home / Care
ये 5 स्कैल्प स्क्रब आपके बालों को देते हैं इंस्टेंट स्पा ट्रीटमेंट, यहां जानें डिटेल्स

ये 5 स्कैल्प स्क्रब आपके बालों को देते हैं इंस्टेंट स्पा ट्रीटमेंट, यहां जानें डिटेल्स

अगर आपको स्कैल्प से जुड़ी कोई समस्या है तो आप एक्सफोलिएशन को एक मौका दे सकते हैं और इसके लिए स्कैल्प स्क्रब बहुत ही अच्छा ऑप्शन है, खासकर अगर आपकी बालों की जड़ों में कोई दिक्कत है। जिस तरह से आपकी स्किन को एक्सफोलिएशन की जरूरत होती है, उसी तरह से आपकी स्कैल्प को भी एक्सफोलिएशन की नीड होती है। स्कैल्प को एक्सफोलिएट करने से डेंड्रफ की समस्या नहीं होती है और साथ ही सिर में ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है, बाल बढ़ते हैं। तो फिर चाहे आपकी स्कैल्प ऑयली हो जिसे ट्रीटमेंट की जरूरत है या फिर आप अपने बालों को रिवाइव करना चाहते हैं इन सभी चीजों के लिए स्कैल्प स्क्रब में इंवेस्ट करना बहुत ही अच्छा ऑप्शन है और इससे आपको स्पा जैसा एक्सपीरियंस भी मिलता है। इस वजह से हम यहां आपके लिए हमारे कुछ पसंदीदा स्कैल्प स्क्रब लेकर आए हैं, जिन्हें आप ट्राई कर सकती हैं।

भारत में मौजूद बेस्ट स्कैल्प स्क्रब्स

टर्मरिक ट्रीटमेंट

अराता का टर्मरिक ग्रो + ग्रोथ स्कैल्प स्क्रब क्रीमी और ग्रिटी है बिल्कुल वैसा जैसा फेस स्क्रब होता है। साथ ही यह आपके बालों को शानदार और वॉल्यूमाइस्ड लुक देता है। हालांकि, इसका इस्तेमाल करने से पहले आपको अपने बालों को टर्मरिक हेयर ऑयल से मसाज करने की सलाह दी जाती है। ये तुरंत ही आपके बालों को वॉल्यूमाइज करता है और साथ ही स्कैल्प को अच्छे से एक्सफोलिएट भी करता है। इस स्क्रब का इस्तेमाल करने के बाद बाल सॉफ्ट और मोटे लगते हैं।

लग्जरी ऑयल स्क्रब

क्या आप लग्जरी ट्रीटमेंट के मूड में हैं? अगर हां तो आपको ये Schwarzkopf Professional Oil Ultime Lotus Flower Oil-in-Scrub का इस्तेमाल करना चाहिए। इसका इस्तेमाल करने पर आपको बिल्कुल भी डिसअपॉइंटमेंट नहीं होगी। इसमें ऑर्गेनिक नैचुरल ऑयल का इस्तेमाल किया गया है और इस वजह से ये स्कैल्प के क्लोग्ड पोर्स को ऑपन करता है और उन्हें मॉइश्चराइज भी करता है। इस स्क्रब के इस्तेमाल से आपके बाल आपको काफी अच्छे लगेंगे। इसमें लॉटस फूल के एक्स्ट्रेक्ट्स भी हैं और आर्गन शेल पाउडर भी है जो इसे और भी अच्छा बनाता है।

The AHA Pot

डॉट एंड की का यह AHA एक्सफोलिएशन एप्पल साइडर हेयर और स्कैल्प स्क्रब आपकी जड़ों को जेंटली स्क्रब करता है और साथ ही स्कैल्प का ध्यान भी रखता है। ये केमिकल एक्सफोलिएंट डेंड्रफ को हटाता है, इरिटेशन को कम करता है, ड्राई स्कैल्प को हाइड्रेट करता है और प्रोडक्ट बिल्डअप को भी हटाता है। इसमें सैलिसिलिक एसिड, ग्लाइकॉलिक एसिड, एप्पल साइडर विनेगर, वॉलनट शेल पाउडर, पेपरमिंट और मारुला ऑयल का इस्तेमाल किया गया है।

The ACV Concoction

सेफोरा कलेक्शन का यह क्लींजिग स्कैल्प स्क्रब आपकी स्कैल्प को साफ करता है और शाइनी बाल देता है। एप्पल साइडर विनेगर और सॉल्ट फ्लेक के इस्तेमाल से बने इस स्क्रब की मदद से आप जड़ों में से डेड स्किन सेल्स को निकाल सकते हैं और एक्सेस सीबम भी इसे लगाने से कम होता है। अगर आपके बाल ऑयली हैं तो यह स्क्रब आपके लिए बहुत ही अच्छा ऑप्शन है।

Salt Of the Earth

Fable & Mane का यह प्यूरिफाइंग स्क्रब भी स्कैल्प को रिवाइर करने का बहुत ही अच्छा ऑप्शन है। इसमें वाइल्ड गिंगर और पिंक हिमालयन नमक का प्रयोग किया गया है और इस स्क्रब में जरूरी विटामिन और मिनरल भी हैं। यह स्कैल्प स्क्रब इची, ड्राई और ऑयली तीनों तरह की स्कैल्प कंडीशन के लिए है। इसमें नीम भी है, जिसकी एंटीबैक्टीरियल प्रोपर्टी डेंड्रफ से लड़ने में मदद करती हैं।

स्कैल्प स्क्रब का इस्तेमाल करने के बाद हेयर वॉश रूटीन को फॉलो करना भी बहुत जरूरी है और इस वजह से हम आपको इन कंडीशनर का इस्तेमाल करने की सलाह देते हैं।

तो देर किस बात की, अभी जाइए और अपने लिए ये शानदार स्कैल्प स्क्रब मंगाइए।

17 Nov 2022

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text