Advertisement

एंटरटेनमेंट

बिग बॉस के घर में क्या सच में होता है पार्लर! जानिए कुछ ऐसे ही सवालों के जवाब

Archana ChaturvediArchana Chaturvedi  |  Nov 14, 2019
बिग बॉस के घर में क्या सच में होता है पार्लर! जानिए कुछ ऐसे ही सवालों के जवाब

Advertisement

बिग बॉस शो दर्शकों के लिए काफी रहस्यों से भरा होता है। एक साथ, एक छत के नीचे, बाहरी दुनिया से एकदम कटे हुए बिग बॉस के कटेंस्टेंट्स की मनोस्थिति को समझना काफी मुश्किल है। बहुत से लोग मानते हैं कि ये शो पूरी तरह से स्क्रिप्डेट होता है और घरवालों को पूरी सुख-सुविधाएं दी जाती हैं। यहां हम आपको बिग बॉस शो से जुड़े कुछ ऐसे ही सवालों के जवाब देंगे, जो इस शो को देखने के बाद आपके मन में भी आते होंगे। आपको ये भी बता दें कि इन सारी बातों का खुलासा खुद बिग बॉस के कई एक्स कंटेस्टेंट्स ने मीडिया इंटरव्यू के दौरान किए हैं। आइए जानते हैं, बिग बॉस के घर से जुड़े कुछ अजीब सवाल और उनके जवाब –

क्या बिग बॉस के घर में पार्लर होता है ?

ज्यादातर दर्शकों का सवाल था कि हर वीकेंड पर घर के कंटेस्टेंट्स बिना पार्लर के इतने अच्छे से कैसे सज-धज के तैयार हो जाते हैं और उनकी आईब्रो कौन बनाता है, वैक्स कैसे करते हैं वगैरह। आपको बता दें कि बिग बॉस के घर में किसी तरह के पार्लर या सैलून वगैरह की सुविधा नहीं है। एक्स कटेंस्टेंट्स की मानें तो सभी लोग मेकअप करने में एक्सपर्ट होते हैं और जिन्हें नहीं आता है, बाकी घरवाले उन्हें तैयार करने में मदद कर देते हैं। बात रही आईब्रो, अपरलिप और वैक्स की तो वह भी घर में खुद ही या दूसरों की मदद से फीमेल कंटेस्टेंट कर लेती हैं। हां, मगर फिनाले वाले दिन कटेंस्टेंस्ट्स को मेकअप आर्टिस्ट तैयार करते हैं।

क्या शो पूरी तरह से स्क्रिप्टेड होता है?

बहुत से लोग मानते हैं कि बिग बॉस का शो पूरी तरह से स्क्रिप्टेड होता है। आपको बता दें कि जिस तरह से हर शो की स्क्रिप्ट तैयार होती है कि किस शो में कौन-कौन उसका हिस्सा बनेगा, कैसे शो में मसाला ऐड होगा, उनमें किस तरह के ट्विस्ट लाने हैं और भी बहुत-कुछ। ठीक वैसे ही बिग बॉस की मेन थीम के लिए भी स्क्रिप्ट तैयार की जाती है। घर वालों को टास्क और नए-नए नियमों के चलते एक-दूसरे से भिड़ाया जाता है और उनकी सहनशक्ति की परीक्षा ली जाती है। शो के मेकर्स का कहना है कि बिग बॉस पूरी तरह से बिल्कुल भी स्क्रिप्डेट नहीं होता है। वे बस खाका तैयार करते हैं और उस पर घरवालों के रिएक्शन एकदम नैचुरल होते हैं।
(अब अपने एटीट्यूड को खुलकर सबके सामने लाएं, POPxo के इन बेहतरीन कोट्स वाले फोन कवर के साथ …. तो फिर चुनें अपने एटीट्यूड वाला ट्रेंडी फोन कवर ….)

 

घरवालों के पास हर हफ्ते नए कपड़े कहां से आते हैं?

वैसे तो बिग बॉस के कंटेस्टेंट्स अपने साथ थोड़े-बहुत कपड़े लेकर ही आते हैं, जो वे रोजाना पहनते हैं, लेकिन वीकेंड पर उनके कपड़े बिग बॉस उनके डिजाइनरों से लेकर खुद अंदर भिजवाते हैं। बाकी के दिनों में उन्हें अपने पुराने कपड़ों से ही काम चलाना पड़ता है। शो के एक्स कंटेस्टेंट्स ने ये भी खुलासा किया था कि 1-2 हफ्ते बाद कपड़े रिपीट होने लगते हैं, इसीलिए कभी-कभी तो उन्हें एक-दूसरे के कपड़े भी पेयर करके पहनने पड़ते हैं।

बिग बॉस के घर में साफ-सफाई और खाना बनाने का काम कंटेस्टेंस ही करते हैं?

जी हां, इस बात का खुलासा खुद घरवाले भी कई बार कर चुके हैं। बिग बॉस के घर में उन्हें कोई नौकर नहीं मिलता है। उन्हें जो भी ड्यूटी दी जाती है, वे खुद पूरी करते हैं, लेकिन वीकेंड में पूरे दिन शूट चलने की वजह से खाना कभी-कभी  बिग बॉस बाहर से अंदर भिजवा देते हैं। 

क्या घर में हर जगह कैमरे लगे होते हैं?

बाथरूम और चेजिंग रूम को छोड़कर बिग बॉस के पूरे घर में 132 से भी ज्यादा कैमरे लगे हैं। यहां तक कि मिरर के पीछे भी कैमरे लगे हैं, ताकि कंटेस्टेंट की हर एक छोटी से छोटी बात भी कैमरे से छिप न सकें। इसके अलावा घर में कई जगह हिडेन माइक भी लगे हैं, जिसके चलते घरवाले अगर गलती से भी अपना माइक उतार कर कोई बात करें तो वह भी प्रोडक्शन हाउस को सुनाई दे जाती है।

… अब आएगा अपना वाला खास फील क्योंकि POPxo आ गया है 6 भाषाओं में … तो फिर देर किस बात की! चुनें अपनी भाषा – अंग्रेजीहिन्दीतमिलतेलुगूबांग्ला और मराठी.. क्योंकि अपनी भाषा की बात अलग ही होती है।