमिंग जिसे कहते हैं, जो ये मोटी-मोटी बुलाते हैं। उसकी टार्गेट मैं भी बन चुकी हूं।”

टीनएज में बहुत चिढ़ाया गया

दरअसल, नमिता ने चेतन भगत के पोडकास्ट में भी अपनी बॉडी शेमिंग की कहानी सुनाई थी। उन्होंने उसमें ये बता था कि कैसे वो स्कूल में अपने अपीयरेंस को लेकर टार्गेट हो चुकी हैं। उन्हें उनके वजन और फेशियल हेयर की वजह से चिढ़ाया जाता था। नमिता तब काफी ओवरवेट हुआ करती थीं, उनके चेहरे पर दाग-धब्बे और अनचाहे बाल भी थे।  नमिता ने बताया कि टीनएज में उन्हें बहुत चिढ़ाया गया है, वो उस समय अपने आपको बहुत बेकार समझती थी। वो कहती है कि कोई लड़का उनकी तरफ नहीं देखता था। इस वजह से उनके मन पर बहुत बुरा असर पड़ा। नमिता ने बताया, ”मुझे मूछों वाली लड़की के नाम से छेड़ा जाता था। इस वजह से वो अपने ऊपर से भरोसा खो बैठी थीं।”

कौन हैं नमिता थापर

Namita Thapar talks about body shaming

आपको बता दें, नमिता थापर एमक्योर फार्मास्युटिकल की कार्यकारी निदेशक (MD) हैं जो शार्क टैंक इंडिया में एक जज भी हैं। नमिता थापर की मौजूदा नेटवर्थ 600 करोड़ रुपये है। यही नहीं नमिता थापर को कई बड़े सम्मानों से भी नवाजा गया है।

20 Jan 2023

Read More

read more articles like this
good points

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text