home / एंटरटेनमेंट
Sargun Mehta On Aamir Khan Accent

सरगुन मेहता को लगता है ‘लाल सिंह चड्ढा’ में आमिर का पंजाबी एक्सेंट और बेहतर हो सकता था, कही ये बात

आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा के ट्रेलर आने के बाद से ही सोशल मीडिया पर फिल्म में आमिर के पंजाबी एक्टसेंट पर चर्चा चल रही है। किसी को आमिर का पंजाबी बोलना अच्छा लग रहा है तो कई लोगों को इसमें कमियां भी नजर आ रही हैं। 

अब करोल बाग, फुलवा जैसे टीवी शो कर चुकी पंजाबी एक्ट्रेस सरगुन मेहता ने भी फिल्म में आमिर खान के पंजाबी एक्सेंट पर अपनी राय रखी है। सरगुन ने अपने एक इंटरव्यू में कहा है, अगर आमिर ने प्योर पंजाबी में कहा होता तो किसी को समझ नहीं आता। अब अगर सुपरस्टार अगली फिल्म बंगाली में करेंगे और फिल्म में बहुत सारे बंगाली शब्द यूज करें तो हम लोगों को फिल्म समझ नहीं आएगी। 

उन्होंने ये भी कहा कि एक्टर्स के लिए नया एक्सेंट सीखना बहुत मुश्किल होता है क्योंकि इसमें बहुत मेहनत और समय लगता है। आमिर खान पंजाबी नहीं है और उन्होंने ये रोल लिया है। एक्टर्स को कई तरह के रोल करने होते हैं। मैं कह सकती हूं कि वो बेहतर कर सकते थे, लेकिन जितना भी उन्होंने किया है बहुत काम और मेहनत लगती है उतना करने में भी।

सरगुन की इस बात पर गायर गुरमान भुल्लन ने कहा है, मूल रूप से ये एक नेशनल फिल्म है जिसे पैन इंडिया रिलीज करना है। हिन्दी फिल्मों में पंजाबी, मराठी, तमिल को मिक्स करके ही दिया जाता है। ये चीजें हम नोटिस कर रहे हैं, लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है।

आमिर और करीना कपूर स्टारर लाल सिंह चड्ढा के दो गाने, कहानी और मैं की करां, का ऑडियो रिलीज किया गया है ताकि फिल्म के सिंगर और म्यूजिक कंपोजर को लोगों के सामने लाया जा सके। फिल्म 11 अगस्त को रिलीज होने वाली है और इसके निर्देशक तारे जमीन और सीक्रेट सुपरस्टार में आमिर के साथ काम कर चुके अद्वैत चंदन ने किया है।

06 Jul 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text