home / एंटरटेनमेंट
सोहेल खान से तलाक पर सीमा सजदेह ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बात

सोहेल खान से तलाक पर सीमा सजदेह ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बात

सोहेल खान और सीमा सजदेह के तलाक की जानकारी ने फैंस को हैरान कर दिया था। सीमा ने Fabulous Lives of Bollywood Wives पर बताया कि सोहेल 2017 से ही अलग रह रहे हैं। एक नए इंटरव्यू में सीमा ने कहा कि उनके लिए अपनी 24 साल की शादी को खत्म करना जरूरी हो गया था क्योंकि वह अपने रिश्ते में नियमित रूप से अंदर खिंचती जा रही थीं।

सीमा ने कहा, ”बात ये है कि अगर ये कीचड़ है और एक गहरा काला hole है जिसमें आप जल्दी से अंदर घुस जाएंगे तो मैंने ये तय किया कि मैं इसके दूसरी तरफ रहना चाहती हूं। मेरे लिए यही है, जो मुझे आगे बढ़ने में मदद कर रहा है। फिर चाहे मेरे बच्चे हों, परिवार के सदस्य हों या फिर मेरे बहन-भाई हो। यह कभी अच्छा नहीं होता कि आप अपनी बहन या बेटी को एक गहरे कुए में जाते हुए देखें… तब आपको नियमित रूप से उस इंसान की चिंता लगी रहती है।”

उन्होंने आगे कहा, ”इस वजह से उन्हें भी पता चल रहा है कि मैं अपनी जिंदगी को अब सकारात्मक दिशा से देख रही हूं। मेरे अंदर जो भी नकारात्मकता थी, मैंने उसे छोड़ दिया है। अब मैं अपनी जिंदगी में एक ऐसे कदम पर आ गई हूं जहां मुझे किसी की परवाह नहीं है। जब तक लोग जानते हैं कि मैं कौन हूं, मेरा परिवार कौन सा है, या मेरे पेरेंट्स, मेरे बच्चे और मेरे भाई-बहन कौन हैं।”

Seema on her Divorce

शादी करने से लेकर एक दूसरे से अलग रहने और फिर अब सोहेल और सीमा के तलाक तक दोनों की लव स्टोरी का बहुत ही ट्रेजिक अंत हुआ है। गौरतलब है कि 1998 में सोहेल की सीमा से प्यार किया तो डरना क्या के सेट पर मुलाकात हुई थी। दोनों ने तभी एक दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया था। दिल्ली में रहने वाली सीमा तब मुंबई शिफ्ट हो गईं थीं क्योंकि वह फैशन डिजाइनिंग में अपना करियर बना रही थीं।

चूंकि सीमा का परिवार सोहेल और उनके रिश्ते के खिलाफ था और इस वजह से दोनों ने घर से भाग कर शादी की थी। दोनों ने आर्य समाज मंदिर में शादी की थी। इसके बाद दोनों ने उसी दिन निकाह भी किया था। इसके कुछ समय बाद दोनों के परिवार ने उन्हें एक्सेप्ट कर लिया था। दोनों ने 2000 में बेटे निरवान का स्वागत किया था और 2011 में योहान का स्वागत किया था।

29 Aug 2022

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text