home / एंटरटेनमेंट
करीना को बेबो नहीं बल्कि ‘मैम’ कहकर बुलाते थे सैफ, कुछ ऐसे शुरू हुई थी सैफीना की लव स्टोरी

करीना को बेबो नहीं बल्कि ‘मैम’ कहकर बुलाते थे सैफ, कुछ ऐसे शुरू हुई थी सैफीना की लव स्टोरी

बॉलीवुड की बेबो यानि कि करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) एक बार फिर अपने पति सैफ अली खान (Saif Ali khan) और बच्चों के साथ हॉलिडे पर चली गई हैं। दरअसल, करीना कपूर 21 सितंबर को अपना 41वां बर्थडे सेलिब्रेट करने मालदीव पहुंची हैं। इससे पहले सैफ अली खान के बर्थडे का सेलिब्रेशन मालदीव में ही हुआ था। करीना के बर्थडे के खास मौके पर हम आपको सैफीना (saif and kareena love story) की लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं, जोकि किसी फिल्मी स्टोरी से कम नहीं हैं।

सैफ और करीना की लव स्टोरी Saif and Kareena Love Story in Hindi

सैफ अली खान और करीना कपूर खान के बैकग्राउंड भी एक दूसरे से काफी अलग थे। सैफ अली खान जहां मुस्लिम परिवार से हैं तो वहीं, करीना पंजाबी हिंदू परिवार से… तो वहीं करीना कपूर और सैफ के बीच उम्र का भी एक लंबा फासला है। करीना की ये जहां पहली शादी थी तो सैफ की ये दूसरी शादी और वो दो बच्चों के पिता थे। लेकिन प्यार न उम्र की सीमा देखता है और न ही रिश्तों के बंधन, वो तो बस प्यार करता है। सैफ और करीना कपूर की लव स्टोरी शुरू होने से पहले दोनों ने ‘एजेंट विनोद’, ‘टशन’ और ‘ओंकारा’ जैसी फिल्मों में साथ काम किया था। एक इंटरव्यू के दौरान करीना ने खुद इस बात का  खुलासा किया था कि जब वो पहली बार ‘ओंकारा’ के सेट सैफ से मिली थी, तब उनकी कोई बातचीत नहीं हुई थी और न ही किसी और के साथ रिलेशनशिप में थी।

सैफ मैम कहकर बुलाते थे करीना को

करीना ने अपने इंटरव्यू में कहा था कि वह सैफ को बचपन से जानती हैं। वह पहली बार सैफ से अपनी बहन करिश्मा कपूर की फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान मिली थीं। करीना ने कहा, “मैं ‘ओंकारा’ की शूटिंग के दौरान सैफ को ‘गुड मॉर्निंग’ कहकर बुलाती थी।” वह जवाब में, “गुड मॉर्निंग मैम” कहते थे। पहले करीना को लगा कि शायद सैफ अली खान थोड़े शरारती हैं, इसलिए वह जानबूझ कर ऐसा कर रहे हैं, लेकिन फिर उन्हें पता चलता है कि यह सैफ की शख्सियत है। करीना ने कहा, ‘सैफ तब उनकी बहुत इज्जत करते थे। ऐसा बिल्कुल भी नहीं लगता था कि वो मुझपर लाइन मार रहे हैं या मुझे इंप्रेस करने की कोशिश कर रहे हैं।’ करीना ने इंटरव्यू में कहा था कि उन्होंने अपनी तरफ से इस रिश्ते में पहला कदम उठाया था। 

ऐसे हुई प्यार की शुरुआत

‘टशन’ की शूटिंग के दौरान सैफ और करीना एक दूसरे के करीब आए। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तो कमाल नहीं किया, लेकिन सैफीना के प्यार से सभी वाकिफ हो गये थे। टशन के सेट से शुरु हुआ इन दोनों स्टार्स का अफेयर धीरे-धीरे मीडिया में सुर्खियां बटोरने लगा था। हालांकि दोनों ने कभी इन खबरों पर रिएक्ट नहीं किया। 

प्यार के बाद सीधे शादी का लिया फैसला

रिपोर्ट्स की मानें तो करीना ने अपने से 10 साल बड़े सैफ से शादी करने के लिए घर से भागने का प्लान तक बना लिया था, लेकिन ऐसा करने की नौबत नहीं आई। करीना ने एक इंटरव्यू में कहा था, ”हम अपनी प्राइवेसी को लेकर काफी चिंतित थे और यहां तक ​​कि अपने परिवार को धमकी भी दी थी कि अगर हमारी शादी मीडिया सर्कस बन गई तो हम घर से भाग जाएंगे।”

सैफ-करीना की शादी पर हुआ था बवाल

कुछ धार्मिक समूहों ने सैफ-करीना की शादी को ‘लव जिहाद’ बताया। करीना ने कहा था, ‘मेरा प्यार जिहाद में नहीं बल्कि प्यार में है, मुझे लगता है कि प्यार एक ऐसी चीज है जिसे आप शब्दों में बयां नहीं कर सकते। इसमें जुनून, इमोशन और भी बहुत कुछ है, लेकिन प्यार में कोई दीवार नहीं होती। प्यार किसी से पूछ कर करने से नहीं होता।’

हालांकि करीना और सैफ ने भले ही समाज की नियमों से इतर जाकर अपने प्यार को रिश्ते का नाम दिया, लेकिन कहीं न कहीं उनका ये प्यार बहुत से कपल के लिए मोटीवेशन बना। 16 अक्टूबर साल 2012 में करीना ने बिना धर्म बदले सैफ के साथ रजिस्टर मैरिज कर ली। साल 2016 में करीना कपूर और सैफ की जिंदगी में बेबी तैमूर ने कदम रखा। वहीं करीना ने 21 फरवरी साल 2021 में दूसरे बेटे को जन्म दिया। वैसे आपको बता दें कि जल्द ही सैफ और करीना की शादी को 9 साल पूरे होने वाले हैं और दोनों के बीच प्यार दिन पर दिन और ज्यादा बढ़ता नजर आ रहा है।

ये भी पढ़ें –
करीना कपूर ने अपने दूसरे बेटे की पहली झलक से फैंस को कराया रूबरू, तस्वीर शेयर कर लिखी ये बात
सीता के रोल के लिए 12 करोड़ रुपये मांगने पर ट्रोल होने के बाद करीना कपूर ने अब जाकर तोड़ी चुप्पी
अनुष्का शर्मा से लेकर करीना कपूर तक, जानें पोस्ट प्रेगनेंसी वर्कआउट के बारे में ये जरूरी बातें
दूसरे बच्चे के जहांगीर नाम पर ट्रोल हुए करीना-सैफ तो सपोर्ट में आईं स्वरा, ट्रोलर्स से कहा – तुम सब गधे हो…

21 Sep 2021

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text